Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

इस महीने 5 दिन पहले मिलेगी केंद्रीय कर्मचारियों को सैलरी, जानिए क्यों ?

फाइनेंस मिनिस्ट्री ने बैंक में हड़ताल होने की वजह से 25 सितंबर को सैलरी जारी करने के निर्देश दिए हैं।
अपडेटेड Sep 23, 2019 पर 09:22  |  स्रोत : Moneycontrol.com

बैंकों की हड़ताल की घोषणा से केंद्र सरकार पूरी तरह से चौकन्ना है। सरकार किसी भी तरह का कोई रिस्क नहीं लेना चाहती। इसके लिए सरकार ने अपने कर्मचारियों का खास तौर से ध्यान रखा है। लिहाजा सरकरा ने 5 दिन पहले सैलरी देने का निर्देश दिया है।  ऐसा पहली बार हो रहा है कि कर्मचारियों को पांच दिन पहले सैलरी मिलेगी।
फाइनेंस मिनिस्ट्री के कंट्रोलर जनरल ऑफ अकाउंट्स, शाखा की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि केंद्र सरकार के सभी कर्मचारियों को 25 सितंबर को ही वेतन दे दिया जाए। 


दरअसल, बैंकों के विलय और अन्य मामलों को लेकर बैंकों के अधिकारियों वाले यूनियन ने 26 और 27 सितंबर को सार्वजनिक रूप से हड़ताल करने की घोषणा की है। 28 और 29  सितंबर को शनिवार और रविवार है। इन दोनों दिन बैंक बंद रहेंगे। इसके बाद 30 सितंबर को क्लोजिंग डे। उस दिन बैंक तो खुले रहेंगे, लेकिन सामान्य कामकाज नहीं होगा। लिहाजा सरकार ने 25 सितंबर को ही सैलरी देने का निर्देश जारी कर दिया है। हालांकि सितंबर महीने की सैलरी 30 सितंबर को देनी थी, लेकिन इस बार चार दिन बैंक बंद होने की वजह से सरकार ने ये फैसला लिया है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।