Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

भारत की ग्रोथ स्टोरी बॉलीवुड फिल्म जैसी जिसकी हमेशा होती है हैप्पी एंडिंग: उदय कोटक

उदय कोटक ने कहा कि देश में बिजनेस के कई हिस्से डर्टी व्हाइट शर्ट जैसे हैं। हमें साफ शर्ट चाहिए लेकिन फटी हुई नहीं।
अपडेटेड Sep 12, 2019 पर 16:56  |  स्रोत : CNBC-Awaaz


भारत की ग्रोथ स्टोरी किसी बॉलीवुड फिल्म के जैसी है, जिसकी हमेशा हैप्पी एंडिंग होती है। कोटक महिंद्रा बैंक के CEO उदय कोटक ने CNBC-TV18 से कहा कि भारतीय बिजनेस का एक हिस्सा गंदी कमीज की तरह है, इसकी धुलाई की जरूरत है लेकिन साथ-साथ सिस्टम में सुधार भी जरूरी है।


उन्होंने आगे कहा कि अगर तस्वीर देखेंगे तो हमेशा चुनौतियां हैं और अगर मूवी देखेंगे तो ये तेजी देने वाला चर्न है। सरकार इसके प्रति संवेदनशील है। सरकार और बिजनेस कम्युनिटी के बीच विश्वास की जरूरत है। हमें भी ये दिखाना होगा कि हम विश्वास के लायक हैं। देश में बिजनेस के कई हिस्से डर्टी व्हाइट शर्ट जैसे हैं। हमें साफ शर्ट चाहिए लेकिन फटी हुई नहीं। लेकिन सफाई में सावधानी बरतने की जरूरत है। सफाई की प्रक्रिया में विश्वास बना रहना जरूरी है। ऐसा डर ना पैदा करें कि निवेश होना रुक जाए।


देश में निवेश के माहौल पर बात करते हुए उदय कोटक ने कहा कि कुछ बिजनेस हैं जो निवेश करना चाहते हैं। लेकिन बिजनेस की अपनी जिम्मेदारियां हैं। IL&FS मामले में मैंने सरकारी फ्रेमवर्क देखा है। पहले कई कॉरपोरेट में यही सब चलता था। 6 स्तरों की निगरानी भी नाकाम हो जाती है। निगरानी फेल है तो उसे भी ठीक करना चाहिए। क्वालिटी ऑफ गवर्नेंस इकोनॉमी एक अहम हिस्सा है।



सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।