Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

SME जगत की अहम खबरें जानिये किस कंपनी में निवेश से बनेगा पैसा

यह एक पुणे स्थित ROBOTIC & Automation कंपनी है।
अपडेटेड Feb 20, 2020 पर 17:16  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

पैसा कमाने के लिए निवेशक अब बड़ी कंपनियों के साथ ही एसएमई कंपनियों में निवेश करने से नहीं कतराते हैं। कई निवेशकों ने एसएमई कंपनियों में छोटे-बड़े निवेश करके अच्छा पैसा बनाया है। इसलिए सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए एसएमई जगत की अहम खबरों के साथ कमाई के लिए ट्रेडिंग टिप्स भी पेश कर रहा है।


AFFORDABLE ROBOTIC & Automation


यह एक पुणे स्थित ROBOTIC & Automation कंपनी है। यह ऑटो और दूसरे सेक्टर में सेवा मुहैया कराती है। बजाज ऑटो, एमएंडएम, सुजुकी मोटरसाइकल कंपनी के ग्राहक हैं। इस कंपनी की बोर्ड की बैठक 24 फरवरी को होगी। इसमें बोर्ड द्वारा अमेरिका में सब्सिडियरी बनाने पर विचार किया जायेगा। इसके अलावा बोर्ड इंटरनल ऑडिटर नियुक्त करने पर विचार करेगा।


इस कंपनी की लिस्टिंग 4 जून 2018 को हुई थी। इसका इश्यू प्राइस 85 रुपये था। कंपनी ने इस इश्यू से 31.17 करोड़ रुपये जुटाये थे। फिलहाल इसके शेयर का भाव 59 रुपये है।


MEWAR HI-TECH ENGINEERING


इस कंपनी के बोर्ड की बैठक 27 फरवरी को होगी। इस बैठक मे चेयरमैन की नियुक्ति की जायेगी। इसमें इंटरनल ऑडिटर की फिर से नियुक्ति की जाएगी। इसमें Beetal Financial & Computer Services को नया RTA बनाने के लिए मंजूरी ली जाएगी। इस कंपनी की लिस्टिंग 17 अक्टूबर 2016 को हुई थी। इसका इश्यू प्राइस 22 रुपये था। कंपनी ने इस इश्यू से 2.34 करोड़ रुपये जुटाये थे। फिलहाल इसके शेयर का भाव 26 रुपये है।


SME के IPO का हाल


ICL ORGANIC DAIRY PRODUCTS


इस कंपनी की लिस्टिंग 14 फरवरी 2020 को हुई। इसका इश्यू प्राइस 20 रुपये था। कंपनी ने इस इश्यू से 4.08 करोड़ रुपये जुटाये थे। फिलहाल इसके शेयर का भाव 21.8 रुपये है।


CHANDRA BHAGAT PHARMA


इस कंपनी की लिस्टिंग 14 फरवरी 2020 को हुई। इसका इश्यू प्राइस 51 रुपये था। कंपनी ने इस इश्यू से 10.2 करोड़ रुपये जुटाये थे। फिलहाल इसके शेयर का भाव 43.05 रुपये है।


JANUS CORPORATION


इस कंपनी की लिस्टिंग 6 फरवरी 2020 को हुई। इसका इश्यू प्राइस 50 रुपये था। कंपनी ने इस इश्यू से 8 करोड़ रुपये जुटाये थे। फिलहाल इसके शेयर का भाव 41 रुपये है।


HINDPRAKASH INDUSTRIES


इस कंपनी की लिस्टिंग 27 जनवरी 2020 को हुई। इसका इश्यू प्राइस 40 रुपये था। कंपनी ने इस इश्यू से 11.52 करोड़ रुपये जुटाये थे। फिलहाल इसके शेयर का भाव 41 रुपये है।


फरवरी में इन कंपनियों का मेन बोर्ड पर हुआ माइग्रेशन


Globalspace Technologies


A & M Febcon


Bhakti Gems and Jewellery


जनवरी में इन कंपनियों का मेन बोर्ड पर हुआ माइग्रेशन


Touchwood Entertainment


D P Wires


Vaishali Pharma


MMP Industries


Panache Digilife


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।