Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

महाराष्ट्र सरकार लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में, 10-15 दिन और बढ़े लॉकडाउन: उद्धव ठाकरे

सूत्रों के मुताबिक महाराष्ट्र के सीएम ने पीएम से राज्य में लॉकडाऊन की मियाद 15 दिन और बढ़ाने की मांग की है।
अपडेटेड Apr 10, 2020 पर 19:37  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सूत्रों के मुताबिक महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी से राज्य में लॉकडाऊन की मियाद 15 दिन और बढ़ाने की मांग की है। कोरोना के राज्य में लगातार बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर सीएम ने पीएम से ये मांग की हैं। कल होनेवाली पीएम के साथ मुख्यमंत्रियों की वीडियो कांफ्रेंस में लॉकडाउन पर फैसला होने की संभावना है। शनिवार को देश के तमाम मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बैठक करेंगे। सूत्रों के मुताबिक महाराष्ट्र सरकार मुंबई और  MMR में लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में है। MMR में मुम्बई और ठाणे के अलावा रायगड और पालघर भी शामिल हैं।


CNBC-आवाज़ के खास शो, आवाज़ अड्डा में राजस्थान के डिप्टी CM सचिन पायलट ने भी कहा है कि देश में लॉकडाउन बढ़ सकता है। बता दें कि महाराष्ट्र में एक ही दिन में करोना से 25 लोगों की मौत हुई है। महाराष्ट्र में अब तक 97 लोगों की जान गई है। महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की संख्या 1364 पहुंच गई है। महाराष्ट्र के पड़ोसी राज्य मुजरात में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। 
 
गुजरात में कोरोना मरीजों की संख्या 308 हो गई है। यहां 1 दिन में 46 मामले दर्ज हुए हैं। आज करोना से राज्य में 2 लोगों की मौत हुई है। गुजरात के 33 जिलों में से 19 में कोरोना के केस दर्ज हुए हैं। राज्य में अब तक 19 मरीजों की  मौत हुई है। अहमदाबाद में पिछले 24 घंटे में 60 केस मिले हैं। अहमदाबाद में अब तक 153 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। अहमदाबाद में आज 11, वडोदरा में 17 नए केस आए। राजकोट में 5, भरुच में 4, भावनगर में 4 केस मिले। गुजरात में अबतक 30 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं और 19 की हुई मौत हुई है। अहमदाबाद में अब तक 7, सूरत में 4 की मौत हुई है। वडोदरा और भावनगर में 2-2 लोगों की मौत हुई है।


उधर मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में एक मस्जिद में नमाज पढ़ रहे 40 लोगों को पकड़ लिया गया। पुलिस के मुताबिक 40 लोग एक मस्जिद में नमाज पढ़ रहे थे और उस वक्त उन्होंने मास्क भी नहीं लगा रखे थे। साथ ही नमाज के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की भी धज्जियाँ उड़ाई गईं। पुलिस ने दावा किया है कि लॉकडाउन के दौरान नियमों की अनदेखी करने वाले लोगों पर कार्रवाई की जाएगी।




सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।