Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

विजय माल्या के प्रत्यपर्ण के लिए भारत लगातार यूके के संपर्कः MEA

एक्सट्रनल मिनिस्ट्ररी के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने गुरुवार को कहा कि विजय माल्या के भारत प्रत्यरपण के मुद्दे पर भारत सरकार लगातार यूके सरकार के संपर्क में है।
अपडेटेड May 22, 2020 पर 14:51  |  स्रोत : Moneycontrol.com

भारत सरकार के विदेश मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि भारत सरकार भगौड़े शराब कारोबारी विजय माल्या के प्रत्यर्पण के लिए लगातार ब्रिटिश सरकार के संपर्क में है। बता दें कि विजय माल्या इंग्लैड में भारत  प्रत्यर्पण से बचने के लिए अपने सभी वैधानिक विकल्प गवां चुका है।


बता दें कि पिछले हफ्ते विजय माल्या ने यूके सुप्रीम कोर्ट में अपने भारत प्रत्यर्पण के खिलाफ अपील करने की याचिका पर लंदन हाईकोर्ट में असफलता का मुंह देख चुका  है। भारत में विजय माल्या के खिलाफ मनी लॉड्रिंग और धोखाधड़ी के केस दर्ज हैं।


गौरतलब हो कि माल्या मार्च 2016 से ही इंग्लैड में रह रहा है। साउथ चाइना सी में चीन के बढ़ते आक्रामक रवैये से जुड़े एक सवाल का जवाब देते हुए अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि साउथ चाइना सी एरिया में भारत शांति और स्थिरता देखना चाहता है। उन्होंने कहा कि साउथ चाइना सी में जहाजों के आने जाने की पूरी स्वतंत्रता होनी चाहिए। इस मुद्दे पर किसी तरह का मतभेद होने पर मुद्दे को सुलझाने के लिए शांतिपूर्ण तरीके से बातचीत की जानी चाहिए।


साउथ चाइना सी में चीन के आक्रमक मीलिट्री मूव को रक्षा जानकार COVID-19 से पैदा हुई स्थितियों का फायदा उठाने का चीन का प्रयास मान रहे हैं। इन जानकारों का कहना है कि इस मौके का फायदा उठाकर चीन इस क्षेत्र में अपना एजेंडा लागू करना चाहता है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।