Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

जापान की निपॉन लाइफ इंडसइंड बैंक में कर सकती है निवेश: रिपोर्ट

इस विदेशी निवेश से इंडसइंड बैंक को बैड लोन के बढ़ते दबाव और रेटिंग डाउनग्रेड के संभावित खतरे से राहत मिल सकती है।
अपडेटेड May 13, 2020 पर 09:50  |  स्रोत : Moneycontrol.com

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जापान की इंश्योरेंस कंपनी निपॉन लाइफ इंडसइंड बैंक में रणनीतिक निवेश करने के फिराक में है और इस मुद्दे पर बातचीत भी हो रही है। इकोनॉमिक टाइम्स को सूत्रों से जानकारी मिली है कि अगर निपॉन लाइफ का इंडसइंड बैंक के साथ ये करार हो जाता है तो भारत में निपॉन लाइफ के इंश्योरेंस कारोबार को काफी मजबूती मिलेगी।


किसी बैंक का डिस्ट्रीब्यूएशन मॉडल काफी प्रोफिटेडेबल माना जाता है। इस नजरिये से देखें तो निपॉन लाइफ को इस करार से भारत में अपनी पैठ बढ़ाने के लिए भारी सहूलियत होगी।


वहीं दूसरी तरफ  इस विदेशी निवेश से इंडसइंड बैंक को बैड लोन के बढ़ते दबाव और रेटिंग डाउनग्रेड के संभावित खतरे से राहत मिल सकती है।


मनीकंट्रोल स्वतंत्र रुप से इस खबर की पुष्टि नहीं  करता है।


गौरतलब है कि इसके पहले अप्रैल में इंडसइंड बैंक ने मार्गन स्टैनली और सिटी को प्राइवेट निवेशकों से 50 से 75 करोड़ डॉलर जुटाने की जिम्मेदरी दी थी। इसके अलावा कोटक महिंद्रा बैंक के प्रमोटर उदय कोटक को प्रमोटर हिस्सेदारी बढ़ाने की छूट मिलने के बाद हिंदुजा फैमिली ने इंडसइंड बैंक में अपनी हिस्सेदारी 15 फीसदी से बढ़ाकर 26 फीसदी करने के लिए आरबीआई के समक्ष आवेदन किया था।


बता दें कि इंडसइंड बैंक में हिंदुजा फेमिली की मेजोरिटी हिस्सेदारी है। मीडिया में आई इस खबर पर निपॉन लाइफ और इंडसइंड बैंक दोनों ने कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।