Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

Lockdown: TCS फ्री में दे रहा है 15 दिन का Digital Certification प्रोग्राम

यह प्रोग्राम TCS iON Digital Learning Hub प्लेटफॉर्म पर मौजूद है
अपडेटेड Apr 07, 2020 पर 09:38  |  स्रोत : Moneycontrol.com

कोरोना वायरस की वजह से देश में लॉकडाउन घोषित है। सभी लोग अपने घरों में कैद होने के लिए मजबूर हैं। अगर आपका घर बैठे टाइम नहीं कट रहा हो तो कई कंपनियों ने कई तरह के ऑफर्स पेश किए हैं। जिसमें डिजिटल के जरिए टाइम पास भी हो जाएगा, साथ ही ढेर सारी ज्ञान की बातें भी हो जाएंगी। ऐसे ही देश में लॉकडाउन के चलते Tata Consultancy Services (TCS) 15 दिन डिजिटल सार्टिफिकेशन प्रोग्राम की घोषणा की है। ये प्रोग्राम पूरी तरह से फ्री है। यह TCS iON प्लेटफॉर्म पर है। जो कि TCS की एक रणनीतिक इकाई है। इस प्रोग्रम का नाम करियर एज (Career Edge) है। इसे खास  तौर से कॉलेज के छात्रों और कामकाजी लोगों को ध्यान में रखकर बनाया गया है।
कंपनी के जारी किए गए बयान के मुताबिक, यह प्रोग्राम TCS iON Digital Learning Hub प्लेटफॉर्म पर मौजूद रहेगा। इस प्रोग्राम को पूरा करने के बाद ऑनलाइन डिजिटल असेस्मेंट (मूल्यांकन) होगा। इसके बाद सार्टिफिकेट दिया जाएगा। 


इस प्रोग्राम में कई छोटे- छोटे वीडियो, केस स्टडी, असेस्मेंट शामिल किए गए हैं। जिससे सीखने वालों को काफी कुछ मिलेगा। उन्हें अपनी स्ट्रेन्थ और वीकनेस पचानने में मदद मिलेगी। Career Edge  प्रोग्राम करियर के लिए काफी उपयोगी है। इस प्रोग्राम को कहीं भी, कभी भी, किसी भी डिवाइस- सेलफोन, लैपटॉप, डेस्कटॉप और टैबलेट पर एक्सेस किया जा सकता है।
कोरोना वायरस महामारी के समय TCS iON की यह दूसरी पहल है। इसके पहले TCS iON ने Digital Glass Room का ऑफर पेश किया है। यह वर्चुअल लर्निंग प्लेटफॉर्म है। जो कि दुनिया भर के सभी शैक्षणिक संस्थानों को फ्री में शिक्षा दी गई। इसका उपयोग करते हुए शिक्षक और छात्र एक सुरक्षित, सुरक्षित वर्चुअल वातावरण में जुड़ सकते हैं। अपनी क्लास से इंटरैक्टिव डिजिटल ग्लास रूम में अपना लेसन ट्रांसफर कर सकते हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook(https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।