Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

बाजार बंद होने के पहले IIFL सिक्योरिटीज के Sanjeev Bhasin की कमाई की पिक्स और बाजार पर नजरिया

संजीव भसीन ने बाजार पर राय देते कहा कि आगे ऑटो सेक्टर में तेजी देखने को मिलेगी क्योंकि इस सेक्टर में डिमांड एंड सप्लाई का मिसमैच है।
अपडेटेड Mar 16, 2021 पर 22:42  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

IIFL सिक्योरिटीज के डायरेक्टर संजीव भसीन को शेयर बाजारों का बड़ा अनुभव है। संजीव भसीन पिछले करीब 30 सालों से बाजार से जुड़े हैं। वे बाजारों में होने वाली हलचल पर बड़ी बारीकी से नजर बनाये रखते हैं। उनकी IIFL सिक्योरिटीज के क्लाइंट शेयरों पर दी गई उनकी टिप्स से सालों से फायदा कमा रहे हैं। अब संजीव भसीन कारोबारी दिन के दौरान तीन बार सीएनबीसी-आवाज़ पर दर्शकों के लिए कमाई की टॉप कन्विक्शन पिक्स पेश करते हैं।


जानते हैं आज बाजार बंद होने के करीब आधा घंटे पहले किन कमाई वाले स्टॉक पर हैं संजीव भसीन की पैनी नजर-


संजीव भसीन ने बाजार पर राय देते कहा कि आगे ऑटो सेक्टर में तेजी देखने को मिलेगी क्योंकि इस सेक्टर में डिमांड एंड सप्लाई का मिसमैच है। मारुति वाले कह रहे हैं कि उनके पास इतनी डिमांड आ रही है कि उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि इस डिमांड को कैसे पूरा करेंगे। अपनी बात को बढ़ाते हुए संजीव भसीन ने कहा कि इस लेवल पर इसमें खरीदारी करनी चाहिए यहां तक कि हर महीने इसमें ऐड करना चाहिए। इस स्टॉक में निवेशकों को 8500 का भाव देखने को जरूर मिलेगा भले 3 महीने लगे या 6 महीने लगे।


उन्होंने कहा कि एक तरफ महाराष्ट्र में लॉकडाउन की आशंका जताई जा रही है लेकिन इसके बावजूद दूसरी तरफ बजाज ऑटो का कहना है कि उनका एक्सपोर्ट लेवल अब तक के सबसे बेहतरीन लेवल पर है। इसलिए मारुति और बजाज ऑटो में खरीदारी की जा सकती है।


3.05 PM


Buy Tata Motors


संजीव भसीन निवेशकों के लिए पहली पिक्स के रूप में Tata Motors में खरीदारी की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि ये इस सेक्टर का दुनिया का सबसे बड़ा प्लेयर है। इस स्टॉक में बड़ी रैली के बाद एक ठहराव देखने को मिला है लेकिन अब ये इस स्टॉक में खरीदारी का मौका है इसलिए इसमें अब खरीदारी करने की सलाह है। उन्होंने कहा कि इस स्टॉक को 320.5 से 321.6 के स्तर पर खरीदना चाहिए। इसमें 345 का लक्ष्य देखने को मिलेगा। इसके साथ ही सुरक्षित निवेश के लिहाज से इसमें 314.6 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए।


Buy ASHOK Leyland


दूसरी पिक्स के रूप में संजीव भसीन निवेशकों को ASHOK Leyland में खरीदारी की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि ये बस बनाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी है। इतना ही नहीं इस बस मेकिंग सेगमेंट में भारत में इसकी 60 प्रतिशत हिस्सेदारी है। भसीन ने कहा कि ये बिना किसी रुकावट के आगे चलकर स्टार परफॉर्मर बनने वाला है इसलिए इसमें खरीदारी करें। उन्होंने कहा कि इस स्टॉक को 123 के स्तर पर खरीदना चाहिए। इसमें 132 का लक्ष्य देखने को मिलेगा। इसके साथ ही सुरक्षित निवेश के लिहाज से इसमें 120.2 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।