Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

रेलवे से सामान्य यात्रा मुमकिन नहीं, 30 जून तक टिकट रद्द

इंडियन रेलवे ने 30 जून और उससे पहले की तीथि के लिए बुक सभी टिकट कैंसल कर दिए है
अपडेटेड May 14, 2020 पर 11:33  |  स्रोत : Moneycontrol.com

टाइम्स नाऊ में प्रसारित खबर के मुताबिक इंडियन रेलवे ने 30 जून और उससे पहले की तीथि के लिए बुक सभी टिकट कैंसल कर दिए हैं। रेलवे सभी कैंसल टिकटों के पैसे पैसेंजरों को रिफंड करेगी।


हालांकि रेलवे ने यह भी सूचित किया है कि लाखों प्रवासी श्रमिकों को उनके घर तक ले जाने के लिए शुरु की गई श्रमिक ट्रेनें चलती रहेंगी।


बता दें कि 24 मार्च से देशभर में लागू लॉकडाउन के चलते देश के बड़े-बड़े शहरों में लाखों श्रमिक फंसे हुए हैं। उनको उनके घर तक पहुंचाने के लिए भारतीय रेल ने श्रमिक ट्रेनें चलाई है।


भारतीय रेल द्वारा मंगलवार को शाम 4 बजे दिए गए विवरण के मुताबिक देश में कुल 575 श्रमिक ट्रेनों को चलाया गया है जो देश के बड़े शहरों से तमाम शहरों को जोड़ रही हैं। इसके साथ ही रेलवे ने यह भी बताया है कि श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से अब तक 6.8 लाख से अधिक लोग यात्रा कर चुके हैं।


इन श्रमिक ट्रेनों में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में फिलहाल औसतन 1000 सवारियां बैठाई जा रही है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।