Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

कोरोना पर मैराथन बैठक, PM कल से राज्यों के मुख्यमंत्रियों से करेंगे चर्चा

कोरोना के लगातार बढ़ते मामले को देखते हुए प्रधानमंत्री कल से दो दिनों तक राज्यों के साथ चर्चा करेंगे।
अपडेटेड Jun 15, 2020 पर 17:11  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

कोरोना के लगातार बढ़ते मामले को देखते हुए प्रधानमंत्री कल से दो दिनों तक राज्यों के साथ चर्चा करेंगे। इस बैठक में हालात से निपटने की रणनीति बनाई जाएगी लेकिन सरकार ने लॉकडाउन की अटकलों को पूरी तरह खारिज किया है। इस बीच आज गृह मंत्री अमित शाह ने सभी राजनीतिक दलों के साथ हालात पर चर्चा की।


कोरोना पर पीएम की मैराथन बैठक


PM कल से राज्यों के मुख्यमंत्रियों से चर्चा करेंगे। पीएम दो दिन तक CMs से  हालात जानेंगे। हालात से निपटने के लिए राज्यों के  सुझाव लेंगे। सोशल डिस्टेंसिंग, दूसरी शर्तों के सख्ती पर जोर दिया जाएगा। इसके अलावा हेल्थ केयर सर्विस और दूसरी सुविधाओं पर रणनीति बनेगी।  पीएम की पंजाब, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़ के सीएम के साथ 16 जून को बैठक होगी। हिमाचल प्रदेश, पूर्वोत्तर राज्यों के साथ 16 जून को बैठक होगी। महाराष्ट्र, गुजरात, दिल्ली के साथ 17 जून को बैठक होगी। उत्तर प्रदेश मंध्यप्रदेश, बिहार, हरियाणा के सीएम के साथ भी 17 जून को ही बैठक होगी।


वहीं आज दिल्ली के हालात पर चर्चा के लिए गृह मंत्री ने सभी राजनीतिक दलों की बैठक बुलाई जिसमें कहा गया कि दिल्ली सरकार यह सुनिश्चित करे कि कोरोना से मरने वाले लोगों के शवों का जल्द अंतिम संस्कार हो जाये। सूत्रों के मुताबिक गृह मंत्री की सभी राजनीतिक पार्टियों के साथ हुई बैठक में  गृहमंत्री ने सभी राजनीतिक दलों से अपील की कि पार्टी कार्यकर्ता हालात पर काबू पाने में हाथ बंटाएं। केंद्र सरकार द्वारा दिल्ली की जनता के लिए किये गए निर्णयों का नीचे तक कार्यान्वयन हो।


बता दें कि देश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या सवा 3 लाख से पार पहुंच गई है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 11,929 नए मामले सामने आए हैं। कोरोना से अब तक 9195 लोगों की मौत हो चुकी है। दिल्ली और मुंबई में कोरोना का हाल खराब है।


कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है, लेकिन इस सबके बीच आज से मुंबई की लाइफलाइन, मुंबई लोकल ट्रेन को भी शुरू कर दिया गया है। सिर्फ जरूरी सेवाओं में कर्मयारियों के लिए ये सर्विस शुरू की गई है। अभी सिर्फ 73 जोड़ी ट्रेनें चलाई जाएंगी। एक ट्रेन में सिर्फ 700 लोग सफर करेंगे। 1200 लोगों की क्षमता वाली ट्रेन में 700 लोग बैठेंगे। सुबह 7.30 बजे से लेकर रात 11.30 बजे तक सर्विस रहेगी।



सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।