Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

आज से मुंबई में शराब की होम डिलीवरी, कंटेनमेंट जोन वाले रहेंगे प्यासे

BMC के सर्कुलर के अनुसार मुंबई में कंटेनमेंट जोन में शराब की डिलीवरी नहीं की जा सकेगी और इसके अलावा बाकी इलाकों में सीलबंद बोतलों में शराब की होम डिलीवरी की मंजूरी दी गई है।
अपडेटेड May 23, 2020 पर 14:54  |  स्रोत : Moneycontrol.com

पिछले 2 महीनों से लागू लॉकडाउन के कारण शराब प्रेमियों की प्यास नहीं बुझ पा रही है लेकिन महाराष्ट्र सरकार ने शराब प्रेमियों तोहफा देते हुए आज से मुंबई में शराब की होम डिलीवरी को अनुमति प्रदान की है लेकिन कंटेनमेंट जोन के निवासियों को अपनी प्यास बुझाने के लिए अभी और इंतजार करना होगा। आज से मुंबई में ई-कॉमर्स कंपनियां शराब की होम डिलीवरी कर सकेंगी। महानगरपालिका ने शुक्रवार को इस संबंध में सर्कुलर जारी किया है।


BMC के सर्कुलर के अनुसार मुंबई में कंटेनमेंट जोन में शराब की डिलीवरी नहीं की जा सकेगी और इसके अलावा बाकी इलाकों में सीलबंद बोतलों में शराब की होम डिलीवरी की मंजूरी दी गई है। लेकिन दुकानों से शराब की बिक्री नहीं की जा सकेगी।


महानगरपालिका आयुक्त इकबाल सिंह ने कहा है कि शराब की बिक्री और होम डिलीवरी के संबंध में राज्य सरकार और राज्य उत्पादन शुल्क विभाग की तरफ दिशानिर्देश जारी किये गये हैं जिसका सख्ती से पालन करना अनिवार्य होगा। शराब विक्रेता भी ई-कॉमर्स कंपनियों के जरिये ही शराब की होम डिलीवरी कर पायेंगे।


बता दें कि राज्य सरकार ने कुछ दिनों पहले राज्य में रेड जोन को छोड़कर बाकी इलाकों में शराब की होम डिलीवरी की परमिशन दी थी। मुंबई रेड जोन होने के कारण यहां शराब की बिक्री या होम डिलीवरी की परमिशन नहीं दी गई थी। लेकिन अब मुंबई के कंटेनमेंट जोन को छोड़कर ई-कॉमर्स कंपनियों के जरिये सभी जगह शराब की होम डिलीवरी की परमिशन दी गई है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter


(https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।