Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

Maharashtra Unlock:उद्धव सरकार का एलान, महाराष्ट्र में खुलेंगे सभी धार्मिक स्थल, जानिए अहम डिटेल

महाराष्ट्र सरकार ने सभी धार्मिक स्थल खोले जाने का फैसला किया है।
अपडेटेड Sep 25, 2021 पर 18:45  |  स्रोत : Moneycontrol.com

महाराष्ट्र सरकार ने शुक्रवार को बयान जारी करते हुए सुचित किया है कि राज्य की सरकार सभी धार्मिक स्थल खोले जाने का फैसला कर रही है।  सीएमओ ने कहा कि नवरात्री के पहले दिन यानी  7 अक्टूबर से सभी धार्मिक स्थल खोले जाएंगे। हालांकि इस दौरान COVID सुरक्षा से जुड़े सभी नियमों  का पालन करना अनिवार्य होगा।


धार्मिक स्थलों के साथ ही महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में 4 अक्टूबर से स्कूल भी खोले जाने का फैसला लिया  है। महाराष्ट्र सरकार ने एलान किया कि शहरी इलाकों में 8 से 12वीं तक के क्लास खोले जाएंगे जबकि 5वीं से 12से बारहवीं तक के स्कूल ग्रामीण इलाकों में खोले जाएंगे।


मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा राज्य में सभी धार्मिक स्थल 7 अक्टूबर से खुलेंगे। महाराष्ट्र सरकार ने तीसरी लहर की तैयारी की है लेकिन एहतियात बरतते हुए राज्य सरकार विभिन्न गतिविधियों में छूट दे रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में संक्रमण के मामले कम हो रहे हैं लेकिन कोरोना वायरस का खतरा अभी भी बना हुआ है।


 Coronavirus Updates: एक दिन में संक्रमण के 29,616 नए मामले, 290 लोगों की मौत


उन्होंने आगे कहा कि कोविड-19 के रोजाना मामलों में भले ही कमी आ रही है लेकिन हर किसी को सावधानी बरतनी चाहिए और कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए।  ठाकरे ने कहा,  धार्मिक स्थल खुलने जा रहे हैं, लोगों को मास्क लगाने और हैंड सेनेटाइजर का इस्तेमाल करना चाहिए।  इस तरह के उपायों को सुनिश्चित करने के लिए धर्मस्थलों का प्रबंधन जिम्मेदार होगा।


बता दें कि देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में कोरोना वायरस के 446 नए मामले सामने आए हैं। एक दिन में 6 लोगों की मौत हो गई है और 430 संक्रमित मरीज ठीक हुए हैं। शहर में एक्टिव मामलों की संख्या 4,809 है। कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 7,40,307 है। अब तक कुल 7,16,941 मरीज ठीक हो चुके हैं र कुल 16,074 मरीजों की मौत हो चुकी है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।