Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

RELIANCE IND और ZOMATO पर जानिये दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की रिपोर्ट

UBS ने RELIANCE IND पर खरीदारी की रेटिंग देते हुए इसका लक्ष्य 2,500 रुपये तय किया है
अपडेटेड Aug 30, 2021 पर 13:25  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

किसी भी शेयर में उछाल या गिरावट उस कंपनी के अपने प्रदर्शन के अलावा उस सेक्टर में आये हुए उतार-चढ़ाव पर भी निर्भर करता है। बाजार में बैंठे हुए दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज इन सभी बातों पर नजदीकी नजर बनाये रखते हैं। ब्रोकरेज हाउसेज के एक्सपर्ट और विश्लेषक अपने अध्ययन और विश्लेषण से बाजार में हुए छोटे-बड़े बदलावों के आधार पर निवेशकों के लिए सलाह पेश करते हैं। जानते हैं आज किन शेयरों में दांव लगाने की दिग्गज ब्रोकरेजेस सलाह दे रहे हैं-


Brokerages on RELIANCE IND


UBS की RELIANCE IND पर राय


UBS ने RELIANCE IND पर खरीदारी की रेटिंग दी है और शेयर का लक्ष्य 2,500 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि Jio स्मार्टफोन से मिड सेगमेट यूजर्स में पैठ बढ़ेगी। वहीं Jio स्मार्टफोन से ARPU, सब्सक्राइबर बेस में मजबूती आएगी।


Reliance Life Sciences को COVID-19 vaccine candidate पर ट्रायल की SEC मंजूरी मिली


MORGAN STANLEY की RELIANCE IND पर राय


MORGAN STANLEY ने RELIANCE IND पर ओवरवेट रेटिंग दी है और शेयर का लक्ष्य 2,269 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि एनर्जी के ग्लोबल प्लेयर के मुकाबले वैल्युएशन आकर्षक है जबकि भारतीय रिटेलर्स, टेलीकॉम की तुलना में इसका वैल्युएशन आकर्षक है। कंपनी का अपग्रेड साइकल पर काम जारी है।


Brokerages on ZOMATO


GOLDMAN SACHS की ZOMATO पर राय


GOLDMAN SACHS ने ZOMATO पर खरीदारी की रेटिंग दी है और शेयर का लक्ष्य 180 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि FY24 तक कंपनी के मुनाफे में आने का अनुमान है। वहीं कंपनी को पहले से ही फूड डिलिवरी में अनुभव का ग्रॉसरी कैटेगिरी में फायदा मिलेगा।


(डिस्क्लेमर: नेटवर्क 18 मीडिया एंड इनवेस्टमेंट लिमिटेड पर इंडिपेंडेंट मीडिया ट्रस्ट का मालिकाना हक है। इसकी बेनफिशियरी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज है।)


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।