Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

देश में लॉकडाउन: सरकार का बड़ा तोहफा, फिर से टेलीविजन पर प्रसारित होगा रामानंद सागर का रामायण

सरकार ने लोगों को एक बड़ा तोहफा देते हुए फिर से टेलीविजन पर रामानंद सागर की रामायण को प्रसारित करने का फैसला किया है।
अपडेटेड Mar 28, 2020 पर 18:06  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

कोरोना के कहर ने देश में जहां असमंजस की स्थिति पैदा की है। वहीं सरकार  ने सभी की सुरक्षा को देखते हुए देशभर में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन का आदेश दिया है। ऐसे में सरकार ने लोगों को एक बड़ा तोहफा देते हुए  फिर से टेलीविजन पर रामानंद सागर के  रामायण को  प्रसारित करने का फैसला किया है।


सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक ट्वीट के जरिए यह जानकारी देते हुए कहा कि जनता की मांग पर कल शनिवार 28 मार्च से रामायण का प्रसारण पुनः दूरदर्शन के नेशनल चैनल पर शुरू होगा। उन्होंने बताया कि  DD नेशनल पर रामायण के दो एपिसोड प्रसारित किए जाएंगा।  रामायण का पहला एपिसोड कल सुबह 9.00 बजे प्रसारित किया जायेगा जबकि रामायण का दूसरा एपिसोड रात 9.00 बजे प्रसारित होगा।


बता दें कि 25 जनवरी 1987 को दूरदर्शन  पर पहली बार प्रसारित होने वाला सीरियल रामायण आज 33 साल के बाद भी लोगों के मन में बसा हुआ है। दूरदर्शन पर रामायण  सबसे ज्यादा लोकप्रिय कार्यक्रम माना गया है. एक दौर था, जब रामयाण टीवी पर आना शुरू होता था तो गांव व मोहल्ले के लोग, जिनके घरों में टीवी होता था उनके यहां भीड़ जमा हो जाती थी. इतना ही नहीं, लोग रामायण में भगवान राम, लक्ष्मण और माता सीता के किरदारों को असल में मानने लगे थे।




सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।