Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

Lockdown: यूपी सरकार का बड़ा फैसला, 15 अप्रैल तक 15 जिलों के हॉटस्पॉट सील

आज रात 12 बजे से 15 अप्रैल तक राज्य के 15 जिलों के हॉटस्पॉट पूरी तरह सील रहेंगे
अपडेटेड Apr 09, 2020 पर 10:11  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए यूपी सरकार ने बड़ा फैसला किया है। आज रात 12 बजे से 15 अप्रैल तक राज्य के 15 जिले पूरी तरह सील रहेंगे। इनमें नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ, लखनऊ, आगरा, शामली और सहारनपुर शामिल है।


यूपी सरकार ने राज्य के15 जिलों में लखनऊ, गौतमबुद्ध नगर, वाराणसी को सील कर दिया है। साथ ही आगरा, गाजियाबाद, कानपुर भी 13 अप्रैल तक पूरी तरह से सील रहेंगे। मेरठ, बरेली, महाराजगंज, शामली, सीतापुर, सहारनपुर, बुलंदशहर, बस्ती, फिरोजाबाद जिले भी शामिल किए गए है।


चीफ सेक्रेटरी आरके तिवारी ने कहा कि इन इलाकों में सिर्फ होम डिलीवरी और मेडिकल टीम को ही इजाजत दी जाएगी। उत्तर प्रदेश सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि यूपी के सभी शहरों को सैनिटाइज किया जाएगा। इसके लिए सीएम योगी ने कहा कि 90 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां लगाई जाएंगी। जिसमें अभी 56 गाड़ियों को रवाना किया जाएगा।
 
दरअसल सरकार ने कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए ये फैसला लिया है। एक और जहां देश में 14 अप्रैल तक लगाए लॉकडाउन के बाद भी कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है उसे देखते हुए कुछ दिन पहले भी उत्तर प्रदेश के एम योगी आदित्यनाथ ने संकेत दिया है कि उत्तर प्रदेश में 15 अप्रैल से लॉकडाउन खत्म होगा । लेकिन यह एक साथ खत्म ना करते हुए चरणबद्ध तरीके से खत्म किया जाएगा।


इधर संसदीय दलों के अधिकांश नेता लॉकडाउन पूरी तरह से खत्म करने के पक्ष में नहीं हैं। कोरोना के मुद्दे पर आज प्रधानमंत्री मोदी ने संसदीय दलों के नेताओं के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बैठक की। बैठक में लॉकडाउन खत्म करने और कोरोना से निपटने के मुद्दे पर लंबी चर्चा हुई।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।