Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

ई-रिक्शा सेगमेंट में निवेश और करार का जल्द होगा एलानः BENARA BEARINGS & PISTONS

कंपनी ने ई-रिक्शा में बैटरी में कारोबार शुरु किया है।
अपडेटेड Feb 17, 2020 पर 18:29  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

BENARA BEARINGS & PISTONS की शुरुआत 1990 में हुई थी। यह बियरिंग बुश और पिस्टन बनाने का काम करती है। कंपनी की दो उत्पादन इकाई एक आगरा के सिकंदरा और आगरा मथुरा रोड के अरटोनी में स्थित है। कंपनी के प्रोडक्ट्स की यूपी, बिहार, राजस्थान, हरियाणा, गुजरात, दिल्ली एनसीआर और पश्चिम बंगाल में अच्छी बिक्री होती है।


वित्त वर्ष 2020 की पहली छमाही में कंपनी का मुनाफा 16.1 प्रतिशत बढ़कर 1.8 करोड़ रुपये रहा जबकि पिछले वित्त वर्ष की पहली छमाही में कंपनी का मुनाफा 1.55 करोड़ रुपये रहा था।


वित्त वर्ष 2020 की पहली छमाही में कंपनी की आय 0.8 प्रतिशत बढ़कर 60.5 करोड़ रुपये रही जबकि पिछले वित्त वर्ष की पहली छमाही में कंपनी की आय 60 करोड़ रुपये रही थी। वित्त वर्ष 2020 की पहली छमाही में कंपनी का एबिटडा 9.7 प्रतिशत बढ़कर 4.76 करोड़ रुपये रहा जबकि पिछले वित्त वर्ष की पहली छमाही में कंपनी का एबिटाड 4.34 करोड़ रुपये रहा था। कंपनी की एबिटडा मार्जिन 7.2 प्रतिशत से बढ़कर 7.9 प्रतिशत रही।


IPO


कंपनी की लिस्टिंग 3 अप्रैल 2018 को हुई थी। इसका इश्यू प्राइस 63 रुपये था। कंपनी ने इस इश्यू से 33.49 करोड़ रुपये जुटाये थे। यह इश्यू 1.91 गुना सब्सक्राइब हुआ था। इसकी लिस्टिंग BSE SME पर हुई थी। इसका वर्तमान भाव 33 रुपये है। इस शेयर का 52 हफ्तों का उच्चस्तर 37.6 रुपये और निचला स्तर 11.2 रुपये रहा है।


Benara Bearings and Pistons के विवेक बेनारा ने सीएनबीसी-आवाज़ के sme corner शो में बात करते हुए कहा कि कंपनी ने ई-रिक्शा में बैटरी में कारोबार शुरु किया है। कंपनी लिदिमाइन बैटरी में भी उतरने जा रही है।


उन्होंने आगे कहा कि ऑटो एंसीलरी में जो आईसी इंजिन्स हैं उन्हें पूरी दुनिया से हटाये जाने के लिए सरकारें काम कर रही हैं। इसलिए कंपनी ने भी इस दिशा में काम करना शुरू कर दिया है और अपनी क्षमता और निवेश का उपयोग लिदिमाइन बैटरी के कारोबार में करने पर फोकस करना शुरू कर दिया है। ई-रिक्शा सेगमेंट, 2-व्हीलर और 3-व्हीलर सेगमेंट के लिए कंपनी इन्वेस्टमेंट और टाय-अप देख रहे हैं जिसका जल्द ही एलान किया जायेगा।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।