Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

जरुरी हुआ तो SC के आदेश के असर पर रिजर्व बैंक आंतरिक चर्चा करेगाः शक्तिकांता दास

RBI बोर्ड बैठक में FM के साथ बजट पर चर्चा हुई।
अपडेटेड Feb 17, 2020 पर 11:08  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

AGR पर SC के आदेश पर रिजर्व बैंक गवर्नर ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारामन के साथ RBI बोर्ड बैठक के बाद शक्तिकांता दास ने कहा जरुरी हुआ तो SC के आदेश के असर पर रिजर्व बैंक आंतरिक चर्चा करेगा।


RBI बोर्ड बैठक में FM के साथ बजट पर चर्चा हुई। आरबीआई गर्वनर ने कहा कि महंगाई दर हमारे अनुमान के मुताबिक है। FY21 के लिए 6 प्रतिशत ग्रोथ रेट अनुमान पर कायम हैं। रियल एस्टेट को राहत का फैसला एक संतुलित कदम है और जिस सेक्टर को जरुरत होगी उस पर विचार करेंगे।


RBI बोर्ड बैठक के बाद शक्तिकांता दास ने बयान देते हुए कहा कि AGR पर SC के आदेश पर कोई टिप्पणी ठीक नहीं है और जरुरी हुआ तो आदेश के असर पर आंतरिक चर्चा करेंगे।


पूरी स्थिति पर नजर बनाए हुए है SBI


सुप्रीम कोर्ट के AGR मामले में कंपनियों की अर्जी खारिज करने का सबसे ज्यादा असर बैंकों पर पड़ेगा। SBI के चेयरमैन रजनीश कुमार का कहना है कि कोर्ट के फैसले के बाद अब ये मामला सरकार कंपनियों के बीच है। उन्होने ये भी कहा कि पुराने केस को छोड़कर अभी किसी टेलीकॉम कंपनी पेमेंट में डिफॉल्ट नहीं किया है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।