Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

Ixigo की पैरेंट कंपनी ने की AbhiBus की शॉपिंग, IPO के पहले किया दूसरा अधिग्रहण

यह अधिग्रहण कैश और Ixigo के शेयरों के जरिए किया गया है
अपडेटेड Aug 05, 2021 पर 18:14  |  स्रोत : Moneycontrol.com

आर्टिफिसिएयल इंटेलीजेंस आधारित ट्रैवेल ऐप Ixigo की पैरेंट कंपनी Le Travenues Technology ने हैदराबाद स्थिति एक बस टिकटिंग और एग्रीगेशन प्लेटफॉर्म AbhiBus के कारोबार का अधिग्रहण कर लिया है। यह अधिग्रहण कैश और Ixigo के शेयरों के मिश्रण से किया गया है।


इस करार के तहत AbhiBus की सभी इंटलेक्चुअल प्रॉपर्टी, ब्रांड, तकनीक और कारोबार को Ixigo को ट्रांसफर कर दिया जाएगा। इसके साथ ही AbhiBus के सारे कर्मचारी Ixigo के लिए काम करेंगे। इसके साथ AbhiBus के फाउंडर सुधाकर रड्डी (udhakar Reddy Chirra) Ixigo के बोर्ड में शामिल होंगे।


Ixigo के को-फाउंडर आलोक बाजपेयी और रजनीश कुमार ने कहा कि AbhiBus एक इनोवेटिव और हाईग्रोथ वाली कंपनी है। तमाम स्टेट रोड ट्रांसपोर्टेशन कंपनियों के साथ ही प्राइवेट ऑपरेटरों के साथ इसके अच्छे कारोबारी संबंध है।


तमाम राज्यों में AbhiBus एक जाना माना बस टिकटिंग ब्रांड है। बता दें कि अभी बस का वैल्यूएशन साल 2020 में 585 अरब रुपये किया गया था। देश के शहरी और ग्रामीण इलाकों में बस ट्रैवलिंग परिवहन का सबसे बड़ा साधन है। करीब 65 फीसदी लोग बसों के जरिए ही यात्रा करते हैं।


बता दें कि आईपीओ लाने की तैयारी में लगी Ixigo द्वारा किया गया साल 2021 में यह दूसरा अधिग्रहण है। इसके पहले इसने ट्रेन बुकिंग ऐप Confirmtkt का अधिग्रहण किया था।


इंडस्टी रिपोर्ट के मुताबिक, AbhiBus वित्त 2020 में भारत की दूसरी सबसे बड़ी बस एग्रीगेटर थी। जिसने इस अवधि में प्रतिदिन अपने प्लेटफॉर्म के जरिए 26,000 बस टिकट बेचे हैं। इस खरीद से लिसिगो ग्रुप की टियर-2, टियर-4 मार्केट में उपस्थिति और मजबूत होगी और वो बस, ट्रेन, हवाई जहाज जैसे सेक्टरों में मल्टीमॉडल ट्रासपोर्टेशन सुविधा उपलब्ध करा सकेगी।  बता दें कि 31 मार्च 2021 तक कंपनी का कुल यूजर बेस करीब 25.5 करोड़ था।
 
सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें.