Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

ITC Share: तीन दिन में आई 11% की तेजी, 52 हफ्तों के हाई पर पहुंचा शेयरों का भाव

कई टेक्निकल एनालिस्ट ने आईटीसी के शेयरों को बाय रेटिंग देते हुए खरीदने की सलाह दी है
अपडेटेड Sep 21, 2021 पर 08:10  |  स्रोत : Moneycontrol.com

ITC के शेयरों में लगातार तीसरे कारोबारी दिन तेजी देखी गई। सोमवार को ITC के शेयर 1.12 पर्सेंट की तेजी के साथ 233.75 रुपये के भाव पर बंद हुए। इंट्राडे के कारोबार के दौरान शेयरों के भाव 3.5 पर्सेंट की उछाल 239.40 पर पहुंच गए, जो इसके पिछले 52 हफ्तों का उच्चतम स्तर है। इससे पहले ITC का 52 हफ्तों का उच्चतम स्तर 239.40 था, जो इसने 9 फरवरी 2021 को छुआ था।


पिछले तीन दिनों में ITC के शेयर 11 पर्सेंट चढ़े हैं, जबकि इस दौरान बीएसई के इंडेक्स सेंसेक्स में सिर्फ 1.8 पर्सेंट की तेजी देखने को मिली। कई टेक्निकल एनालिस्ट ने ITC के शेयरों को बाय रेटिंग देते हुए इसके 250 रुपये के स्तर तक जाने की उम्मीद जताई है, जो उसके मौजूदा भाव से 4.4 पर्सेंट ज्यादा है।


Zomato के शेयर एक साल में हो सकते हैं डबल, ब्रोकरेज फर्म ने दिया ये टारगेट प्राइस


एक ग्लोबल ब्रोकरेज फर्म ने सोमवार को जारी अपनी रिपोर्ट में कहा कि ITC के सिगरेट बिक्री और आमदनी रिकवरी की राह पर है और आने वाली तिमाही में कंपनी बेहतर नतीजे पेश कर सकती है। साथ ही फर्म ने यह भी कहा कि कंपनी के शेयरों का भाव इस स्तर पर आकर्षक है और इसमें करीब 5 पर्सेंट की अभी तेजी की गुंजाइश दिखती है।


ब्रोकरेज फर्म ने कहा कि जीएसटी काउंसिल की बैठक में सिगरेट और तंबाकू पर किसी अतिरिक्त टैक्स या सेस लगाने का ऐलान नहीं हुआ, इसका ITC को फायदा मिलेगा। ब्रोकरेज फर्म ने ITC पर आउटपरफॉर्म की रेटिंग की बरकरार रखी है और स्टॉक का टारगेट प्राइस 275 रुपये से बढ़ाकर 300 रुपये कर दिया है।


इन शेयरों ने अब तक कराई जोरदार कमाई, जानिए अब आगे कैसी रह सकती है इनकी चाल


मौजूदा वित्त वर्ष की पहली तिमाही में कोरोना महामारी की दूसरी लहर के चलते ITC के सिगरेट की बिक्री प्रभावित हुई। दो साल पहले की तुलना में इसमें 21 पर्सेंट की गिरावट देखी गई है। हालांकि आर्थिक प्रतिबंधों के हटने के बाद इसमें तेजी देखी जा रही है। जिसकी वजह से ITC के शेयर लगातार ऊपर जा रहे हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।