Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

महाराष्ट्र में मई में एक ही दिन 8 हजार मरीज Corona को मात देकर घर पहुंचे

महाराष्ट्र में मई महीने में कोरोना से ठीक होने वाले मरीज की संख्या मार्च की तुलना में साढ़े तीन गुना बढ़कर 43.35 प्रतिशत पर पहुंच गई है।
अपडेटेड Jun 02, 2020 पर 13:02  |  स्रोत : Moneycontrol.com

देश में सबसे ज्यादा कोरोना की मार झेल रहे राज्य महाराष्ट्र में जहां रोज बढ़ने वाले नये कोरोना मरीजों की संख्या 1 हजार के ऊपर दिखाई देती है वहीं एक राहत की खबर है कि मई महीने में एक ही दिन 8 हजार मरीजों ने कोरोना को मात दी और उसी दिन अपने घर पहुंचे हैं। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने ये जानकारी दी है।


राजेश टोपे ने कहा कि ठीक होने वाले रोगियों की संख्या को बढ़ाने और रोगियों की संख्या दोगुनी होने की अवधि को बढ़ाने की दिशा में अधिक प्रयास किये जा रहे हैं ताकि कोरोना पर काबू पाया जा सके। इन्हीं प्रयासों की बदौलत मार्च की तुलना में मई में रिकवरी रेट साढ़े तीन गुना बढ़ गया है।


महाराष्ट्र में मई महीने में कोरोना से ठीक होने वाले मरीज की संख्या मार्च की तुलना में साढ़े तीन गुना बढ़कर 43.35 प्रतिशत पर पहुंच गई है। महाराष्ट्र टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक पिछले 3 महीनों के आंकड़ें देखें जायें तो मई मे सबसे ज्यादा मरीज ठीक हुए हैं। इसके साथ ही राज्य में मरीज के दोगुने होने की अवधि 11 दिन से बढ़कर 17.5 दिन हो गई है जिससे थोड़ी राहत मिलती दिख रही है।


बता दें कि मार्च के पहले हफ्ते में राज्य में पहला कोरोना मरीज मिला था जिसके बाद 31 मार्च तक राज्य में 302 मरीज हो गये थे। उसमें से 39 मरीज ठीक हुए थे। इसका मतलब है मार्च में मरीजों के ठीक होने की मात्रा 12.91 प्रतिशत थी। अप्रैल के अंत तक राज्य में 10498 रोगी थे जिसमें से 773 रोगी ठीक होकर घर गये थे अर्थात अप्रैल में रोगियों के ठीक होने की मात्रा 16.88 प्रतिशत थी जो कि मई के अंत में बढ़कर 43.35 प्रतिशत हो गई है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter


(https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।