Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

J&K: पेट्रोल-डीजल की होम डिलिवरी, पेट्रोलियम मंत्रालय ने तेल कंपनियों को दिए निर्देश

जल्द ही जम्मू-कश्मीर में लोगों को घर बैठे पेट्रोल डीजल मिल सकता है।
अपडेटेड Oct 09, 2019 पर 19:05  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

जल्द ही जम्मू-कश्मीर में लोगों को घर बैठे पेट्रोल डीजल मिल सकता है। सूत्रों के मुताबिक पेट्रोलियम मंत्रालय ने तेल कंपनियों को पेट्रोल डीजल की होम डिलिवरी के निर्देश दिए हैं।


सूत्रों के मुताबिक J&K के लिए सरकार ने मेगा प्लान तैयार किया है जिसके तहत सरकार J&K में पेट्रोल-डीजल की होम डिलिवरी जल्द शुरु करेगी। इसके लिए पेट्रोलियम मंत्रालय ने तेल कंपनी को निर्देश भी जारी कर दिया है जिसके बाद कंज्यूमर को अब घर बैठे पेट्रोल/डीजल मिल सकेगा।


सूत्रों के मुताबिक तेल कंपनियों ने भी इसके लिए तैयारी शुरू कर दी है। फिलहाल डीजल की होम डिलिवरी को मंजूरी मिल गई है। प्लान के तहत 200 ली. डीजल की डिलिवरी होगी। सरकार की J&K में तय समय पर LPG सिलेंडर पहुंचाने की भी योजना है जिसके लिए नए सरकार ने LPG बॉटलिंग प्लांट लगाने के निर्देश दिए है। सरकार ने राज्यपाल से बॉटलिंग प्लांट के लिए जमीन की मांग की है। सरकार ने LPG डिस्ट्रीब्यूटर्स की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए गए है और अगले 3 महीने में 100 फीसदी LPG कनेक्शन की योजना है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।