Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

बाजार बंद होने के पहले IIFL सिक्योरिटीज के संजीव भसीन ने क्यों कहा खरीदें BPCL और Bajaj Auto

संजीव भसीन ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बजाज फाइनेंस और आईसीआईसीआई बैंक में जोरदार तेजी देखने को मिलेगी
अपडेटेड Mar 24, 2021 पर 08:17  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

IIFL सिक्योरिटीज के डायरेक्टर संजीव भसीन को शेयर बाजारों का बड़ा अनुभव है। संजीव भसीन पिछले करीब 30 सालों से बाजार से जुड़े हैं। वे बाजारों में होने वाली हलचल पर बड़ी बारीकी से नजर बनाये रखते हैं। उनकी IIFL सिक्योरिटीज के क्लाइंट शेयरों पर दी गई उनकी टिप्स से सालों से फायदा कमा रहे हैं। अब संजीव भसीन कारोबारी दिन के दौरान तीन बार सीएनबीसी-आवाज़ पर दर्शकों के लिए कमाई की टॉप कन्विक्शन पिक्स पेश करते हैं।


जानते हैं आज बाजार बंद होने के करीब आधा घंटा पहले किस कमाई वाले स्टॉक पर हैं संजीव भसीन की पैनी नजर-


3.09 PM


संजीव भसीन ने बाजार पर राय देते कहा कि यील्ड आ गई, बैंक्स कह रहे हैं हमारे यहां प्रोविजनिंग अच्छी है। सुप्रीम कोर्ट ने भी फैसला सुना दिया। इसलिए अब संकोच किस बात का है अब तो क्वालिटी स्टॉक्स खरीदने का समय है। उन्होंने अपनी बात को दोहराते हुए कहा है कि मैं 2-3 दिनों से कह रहा हूं कि icici bank और bajaj finance खरीदें क्योंकि इन लोगों ने पहले से ही अपनी प्रोविजनिंग कर रखी है।


अब आगे ऑटो स्टॉक्स में तेजी आती दिखेगी। क्योंकि बहुत दिनों से रुका हुआ कंजम्शन अब पूरा होता दिखेगा। इसलिए लार्ज कैप में खरीदारी करनी चाहिए। ये स्टॉक्स आउटपरफॉर्म करेंगे। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बजाज फाइनेंस और आईसीआईसीआई बैंक में जोरदार तेजी देखने को मिलेगी। बजाज फाइनेंस में जल्द ही 6000 का और icici bank में जल्द ही 700 का स्तर देखने को मिलेगा क्योंकि इन दोनों ने अपनी प्रोविजनिंग बहुत अच्छे से की है और सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद स्थिति साफ होती दिख रही है।


BPCL


संजीव भसीन निवेशकों के लिए पहली पिक्स के रूप में BPCL में खरीदारी की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि ये डाइवेस्टमेंट का सबसे बढ़िया प्लेयर है। इसमें खरीदारी करने पर आगे तेजी नजर आयेगी। उन्होंने कहा कि इस स्टॉक को 434 से 435 के स्तर पर खरीदना चाहिए। इसमें 456 का लक्ष्य देखने को मिलेगा। इसके साथ ही सुरक्षित निवेश के लिहाज से इसमें 425.5 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए।


Bajaj Auto


दूसरी पिक्स के रूप में संजीव भसीन निवेशकों को Bajaj Auto में खरीदारी की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में टू-व्हीलर सेगमेंट इसके नंबर सबसे अच्छे रह सकते हैं। इसने अपनी डिविडेंड पॉलिसी की घोषणा कर दी है। उन्होंने कहा कि इस स्टॉक को 3700 से 3705 के स्तर पर खरीदना चाहिए। इसमें 4000 का लक्ष्य देखने को मिलेगा। इसके साथ ही सुरक्षित निवेश के लिहाज से इसमें 3628 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए।


(डिस्क्लेमरः  Moneycontrol.com पर दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह निवेश विशेषज्ञों के अपने निजी विचार और राय होते हैं। Moneycontrol यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें। )


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।