Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

IPL नहीं हुआ तो BCCI को होगा 4 हजार करोड़ का नुकसान, अडंगा डाल रहा है पाकिस्तान

आईपीएल में कोई भी पाकिस्तानी खिलाड़ी नहीं खेलता जिससे इसका पाकिस्तान को कोई फायदा होता है। इसलिए आईपीएल न हो इसलिए पाकिस्तान भी सारे हथकंडे अपना रहा है।
अपडेटेड Jun 26, 2020 पर 11:09  |  स्रोत : Moneycontrol.com

इस साल आईपीएल का आयोजन नहीं हुआ तो बीसीसीआई को करीब 4 हजार करोड़ का नुकसान हो सकता है। इसलिए बीसीसीआई आईपीएल का आयोजन करने  के लिए सारे प्रयास कर रही है। लेकिन इस आयोजन पर पाकिस्तान की ओर से अडंगा लगता दिख रहा है। जिसके लिए बीसीसीआई ने पाकिस्तान को एक सलाह दी है और यदि पाकिस्तान ये सलाह मान लेता है तो आईपीएल के आयोजन का रास्ता साफ हो सकता है।


आईपीएल में कोई भी पाकिस्तानी खिलाड़ी नहीं खेलता जिससे इसका पाकिस्तान को कोई फायदा होता है। इसलिए आईपीएल न हो इसलिए पाकिस्तान भी सारे हथकंडे अपना रहा है। इसी वजह से पाकिस्तान ने आईसीसी से एशिया कप पाकिस्तान में आयोजित किये जाने का निवेदन किया है क्योंकि एशिया कप पाकिस्तान में हुआ तो आईसीसी की तरफ से उसे आयोजक के रूप में कुछ रकम मिल सकती है। एशिया कप के सफल आयोजन से पाकिस्तान को आर्थिक फायदा भी हो सकता है। इसलिए पाकिस्तान आईपीएल के दौरान एशिया कप का आयोजन करना चाहता है।


महाराष्ट्र टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक सितंबर-अक्टूबर महीने में एशिया कप का आयोजन करने के लिए पाकिस्तान प्रयत्न कर रहा है। इसके बाद नवंबर में पाकिस्तान ने सुपर लीग का आयोजन भी किया है। इन दोनों टूर्नामेंट के आयोजनों की तारीखों को देखते हुए आईपीएल का आयोजन खटाई में पड़ता दिख रहा है।


बीसीसीआई ने इस अड़चन को दूर करने के लिए पाकिस्तान से निवेदन किया और उसे कुछ सलाह दी है। बीसीसीआई ने पाकिस्तान से अनुरोध किया है कि पाकिस्तान को इस साल क्रिकेट लीग रद्द करनी चाहिए और उस महीने में एशिया कप का आयोजन करना चाहिए। यदि पाकिस्तान बीसीसीआई की बात मान लेता है तो बीसीसीआई आईपीएल का आयोजन कर सकती है अन्यथा उसके सामने बड़ी अड़चन दिखाई दे रही है।
  

 
सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।