Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

Corona effect:प्रवीण परेदेशी के स्थान पर आई.एस. चहल बने BMC कमिश्नर

धारावी पुनर्विकास प्रोजेक्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में चहल ने धारावी में पहले भी बहुत काम किया है। उनके इस अनुभव का धारावी को कोरोनामुक्त करने में काफी फायदा हो सकता है।
अपडेटेड May 09, 2020 पर 17:32  |  स्रोत : Moneycontrol.com

मुंबई में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच शुक्रवार को शहरी विकास विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव आई. एस. चहल को बीएमसी कमिश्नर बनाया गया। महाराष्ट्र सरकार ने बीएमसी के आयुक्त प्रवीण परदेसी का स्थानांतरण कर दिया। परदेसी को चहल के स्थान पर शहरी विकास विभाग में भेजा गया है। यह आदेश सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किया है।


वहीं मुंबई मेट्रो रेल निगम के पूर्व महाप्रबंधक अश्विनी भिडे और संजीव जायसवाल को बीएमसी में अतिरिक्त आयुक्त बनाया गया है। ये दोनों ब्यूरोक्रैट्स पदस्थापना की प्रतीक्षा में थे। पीडब्ल्यूडी के अतिरिक्त मुख्य सचिव मनोज सौनिक को अतिरिक्त मुख्य सचिव (वित्त) बनाया गया है।


इस दरम्यान नवनियुक्त आई.एस. चहल को मुंबई में कोरोना की स्थिति को नियंत्रितत करने का बड़ा जिम्मा है। बीएमसी के स्वास्थ्य विभाग सहित सभी मशीनरी कोरोना के खिलाफ दिन-रात लड़ाई लड़ रहे हैं और अब इस पर सक्षम रूप से अंकुश लगाने की बड़ी  जिम्मेदारी चहल पर होगी। प्रशासन में लंबा अनुभव रखने वाले और कर्मठ अधिकारी के रूप में जाने जानेवाले चहल पर राज्य सरकार ने भरोसा जताया है।


मुंबई में फिलहाल घनी जनसंख्या वाली धारावी झोपड़पट्टी कोरोना के लिए खतरनाक बनी हुई है। धारावी पुनर्विकास प्रोजेक्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में चहल ने धारावी में पहले भी बहुत काम किया है। उनके इस अनुभव का धारावी को कोरोनामुक्त करने में काफी फायदा हो सकता है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।