Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

देश में लॉकडाउन: राज्य सरकारें सप्लाई बढ़ाने में जुटीं, ऑनलाइन डिलीवरी भी जल्द होंगी शुरू

राज्य सरकारें भी धीरे-धीरे रोजमर्रा के जरूरी सामान की सप्लाई के लिए मंजूरियां देने की तैयारी में लगी है लेकिन दाम ज्यादा है
अपडेटेड Mar 28, 2020 पर 13:42  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

देश व्यापी लॉकडाउन के दूसरे दिन हालात सामान्य होते हुए नजर आए । राज्य सरकारें भी धीरे-धीरे रोजमर्रा के जरूरी सामान की सप्लाई के लिए मंजूरियां देने की तैयारी में लगी है। हालांकि कीमतें कुछ बढ़ गई हैं।


देश में लॉकडाउन से लोगों के लिए फिलहाल मुश्किल भरा है।  रोजमर्रा के सामान के लिए अभी मारामारी हो रही है। जिसे देखते हुए केंद्र सरकार ने राज्यों से सप्लाई बढ़ाने को कहा है।  सभी राज्य कंट्रोल रूम तैयार कर रहे हैं। कंट्रोल रूम से जरूरी सामान पहुंचाने में मदद की जा रही है। डिस्ट्रीब्यूटर, उत्पादकों, रिटेलर के पास बनाए जाएंगे। सूत्रों के मुताबिक जल्द ही पास बनाने का काम  पूरा होगा। बिग बास्केट, ग्रोफर्स, अमेजन, फ्लिपकार्ट की डिलीवरी भी शुरू होंगी।  सप्लाई के लिए फिलहाल ट्रकों की आवाजाही शुरू नहीं हुई है। कल से हालात सामान्य होने की उम्मीद  है। जल्दी ही ट्रकों के जरिए सप्लाई बढ़ाई जाएगी।  दूध, सब्जियों, चीनी, अनाज की सप्लाई बढ़ाई जाएगी।


बता दें कि लॉकडाउन की घोषणा होने के बाद से ही आटे -दाल और सब्जियों के दाम 25 से 30% तक बढ़ गए हैं। ऐसे में सरकार सप्लाई चेन के जरिए कीमतों पर लगाम लगाने पर और भी तैयारी कर रही है। सरकार सप्लाई चेन के लिए रणनीति बनाई रही है। सरकार ने राज्यों को कंट्रोल रूम स्थापित करने के निर्देश दिए है। जिसके बाद ऑनलाइन कंपनियां सिर्फ जरूरी सामान की बिक्री करेंगी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।