Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

घनघोर बारिश में फंसी मुंबई, अगले 36 घंटे और पड़ेंगे भारी

मौसम विभाग ने 6 सितंबर तक भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।
अपडेटेड Sep 05, 2019 पर 10:26  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

मुंबई में बारिश ने कोहराम मचा दिया है। बारिश ने लोगों को घुटनों तक भरे हुए पानी में चलने के लिए मजबूर कर दिया है। सायन में पानी भरने की वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं नालासोपारा की घुटनों तक पानी जमा है और फुटपाथ तक पानी आ गया है।


मुंबई में सितंबर में बारिश का आज 7 साल का रिकॉर्ड टूटा है। हमेशा रफ्तार में रहने वाली मायानगरी मुसीबत में फंस गई है। मूसलाधार बारिश से सड़कें दरिया बन गई है। जनजीवन पर पूरी तरह से ब्रेक लगा हुआ है। निचले इलाकों में कमर तक पानी है। सायन में सड़कों पर 3 से 4 फीट पानी जमा हो गया, जिसकी वजह से सड़कों पर गाड़ियों की आवाजाही बंद हो गई। पानी भरने की वजह से कई गाड़ियां सड़कों पर ही बन्द हो गईं।


सड़कों पर पानी भरने की वजह से जगह-जगह गाड़ियों की लम्बी-लम्बी कतारें लग गईं, इससे आने-जाने वाले लोगों को ज़बरदस्त परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग ने अगले दो दिन मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। दोपहर 3 बजे आये हाई टाइड ने भी मुंबई की मुश्किल को और बढ़ा दिया। बारिश को देखते हुए आज स्कूलों को भी बंद करना पड़ा।


भारी बारिश और जलभराव के चलते मुंबई के WESTERN EXPRESS WAY भी कई  किलोमीटर लंबा जाम लगा है। लगातार बारिश से मुंबई के किंग सर्कल पर काफी पानी भर गया है।


मुंबई में इन दिनों गणपति महोत्सव की धूम है। कई पंडालों के बाहर पानी भर गया है जिससे श्रद्धालुओं को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। कोलाबा मौसम विभाग ने 80 मिमी बारिश रिकॉर्ड की है। मौसम विभाग ने 6 सितंबर तक भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। Skymet Weather के मुताबिक, मुंबई में सामान्यतया सितंबर के महीने में 341 मिमी बारिश होती है। लेकिन इस बार चार दिन में ही 403 मिमी. बारिश हो गई। 


 लोकल ट्रेन प्रभावित


लोकल ट्रेन की रफ्तार धीमी हो गई है। हार्बर लाइन की सभी ट्रेनें लेट चल रही हैं। कुछ ट्रेनें कैंसिल भी की गई हैं। वेस्टर्न लाइन में चर्चगेट से वसई तक ट्रेनें चल रही हैं। सुबह प्वाइंट फेल होने के कारण चर्चगेट से वसई और भायंदर तक ट्रेनें चलाई जा रही हैं।  एसी लोकल फिलहाल चर्चगेट से वसई के बीच चलेगी। विरार में भारी बारिश के कारण जलजमाव की खबर है।


सेंट्रल लाइन में सभी ट्रेनें 10-15 मिनट की देरी से चल रही हैं। सेंट्रल लाइन ने अपने बयान नमें कहा है कि हमारी टीमें इस बारिश पर नजर बनाए हुए हैं। 


हालांकि अभी ताजा जानकारी के मुताबिक जल जमाव के कारण  सायन और माटुंगा के बीच अप और डाउन लोकल ट्रेन रोक दी गईं हैं।


 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।