Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

Hotstar पर शो देखने के लिए अब लगेगी ज्यादा फीस

प्रकाशित Thu, 18, 2019 पर 19:02  |  स्रोत : Moneycontrol.com

नेटफ्लिक्स, एमेजॉन हो या हॉटस्टार, इनके बीच वीडियो ऑन डिमांड की टक्कर बढ़ती जा रही है। इस महीने की शुरुआत में नेटफ्लिक्स ने मोबाइल ओनली वीकली प्लान सिर्फ 65 रुपए में पेश किया था। सोनी लिव ने भी अपने मंथली सब्सक्रिप्शन घटाकर 99 रुपए का कर दिया है। जहां ये कंपनियां अपने रेट घटा रही हैं वही हॉटस्टार ने अपना मंथली सब्स्क्रिप्शन रेट बढ़ा दिया है। पहले जहां एक महीना हॉटस्टार देखने के लिए 199 रुपए चुकाना पड़ता था वहीं अब 299 रुपए चुकाना होगा।


अभी यह पता नहीं चल पाया है कि हॉटस्टार ने सब्सक्रिप्शन फीस क्यों बढ़ाई। लेकिन यह माना जा रहा है कि कंपनी मंथली सब्सक्रिप्शन फीस बढ़ाकर यूजर्स को 999 रुपए में एनुअल पैक के लिए प्रोत्साहित करना चाहती है। हॉटस्टार ने पिछले साल मंथली फीस घटाकर 199 रुपए किया था। उस वक्त मंथली फीस भी घटाकर 999 रुपए किया गया था।


फीस बढ़ाने की एक वजह यह मानी जा रही है कि Game of Thrones इंडिया में सिर्फ हॉटस्टार पर देखा जा सकता है। इस शो को लेकर लोगों में काफी उत्साह है। यही वजह है कि इसी मौके पर फीस बढ़ाकर हॉटस्टार लोगों को मंथली के बजाए एनुअल सब्सक्रिप्शन के लिए बढ़ावा देना चाहता है। Game of Thrones की नई सीरीज 19 मई 2019 को लॉन्च हुआ था। यह शो दो महीने तक चलेगा। इस हिसाब से सिर्फ इस शो के लिए 598 रुपए चुकाना होगा। लिहाजा यूजर के लिए बेहतर ऑप्शन है कि 598 रुपए में दो महीने की सर्विस लेने से बेहतर है 999 रुपए में साल भर की सर्विस लेना।