Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

Lockdown:दूर हो रही हैं ट्रांसपोर्टेशन की दिक्कतें, ट्रक ड्राइवरों के लिए बीमा पर हो रहा विचार

लॉकडाउन के 7 दिनों के बाद जरूरी वस्तुओं के ट्रांसपोर्टेशन में आई दिक्कतें धीरे-धीरे दूर हो रही है।
अपडेटेड Apr 01, 2020 पर 09:47  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

लॉकडाउन के 7 दिनों के बाद जरूरी वस्तुओं के ट्रांसपोर्टेशन में आई दिक्कतें धीरे-धीरे दूर हो रही है। सरकारी आदेश के बाद ट्रकों के मूवमेंट में करीब 20 फीसदी का सुधार हुआ है और एक से दो दिन में इसमें करीब 40 फीसदी सुधार होने की उम्मीद है।


ऑल इंडिया ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के मुताबिक सरकारी आदेश के बाद अब 20 फीसदी ट्रकों में मूवमेंट देखने को मिल रही है और 1-2 दिन में ट्रकों की मूवमेंट बढ़कर 40 फीसदी होने की उम्मीद है। सरकार ने ट्रांसपोर्टेशन में आने वाली परेशानियां दूर करने के लिए इंटर मिनिस्ट्रियल कमेटी का गठन किया है। 7 दिन बाद हालात सामान्य होने की तरफ है।


ऑल इंडिया ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के मुताबिक कुछ ड्राइवर अफवाहों की वजह से ट्रक छोड़कर घर गए है। सरकार ट्रक ड्राइवरों के लिए बीमा पर विचार कर रही है। इतना ही नहीं परमिट, पॉल्यूशन दस्तावेज की डेडलाइन आगे बढ़ी है। ट्रकों के लिए सभी तरह के टोल भी माफ किए गए है। ऑल इंडिया ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के मुताबिक ट्रक ड्राइवरों के लिए हेल्पलाइन भी शुरू करने की तैयारी की जा रही है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook(https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।