Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

Lockdown impact: महाराष्ट्र में कोविड-19 से निपटने के लिए लागू पाबंदियों के चलते नई फिल्मों रिलीज रुकी

महाराष्ट्र में फिल्म प्रोड्यूसरों ने कई फिल्मों की रिलीज स्थगित कर दी है। इसमें कई बिग टिकट मूवीज भी शामिल हैं.
अपडेटेड Apr 10, 2021 पर 12:03  |  स्रोत : Moneycontrol.com

कोरोना के बढ़त मामलों और इससे निपटने के लिए multiplexes और theatres को बंद करने वजह से महाराष्ट्र में फिल्म प्रोड्यूसरों ने कई फिल्मों की रिलीज स्थगित कर दी है। इसमें कई बिग टिकट मूवीज भी शामिल हैं।


Economic Times की एक रिपोर्ट के मुताबिक कुल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन का 50 फीसदी अकेले महाराष्ट्र से आता है। ये इंडस्ट्री के लिए एक बहुत बड़ा झटका है। दूसरे शहरों में भी  multiplexes और theatres में आने वाले लोगों की संख्या में भारी गिरावट देखने को मिली है। जिन शहरो में प्रशासन ने कोरोना से निपटने के लिए नाइट कर्फ्यू अथवा वीकेंड लाॉकडाउन लगा दिया है वहां फुटफॉल में भारी गिरावट आई है।


इस रिपोर्ट में आगे कहा गया है। हिन्दी भाषी राज्यों में सूर्यवंशी और बंटी और बबली टू जैसी फिल्मों की रिलीज को पोस्टपोन कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश, हरियाणा और बंगाल में सिनेमा हॉलों में 100 फीसदी एक्यूपैंसी की अनुमति के बावजूद नई फिल्मों की रिलीज टलने की खबरें आ रही हैं।


बता दें कि महाराष्ट्र सरकार ने हाल ही में राज्य में शुक्रावर रात 8 बजे से सोमवार सुबह 7 बजे तक का वीकेंड लॉकडाउन लगाने का एलान किया है। ऐसा राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों पर नियंत्रण करने के लिए किया गया है।


कोरोना पर महाराष्ट्र सरकार की नई गाइडलाइन के चलते रोहित शेट्टी ने अक्षय कुमार स्टारर अपनी फिल्म सूर्यवंशी की रिलीज को एक बार और टाल दिया है। इसके पहले ये फिल्म 30 अप्रैल को रिलीज होनी थी। इसी तरह अमिताभ बच्चन अभिनीत चेहरे और बंटी और बबली-2 की रिलीज भी टाल दी गई है।


इस बीच सलमान खान ने भी कहा है कि उनकी नई फिल्म राधे -योर मोस्ट वांटेड भाई की रिलीज को भी कोरोना के चलते महाराष्ट्र में लागू प्रतिबंधों के कारण टाला जा सकता है। अभी इसकी रिलीज होने की तिथि 13 मई यानी आने वाली ईद है।  Facebook Live session के दौरान सलमान खान ने कहा कि राधे 13 मई को थियेटर में तभी आ पाएगी जब कोरोना के मामले कम होंगे।


गौरतलब है कि माहराष्ट्र में 8 अप्रैल को कोरोना के 56,286 नए मामले मिले हैं। महाराष्ट्र में कोरोना के कुल 32,29,547 मामले हो गए हैं। मुंबई में कल एक दिन में 8,938  केस मिले हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें.