Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

कमाई के लिए IRCTC का नया प्लान, ट्रेनों में होगा मूवी का प्रमोशन

इंडियन रेलवे ने फिल्मों के प्रमोशन के जरिए कमाई करने का अनूठा प्लान तैयार किया है।
अपडेटेड Oct 17, 2019 पर 09:56  |  स्रोत : Moneycontrol.com

इंडियन रेलवे ने अपनी कमाई बढ़ाने के लिए फिल्मों का सहारा लिया है। रेलवे अब प्रमोशनल एक्टीविटीज के लिए अपनी ट्रेनों की बुकिंग करने का फैसला किया है। इस स्कीम का नाम Promotion On Wheels रखा गया है। इस स्कीम के तहत कला, संस्कृति, सिनेमा, टेलीविजन, खेल, और अन्य लोगों को बढ़ावा देने के लिए स्पेशल ट्रेनों की बुकिंग की जा सकेगी। रेलवे अब विशेष कोच पर फिल्मों का प्रमोशन करेंगे।


इस स्कीम की शुरुआत अक्षय कुमार की फिल्म हाउसफुल 4 के साथ कर दी है। Indian Rail Catering and Tourism Corporation (IRCTC) और पश्चिम रेलवे (Western Railway) ने Promotion On Wheels स्कीम के तहत 8 कोच की एक स्पेशल ट्रेन तैयार की है। इस ट्रेन में हाउसफुल 4 की टीम के अलावा अन्य हस्तियां और मीडिया कर्मी आएंगे। ये ट्रेन बुधवार को मुंबई सेंट्रल से निकलेगी और गुरुवार को नई दिल्ली पहुंचेगी। पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (Chief Public Relations Officer) रविंदर भाकर ने प्रेस रिलीज जारी कर बताया कि ट्रेन कई राज्यों और महत्वपूर्ण स्टेशन जैसे कि सूरत, वडोदरा और कोटा से होकर गुजरेगी। उन्होंने आगे कहा कि IRCTC इस तरह की ट्रेनों को संभालने के लिए एक नोडल एजेंसी होगी। 


रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर कहा कि मैं फिल्म निर्माताओं को इस रास्ते का उपयोग करने के लिए जनता तक पहुंचने के लिए प्रोत्साहित करता हूं।


रेलवे की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि इस पहल के तहत रेलवे ने कई प्रोडक्शन हाउसेज से संपर्क किया था। जिनकी नई फिल्में आ रही हैं। रेलवे ने देशभर में प्रचार के लिए इन Full Tariff Rates (FTR) ट्रेनों के इस्तेमाल का उन्हें ऑफर दिया। इन ट्रेनों के संचालन का जिम्मा IRCTC के पास है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।