Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

Jubilant FoodWorks ने किया Fides Food Systems का अधिग्रहण, कंपनी के स्टॉक्स 6% उछलकर 52-Weeks High पर पहुंचे

Jubilant FoodWorks के स्टॉक्स में आज अपने 52 सप्ताह की नई ऊंचाई पर पहुंच गए, जबकि सेसेंक्स और निफ्टी में 2.25% की गिरावट आई है
अपडेटेड Feb 23, 2021 पर 09:05  |  स्रोत : Moneycontrol.com

xभारत में डोमिनोज पिज्जा (Dominoz Pizza) और डंकिन डोनट्स (Dunkin Donuts) के साथ चाइनीज रेस्टोरेंट चेन ब्रांड होंग्स किचन (Hongs Kitchen) चलाने वाली कंपनी जुबिलिएन्ट फूडवर्क्स (Jubilant FoodWorks) के स्टॉक्स में आज 6% की जोरदार तेजी आई, जिससे कंपनी के स्टॉक्स अपने 52 सप्ताह की नई ऊंचाई (New 52-Weeks High) पर पहुंच गए। जबकि आज सेसेंक्स और निफ्टी में 2.25% की गिरावट आई है। कंपनी के शेयर की कीमत आज 5.95% चढ़कर 3127.75 रुपये पर बंद हुई। इसके शेयर आज 2959 रुपये पर ओपन हुए थे और पिछले कारोबारी सत्र यानी शुक्रवार को इसके शेयर 2951.25 रुपये पर बंद हुए थे।

Jubilant FoodWorks के स्टॉक्स में यह तेजी इसकी पूर्ण स्वामित्व वाली कंपनी जुबिलिएन्ट फूडवर्क्स नीदरलैंड्स बी.वी (Jubilant Foodworks Netherlands B.V.) द्वारा फाइड्स फूड सिस्टम्स (Fides Food Systems) के अधिग्रहण की घोषणा के बाद आई। आपको बता दें कि कंपनी ने पिछले सप्ताह ही नीदरलैंड में अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी Jubilant Foodworks Netherlands B.V. का गठन किया, जिसने तुर्किश प्राइवेट इक्विटी फंड II एलपी (Turkish Private Equity Fund II L.P.) के साथ फाइड्स फूड सिस्टम्स के अधिग्रहण का करार किया है।

आपको बता दें कि Fides Food Systems की 32.81% हिस्सेदारी डीपी यूरेशिया एनवी (DP Eurasia N.V.) में है।  डीपी यूरेशिया लंदन स्टॉक एक्सचेंज (London Stock Exchange) में लिस्टेड कंपनी है जिसके पास तुर्की, रूस, अजरबैजान और जॉर्जिया जैसे देशों में डॉमिनोज पिज्जा की फ्रेंचाइजी है। ग्लोबल ब्रोकरेड फर्म Jefferies ने Jubilant FoodWorks द्वारा DP Eurasia में 32.81% हिस्सेदारी की खरीदारी अट्रैक्टिव वैल्यूएशन पर हुई है।

ब्रोकरेज फर्म ने Jubilant FoodWorks के स्टॉक्स को Buy रेटिंग्स दी है और इसका टार्गेट प्राइस 3050 रुपये प्रति शेयर तय किया है। वहीं, ग्लोबल क्रेडिट एजेंसी Credit Suisse ने कहा कि यह सौदा डोमिनोज पिज्जा की किसी भी फ्रेंचाइजी से 20% डिस्काउंट पर हुआ है। एजेंसी ने Jubilant FoodWorks के स्टॉक्स पर न्यूट्रल रुख बरकरार रखा और इसके स्टॉक्स का टार्गेट प्राइस केवल 2450 रुपये दिया।

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।