Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

लेदर इंडस्ट्री को जल्द मिल सकता है सरकारी बूस्ट, टूरिज्म इंडस्ट्री के भी अच्छे दिन शुरु

लेदर प्रोडक्ट को सरकारी बूस्ट जल्द मिल सकता है। इसे PLI स्कीम में शामिल करने पर विचार किया जा रहा है
अपडेटेड Sep 20, 2021 पर 18:07  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

लेदर प्रोडक्ट को सरकारी बूस्ट जल्द मिल सकता है। इसे PLI स्कीम में शामिल करने पर विचार किया जा रहा है। सीएनबीसी-आवाज की एक्सक्लूसिव खबर के मुताबिक सरकार लेदर प्रोडक्ट को PLI (Productive linked Incentives Scheme) में शामिल करने पर विचार कर रही है।


सूत्रों के मुताबिक लेदर प्रोडक्ट और  फुटवियर प्रोडक्ट को पीएलआई स्कीम में लाने के लिए CLE ने  उद्योग मंत्रालय, नीति आयोग सहित वित्त मंत्रालय को लिखी चिट्ठी लिखी है। फुटवियर को ECLGS 2.0 (Emergency Credit Line Gurantee Scheme ) में शामिल करने की मांग की है। लेदर,फुटवियर सेक्टर को सस्ती ब्याज दर पर कर्ज की जरूरत है।


 इंडियन रेलवे ने पहली बार पर लॉन्च किया बायोमीट्रिक टोकन मशीन, जानिए फायदे


वहीं दूसरी अहम खबर पर नजर डालें तो करीब दो साल बाद पर्यटन उद्योग में रिवाइवल की उम्मीद दिख रही है । सरकार के फेयर बैंड को लेकर दी गई छूट के बाद से 15 अक्टूबर के हवाई किराए 50% कम हो गए हैं। होटल बुकिंग में भी इजाफा दिख रहा  है। सरकार जल्द ही अंतर्राष्ट्रीय हवाई यातायात और टूरिस्ट वीजा फिर से शुरू करने वाली है ।


हवाई किराया में 50% की गिरावट देखने को मिलेगी।  15 अक्टूबर के बाद सभी रूट्स पर किराए कम होगे। दरअसल फेयर बैंड नियम में छूट का असर देखने को मिलेगा। टूरिस्ट सीजन में अच्छी डिमांड देखने को मिल रही है। कैपेसिटी बढ़ने से फ्लाइट्स की संख्या बढ़ी है। वहीं होटल बुकिंग में 30% का इजाफा देखने को मिल रहा है। जल्द ही टूरिज्म वीजा औऱ इंटरनेशनल फ्लाइट्स शुरु होगी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें