Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

Lockdown में CM Yogi ने तत्काल ड्यूटी पर बुलाये परिवहन विभाग के अधिकारी, ड्राइवर और कंडक्टर, जानिये वजह

सीएम योगी ने 1000 से ज्यादा बसें लगाकर फंसे हुए यात्रियों को उनके घरों तक पहुंचाने की व्यवस्था कराई
अपडेटेड Mar 29, 2020 पर 17:16  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश  के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के अधिकारियों, ड्राइवरों और कंडक्टरों को तत्काल ड्यूटी पर आने का आदेश दिया और नोएडा, गाजियाबाद, बुलंदशहर, अलीगढ़, हापुड़ जैसे इलाकों में 1000 से ज्यादा बसों का इंतजाम  करके फंसे हुए यात्रियों को उनके  घरों तक पहुंचाने की व्यवस्था कराई।


न्यूज 18 के मुताबिक लखनऊ के चारबाग से यात्रियों की सुविधा के लिये सरकार द्वारा बस का इंतजाम किया गया है जिससे हर कोई अपने गंतव्य तक पहुंच सके। सरकार के प्रयासों से कानपुर, बलिया, बनारस, गोरखपुर, आजमगढ़, फैजाबाद, बस्ती, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर, अमेठी, रायबरेली, गोंडा, इटावा, बहराइच, श्रावस्ती ऐसे कई जिलों की बसें यात्रियों को बैठा कर भेजी गई हैं। इसके साथ ही डीजीपी और सीपी लोगों को खाने और पानी व्यवस्था भी करवा रहे हैं।


विभिन्न राज्यों में रह रहे यूपी के लोगों से योगी ने अपील करते हुए कहा है कि वे जहां हैं, वहीं रूके रहें, सरकार उनकी पूरी सुविधा का ध्यान वहीं रखेगी। सरकार का पूरा फोकस है कि उनके सामने कोई समस्या न आये। उन्होंने कहा कि 21 दिनों का ये लॉकडाउन आपके और आपके परिवार के साथ पूरे समाज और देश के उत्तम स्वास्थ्य और सुरक्षित भविष्य के लिये निहायत जरूरी है। उन्होंने ये भी अपील की है कि मजदूर वर्ग से जुड़े लोग पैदल यात्रा न करें। आपके साथ बीमारी फ़ैल सकती है और आपके कारण और तमाम लोगों के स्वास्थ्य पर विपरीत असर पड़ सकता है। सरकार आपकी मदद के लिये पूरी तरह से संवेदनशील है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter


(https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।