Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

विनिवेश पर अहम बैठक, अगली कैबिनेट में हो सकता है बड़ा फैसला: सूत्र

कैबिनेट की अगली बैठक में सरकार विनिवेश के मोर्च पर बड़े फैसले ले सकती है।
अपडेटेड Nov 11, 2019 पर 15:02  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

कैबिनेट की अगली बैठक में सरकार विनिवेश के मोर्च पर बड़े फैसले ले सकती है जिनमें BPCL और SHIPPING CORPORATION जैसी कंपनियां के मामले शामिल हैं। सूत्रों के मुताबिक Divestment के कुछ मामलों में जो तकनीकी दिक्कतें आ रही थीं उनका हल निकाल लिया गया है।
 
सूत्रों के मुताबिक अगली कैबिनेट बैठक में विनिवेश पर बड़े फैसले हो सकते है। सूत्रों के मुताबिक वित्त मंत्रालय में पिछले हफ्ते विनिवेश के मामलों को लेकर 2 बैठकें हुई है जिसमें तकनीकी दिक्कतों को दूर करने पर चर्चा हुई है।


सूत्रों के मुताबिक BPCL में विनिवेश को कैबिनेट की मंजूरी मिल सकती है। सूत्रों के अनुसार नुमालीगढ़ रिफाइनरी पर असम सरकार को आपत्ति थी लेकिन अब असम सरकार की आपतियों को दूर कर लिया गया है। नुमालीगढ़ रिफाइनरी में आसाम सरकार का 12.35% हिस्सा है।


बता दें कि BPCL के निजीकरण की सूरत में नुमालीगढ़ रिफाइनरी के भविष्य पर सवाल थे लेकिन अब नुमालीगढ़ रिफायनरी मामले का समाधान निकाला गया है। वहीं विदेशी JV में BPCL की भूमिका में भी कई दिक्कतें थी लेकिन अब BPCL PSUs के साथ Strategic JV से निकल सकती है।


वहीं SCI के विनिवेश पर भी मुहर लगा सकती है। SCI में सरकार चरणों में पूरी हिस्सेदार बेचना चाहती है। सरकार विनिवेश के लिए लीगल एंड ट्रांजेक्शन एडवाइजर नियुक्त करने की प्रक्रिया शुरू कर चुकी है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।