Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

LAC: राजनाथ सिंह का लद्दाख दौरा टला, लेना था हालात का जायजा

रक्षा मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि जल्दी ही राजनाथ सिंह के लद्दाख दौरे की नई तारीख का ऐलान किया जाएगा
अपडेटेड Jul 03, 2020 पर 08:21  |  स्रोत : Moneycontrol.com

देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) का लद्दाख दौरा टाल दिया गया है। कल यानी शुक्रवार को उन्हें लद्दाख का दौरा करना था। अब उनके प्रस्तावित कार्यक्रम में बदलाव कर दिया गया है। हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल सका है कि रक्षा मंत्री का यह दौरा क्यों टाल दिया गया। रक्षा मंत्रालय (Defence Ministry) की ओर से कहा गया है कि जल्दी ही राजनाथ सिंह के लद्दाख दौरे की नई तारीख का ऐलान किया जाएगा। हालांकि अभी तक दौरा टालने के कारणों का पता नहीं चल सका है। 


सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भारत चीन सीमा विवाद का जायजा लेने के लिए वहां का दौरा करने वाले थे। राजनाथ सिंह वह पूर्वी लद्दाख में चीन से बने तनाव की स्थिति पर सुरक्षा हालात की समीक्षा करने वाले थे। उनके साथ में थल सेना प्रमुख (Indian Army chief)  एम एम नरवणे (M M Naravane) को भी साथ में जाना था।  
 
बता दें कि आर्मी चीफ ने 23 -24 जून को लद्दाख का दौरा किया था। उन्होंने लद्दाख के पूर्वी इलाकों का भी जायजा लिया था।


15 जून को गलवान घाटी में चीनी सेना भारतीय सेना के बीच हिंसात्मक झड़प हुई थी, जिसमें 20 भारतीय जवान शहीद हो गए थे। इससे दोनों देशों के बीच तनाव काफी बढ़ गया। इस झड़प में चीनी सैनिक भी हताहत हुए थे, लेकिन इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई। 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।