Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

सरकारी निवेश से लिक्विडिटी और डिमांड में आएगा सुधार: टाटा स्टील

प्रकाशित Thu, 11, 2019 पर 16:22  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार में निजी निवेश को लेकर काफी चिंताएं रही हैं। टाटा स्टील के एमडी और सीईओ टी वी नरेंद्रन ने सीएनबीसी-आवाजड से हुई बातचीत में उम्मीद जताई है कि सरकारी निवेश से लिक्विडिटी और डिमांड में सुधार आएगा। साथ ही उन्होंने टाटा स्टील की निवेश योजनाओं के बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि निजी निवेश के लिए डिमांड जरूरी है। सरकारी निवेश से डिमांड बढ़ेगी। इससे लिक्विडिटी में सुधार आने की उम्मीद है।


उन्होंने आगे कहा कि कारोबार की लागत घटाने की जरूरत है। टाटा स्टील ने 50 हजार करोड़ रुपये का निवेश किया है। कंपनी ने 40 हजार करोड़ के अधिग्रहण किए हैं। निजी निवेश हो रहा है लेकिन थोड़ा कम है।


टी वी नरेंद्रन ने कहा कि ऑटो सेक्टर में नरमी से स्टील कंपनियों को नुकसान हुआ है। कमर्शियल वेहिकल सेगमेंट में सुधार की उम्मीद है। अगले 6 महीनें CV सेगमेंट के लिए अच्छे होंगे। ऑटो में इस्तेमाल होने वाले स्टील का मार्केट शेयर 40 फीसदी है।


उन्होंने आगे कहा कि अगले 6 महीने में हालात बेहतर हो सकते हैं। कोयले और आयरन ओर की कीमतों में बढ़त के बाद कंपनियों के पास दाम बढ़ाने के अलावा कोई चारा नहीं है। स्टील की कीमतों में 6 फीसदी तक तेजी आएगी।