Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

खट्टर सरकार ने खिलाड़ियों से मांगा कमाई में हिस्सा

प्रकाशित Fri, 08, 2018 पर 16:39  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

रियाणा की खट्टर सरकार ने आदेश दिया है कि राज्य के खिलाड़ी प्रोफेशनल स्पोर्ट्स और विज्ञापन के जरिए की गई कमाई का एक तिहाई हिस्सा हरियाणा स्पोर्ट्स काउंसिल में जमा करें। सरकार का कहना है इसके जरिए जो भी पैसा जमा होगा उसका इस्तेमाल राज्य में स्पोर्ट्स के विकास में लगाया जाएगा। यह फरमान खेल विभाग के प्रधान सचिव अशोक खेमका ने जारी किया है और इससे खिलाडियों में हड़कंप मच गया है। पहलवान बबीता फोगाट ने कहा है कि सरकार को पता है कि एक खिलाड़ी कितनी मेहनत करता है। वो कैसे एक खिलाड़ी से उसकी कमाई का एक तिहाई मांग सकते हैं। मैं इसका समर्थन नहीं करती हूं।


पदक विजेता खिलाड़ी भी हरियाणा सरकार के इस फैसले को खेलों के लिए कुठाराघात मान रहे है। पहलवान सुशील कुमार ने कहा है कि इससे खिलाड़ियों पर बोझ नहीं आना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि ज़्यादातर खिलाड़ी मिडिल क्लास के हैं और पहले हरियाणा में अच्छी पॉलिसी थी। सरकार को इस पॉलिसी को रिव्यू करना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि सरकार को खिलाड़ियों से राय लेनी चाहिए और सीनियर खिलाड़ियों की कमेटी बननी चाहिए।


उधर हरियाणा के खेल सचिव अशोक खेमका ने कहा है कि पूरी दुनिया में ये होता है। उन्‍होंने कहा कि जो खिलाड़ी सरकारी नौकरी करता है उसे ये आदेश मानना पड़ेगा।