Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

अगले 18 महीने में IT सेक्टर देगा बंपर रिटर्न, चुन लीजिए अपनी पसंद का शेयर

प्रकाशित Wed, 19, 2019 पर 13:27  |  स्रोत : Moneycontrol.com

बाजार में अगले 12-19 महीने में आईटी सेक्टर में जोरदार तेजी रहेगी। कोटक म्यूचुअल फंड के हर्ष उपाध्याय ने कहा है कि इस सेक्टर में बेहतर कमाई की संभावना है।


उपाध्याय का मानना है कि बाजार मौजूदा स्तरों पर मजबूत होगा और दायरे में रहेगा। कुल मिलाकर बाजार के लिए सेट अप मिला जुला है। ग्लोबल स्तर पर इसके बेहतर संकेत हैं। लेकिन लोकल में कोई संकेत नहीं है।


टीवी 18 से बातचीत करते हुए हर्ष उपाध्याय ने कहा कि, वैश्विक रूप से यूएस-चीन ट्रेड वार्ता में कुछ प्रगति हो रही है और यूरोपीय सेंट्रल बैंक से संकेत मिल रहे हैं कि बेहतर ग्रोथ रह सकती है। इसके अलावा आज रात फेड को भी अपने बयान में काम करने की उम्मीद है और क्रूड 60 डॉलर प्रति बैरल के सही स्तर पर है।  


हालांकि लोकल स्तर पर NBFC सेक्टर में नकदी की किल्लत है। इसलिए कर्ज लेने में मुश्किल हो रही है। जिससे आर्थिक वृद्धि के साथ-साथ कॉरपोरेट फंडामेंटल में दबाव पड़ रहा है।


उन्होंने आगे कहा कि कोई भी अभी ऑटो कंज्यूमर ड्यूरेबल्स या फास्ट मूविंग कंज्यूमर गुड्स जैसे सेक्टर में कोई ज्यादा खरीदारी नहीं कर सकता। हालांकि बुनियादी ढांचा या निवेश के मामले में एक अलग दृष्टिकोण होता है।


 जब उनसे डेट म्यूचुअल फंड के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, ज्यादातर डेट निवेशक परेशान हैं, क्योंकि इक्विटी निवेशकों के विपरीत डेट निवेशकों को अपने पोर्टफोलियों में राइट-डाउन की उम्मीद नहीं थी। इससे कुछ समय पहले उन्हें कॉन्फिडेंस मिलेगा और सलाहकार एक बड़ी भूमिका निभाएंगे।