Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

अगले हफ्ते GST काउंसिल की बैठक संभव, लेट फीस माफ करने पर बन सकती है बात!

GST काउंसिल की अगले हफ्ते होने वाली बैठक में GST लेट माफ करने पर फैसला हो सकता है।
अपडेटेड Jun 03, 2020 पर 11:49  |  स्रोत : CNBC-TV18

GST लेट फीस को लेकर CNBC-आवाज़ की मुहिम रंग लाती दिख रही है। GST काउंसिल की अगले हफ्ते होने वाली बैठक में GST लेट माफ करने पर फैसला हो सकता है।


GST काउंसिल की बैठक अगले हफ्ते हो सकती है। इस बैठक में सरकार जीएसटी लेट फीस माफ करने के लिए प्रस्ताव ला सकती है। दरअसल  GSTR 3B रिटर्न नहीं भरने वाले लेट फीस लगाने से परेशान है। कारोबारियों का लेट फीस अगस्त 2017 से जनवरी 2020 तक बकाया है।


इधर कोरोना से इकोनॉमी, राज्यों की कमाई पर असर का आकलन इस बैठक में लगाया जा सकता है। साथ ही बैठक में राज्यों द्वारा जीएसटी बकाया चुकाने में देरी का मुद्दा भी उठ सकता है। बैठक में कंपनसेशन सेस लगा ज्यादा फंड जुटाने के उपायों पर चर्चा हो सकती है।


बता दें कि जनवरी से राज्यों का करीब 60,000 करोड़ रुपये मुआवजा बकाया है। केंद्र ने पिछले महीने नवबंर- दिसंबर में 15340 करोड़ रुपये चुकाया था।   अगले हफ्ते होने वाली जीएसटी काउंसिल की बैठक में डिमांड बढ़ाने पर चर्चा संभव है। साथ ही दरों में कटौती का प्रस्ताव नहीं लाया जा सकता है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।