Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

Covid-19 की मार से बेहाल हुई टेलीकॉम कंपनियां , सरकार से मांगा राहत पैकेज

टेलीकॉम कंपनियों ने वित्त मंत्री से राहत पैकेज देने की गुहार लगाई है ।
अपडेटेड Apr 04, 2020 पर 15:47  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

टेलीकॉम कंपनियों ने वित्त मंत्री से राहत पैकेज देने की गुहार लगाई है । टेलीकॉम कंपनियों के मुताबिक कोरोना और लॉक डॉउन के चलते टेलीकॉम कंपनियां बुरी तरह से प्रभावित हुई है ऐसे में सरकार को उनकी मदद करनी चाहिए।


टेलीकॉम कंपनियों की दलील  है कि लॉकडाउन से कंपनियों की हालत  खस्ता हुई है। देश भर में 21 दिनों के लॉकडाउन से टेलीकॉम कंपनियों के सप्लाई चेन और कैश फ्लो बुरी तरह से प्रभावित हुए है। ऐसे में टेलीकॉम कंपनियों ने सरकार से  तुरंत लिक्विडिटी उपलब्ध कराने की मांग की है।


टेलीकॉम कंपनियों ने सरकार से GST इनपुट क्रेडिट वापस करने की मांग की है। साथ ही इन कंपनियो ने सस्ती दरों में कर्ज की भी मांग की है। टेलीकॉम कंपनियों का कहना है कि सरकार स्पेक्ट्रम यूजेस चार्ज में कटौती करें। सरकार स्पेक्ट्रम यूजेस चार्ज घटाकर 3%  कर दें।


टेलीकॉम कंपनियों ने अपनी विशलिस्ट में यूनिवर्सल सर्विस ऑब्लिगेशन फंड में कंट्रीब्यूशन में कटौती की भी मांग की है। कंपनियों का कहना है कि सरकार  यूनिवर्सल सर्विस ऑब्लिगेशन फंड में कंट्रीब्यूशन 5  फीसदी से घटाकर 3 फीसदी कर दें। साथ ही लाइसेंस और स्पेक्ट्रम यूसेज चार्ज पर  GST कम वसूलें।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।