Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

LPG सिलेंडर संबंधित शिकायत पर डिस्ट्रीब्यूटर कमीशन में की जा सकती है 20% की कटौती

LPG सिलेंडर से संबंधित शिकायतें डिस्ट्रीब्यूटर पर भारी पड़ सकती हैं।
अपडेटेड Nov 22, 2019 पर 09:56  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

LPG सिलेंडर से संबंधित शिकायतें डिस्ट्रीब्यूटर पर भारी पड़ सकती हैं। CNBC आवाज़ को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक मार्केटिंग कंपनियों ने ग्राहकों को बेहतर सुविधा देने के लिए पेट्रोलियम मंत्रालय को एक प्रस्ताव सौंपा है।


ग्राहकों कों बेहतर सुविधा देने पर फोकस किया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक डिस्ट्रीब्यूटर खराब सर्विस देकर बच नहीं सकते हैं। तेल कंपनियों का पेट्रोलियम मंत्रालय को प्रस्ताव दिया गया है जिसके अनुसार डिस्ट्रीब्यूटर सर्विस से उनका कमीशन लिंक किये जाने का प्रस्ताव है। इसके तहत फीडबैक कमीशन देने का आधार बनेगा।


वहीं खबर है कि कमीशन स्ट्रक्चर में बदलाव से मंत्रालय सहमत है। यह कंमीशन 80 प्रतिशत से 20 प्रतिशत के अनुपात में फिक्स होगा। फिलहाल डिस्ट्रीब्यूटर को 1 सिलेंडर पर 60 रुपये का कमीशन मिलता है। इस प्रस्ताव के अनुसार परफॉर्मेंस के आधार पर कमीशन या पेनाल्टी लगाई जा सकती है। वहीं रेटिंग खराब होने पर कमीशन में 20 प्रतिशत की कटौती की जा सकती है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।