Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

Nifty 14500 के करीब बंद, Sensex 568 अंक चढ़ा, metal, FMCG, auto शेयरों में रही रौनक

सुप्रीम कोर्ट ने 26 मार्च को इलेक्टोरल बॉन्ड (electoral bonds) के इश्यू पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है.
अपडेटेड Mar 27, 2021 पर 07:56  |  स्रोत : Moneycontrol.com

03:32 PM


बाजार में आज अच्छी बढ़त देखने को मिली। सेसेंक्स-निफ्टी दोनों हरे निशान में बंद होने में कामयाब रहें। कारोबार के अंत में सेसेंक्स 568.38 अंक यानी 1.17 फीसदी की बढ़त के साथ 49,008.50 के स्तर पर बंद हुआ है। वहीं निफ्टी 182.40 अंक यानी 1.27 फीसदी की मजबूती के साथ 14,507.30 के स्तर पर बंद हुआ है।


03:10 PM


देश में बढ़ते कोरोना के नए मामलों की बीच महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा है कि  हम राज्य में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को मॉनिटर कर रहे हैं। जिसपर  2 अप्रैल तक नज़र रखी जाएगी।  अगर लोग कोरोना  गाइडलाइंस का उल्लंघन करते रहे, तो सरकार फिर से एक बार पूरे महाराष्‍ट्र में  लॉकडाउन लगाएगी। पुणे में आयोजित एक प्रेस क्रॉन्फ्रेस को संबोधित करते हुए अजित पवार ने कहा कि महाराष्‍ट्र में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसके बावजूद लोग कोरोना गाइडलाइंस का पालन नहीं कर रहे हैं। अगर हालात ऐसे ही रहे तो सरकार के पास लॉकडाउन के अलावा कोई चारा नहीं बचेगा।


02:50 PM


केंद्र सरकार देशभर में 1 अप्रैल 2021 से नया वेज कोड (New Wage Code) लागू कर सकती है। अगर यह लागू होता है तो आपकी सैलरी के स्ट्रक्चर के साथ-साथ पीएफ कॉन्ट्रीब्यूशन (EPF Contribution) से लेकर ग्रेच्युeटी (Gratuity) और टैक्स दानदारियों में भी बदलाव आएगा। इसके साथ ही Wage Code Bill 2019 के मुताबिक श्रम की परिभाषा बदल जाएगी।

1 अप्रैल से सरकारी कर्मचारियों के लिए मिनिमम सैलरी 7000 रुपये से बढ़ाकर 18,000 रुपए प्रति माह हो सकता है। साथ ही नए वेज कोड में प्रावधान किया गया है कि कर्मचारियों की बेसिक सैलरी कुल CTC का कम से कम 50% होगा, इसका मतलब है कि मासिक भत्ता कुल CTC के 50% से अधिक नहीं होगा।


02:42 PM


सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक BPCL और Air India के लिए RFP, SPA जल्द आ सकता है। SPA को अंतिम रूप देने पर कल  बैठक हुई है। इसके लिए कैबिनेट सचिव की अगुवाई में CGD (Core group of Secretaries on Divestment) की अहम बैठक हुई है। बैठक में बोली के लिए SPA मसौदे को अंतिम रूप दिया गया है। SPA में शेयर बेचने और कर्मचारियों की छंटनी का लॉकइन पीरियड होगा। AIR INDIA के लिए अगले हफ्ते तक RFP संभव है।


02:35 PM


सरकार CONCOR के विनिवेश की प्रक्रिया आगे बढ़ाने के लिए जोर-शोर से लगी हुई है। सीनएलबीसी आवाज़ के सूत्रों के हवाले से एक्सक्लूसिव जानकारी मिली है कि CONCOR का लैंड लाइसेंस फीस मुद्दा सुलझाने पर जल्द ही बैठक होगी  CONCOR की LLF मुद्दे पर बड़ी बैठक संभव है। इस बैठक में कैबिनेट सचिव भी शामिल होंगे।


02:18 PM


मोबाइल कंपोनेंट की कमी ने घरेलू मैन्युफैक्चरिंग कंपनियों के लिए परेशानी खड़ी कर दी है । कंपनियों के पास एलसीडी, चिपसेट मेमोरी कार्ड जैसे कंपोनेंट उपलब्ध नहीं है। इससे घरेलू कंपनियों का उत्पादन प्रभावित हुआ है। पिछले 2 से 3 महीने में घरेलू बाजार में मोबाइल कंपोनेंट की उपलब्धता में भारी कमी हुई है । इसके चलते घरेलू कंपनियां उत्पादन नहीं कर पा रही है


02:03 PM


RVNL। बोर्ड से 1.14 रुपये प्रति शेयर अंतरिम डिविडेंड को मंजूरी मिली है। इधर मेटल शेयरों में सबसे ज्यादा तेजी देखने को मिल रही है। NIFTY मेटल INDEX करीब ढ़ाई परसेंट ऊपर कारोबार कर रहा है।  TATA STEEL और SAIL 4 से 5% चढ़े है।


01:46 PM


M&M। महिंद्रा इलेक्ट्रिक के विलय को मंजूरी है। M&M और महिंद्रा इलेक्ट्रिक का मर्जर होगा। इधर  ICRA ने ZENSAR TECH में लॉन्ग टर्म रेटिंग आउटलुक स्टेबल की है।


01:40 PM


बाजार होली के मूड में दिख रहा है। अप्रैल सीरीज के पहले दिन बााजर में हरियाली छाई है। निफ्टी 14500 के पार निकल गया है। HDFC TWINS, ICICI BANK और RIL ने बाजार में जोश भर दिया है। निफ्टी बैंक में 300 अंकों का शानदार उछाल आया है। मिडकैप में भी जोरदार पार्टी है। ये इंडेक्स एक फीसदी से ज्यादा चढ़ा है। सरकारी कंपनियों ने दम दिखाया। NIFTY CPSE INDEX 4 चार दिनों की गिरावट से उबरा है।


01:30 PM


संजीव भसीन निवेशकों के लिए पहली पिक्स के रूप में Coforge में खरीदारी की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि इस स्टॉक को 2780 से 2788 के स्तर पर खरीदना चाहिए। इसमें 2950 का लक्ष्य देखने को मिलेगा। इसके साथ ही सुरक्षित निवेश के लिहाज से इसमें 2730 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए।


01:20 PM


संजीव भसीन निवेशकों को JSPL में खरीदारी की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि इस स्टॉक को 320 के स्तर पर खरीदना चाहिए। इसमें 350 का लक्ष्य देखने को मिलेगा। इसके साथ ही सुरक्षित निवेश के लिहाज से इसमें 314 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए।


01:15 PM


CONCOR, BPCL,HIND ZINC और GAIl 2 से 3 फीसदी तक दौड़े हैं। प्राइवेट ट्रेनों के लिए फाइनेंशियल बिड दाखिल करने की तारीख आगे बढ़ा दी गई है। अब  कंपनियां 30 जून तक बिड डाल पाएंगी। GMR, IRCTC, IRB INFRA जैसी कंपनियां रेस में है।


01:05 PM


अप्रैल सीरीज की मजबूत शुरुआत देखने को मिली है। निफ्टी 200 अंक चढ़ा है। निफ्टी 14500 के पार निकल गया है। निफ्टी बैंक में भी 300 अंको की तेजी है। मेटल, टेलीकॉम, कंज्यूमर ड्यूरेबल शेयर चमके हैं। मिडकैप में जोश, PSUs,फर्टिलाइजर, NBFC भागे  हैं।


12:45 PM


सुप्रीम कोर्ट ने 26 मार्च को  इलेक्टोरल बॉन्ड (electoral bonds) के इश्यू पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है। देश की शीर्ष अदालत ने असम, केरल , तमिलनाडु , वेस्ट बंगाल और पुडुच्चेरी विधानसभा चुनाव के लिए 1 अप्रैल से  इलेक्टोरल बॉन्ड electoral bonds के पहले चरण को जारी करने की मंजूरी दे दी है।


12:30 PM


रेलवे ने प्राइवेट ट्रेनों के लिए फाइनेंशियल बिड की तारीख 30 जून तक बढ़ाई है। फाइनेंशियल बिड की तारीख 30 जून तक बढ़ी है। रेलवे ने तारीख 30 मार्च से बढ़ाकर 30 जून की है। बता दें कि प्राइवेट कंपनियों ने रेलवे से वक्त मांगा था। रेलवे ने दूसरी बार बोली लगाने की तारीख बढ़ाई है। GMR, IRCTC, IRB INFRA जैसी कंपनियां रेस में है।


12:18 PM


GODREJ PROPERTIES। नोएडा में 475  करोड़ रुपये में 275 घर बेचे है। नोएडा में GODREJ WOODS प्रोजेक्ट लॉन्च किया है। कंपनी ने पहले दिन 275 घर बेचे है।


12:06 PM


अमेरिकी की दवा बनाने वाली  कंपनी Pfizer ने गुरुवार को सूचित किया है कि Pfizer Inc और जर्मन पार्टनर BioNTech SE ने अपनी कोविड -19 की वैक्सीन 12 वर्ष से कम उम्र के बच्चों की टेस्टिंग सशुरु कर दी है। उम्मीद है कि कंपनी के इस कदम से इस बात की उम्मीद बढ़ी है कि 2022 की शुरुआत तक 12 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए भी कोरोना की वैक्सीन आ जाएगी। फाइजर के प्रवक्ता  Sharon Castillo ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि बुधवार को वॉलेटियर्स के पहले बेंच को शुरुआती दौर के ट्रायल के तहत ये इजेक्शन लगाया गया।


11:55 AM


सुप्रीम कोर्ट ने आज टाटा संस के पक्ष में फैसला सुनाया है। कोर्ट ने साइरस मिस्त्री को कंपनी का दोबारा चेयरमैन नियुक्त करने का NCLAT का फैसला पलट दिया। टाटा संस ने इस फैसले खिलाफ याचिका दायर की थी।नेशनल कंपनी लॉ अपीलीय ट्राइब्यूनल (NCLAT) ने 17 दिसंबर 2019 को यह फैसला सुनाया था कि टाटा संस के चेयरमैन पद पर मिस्त्री की दोबारा बहाली होगी। सुप्रीम कोर्ट ने आज यह फैसला पलट दिया। हालांकि NCLAT ने  10 जनवरी 2020 को जो फैसला लिया था सुप्रीम कोर्ट ने उसे बरकरार रखा।


11:49 AM


ADANI ENT। ADANI डिफेंस को एंटी ड्रोन तकनीक का प्रदर्शन करने के लिए सशर्त छूट मिली है। सरकार ने निजी कंपनियों से एंटी ड्रोन तकनीक काप्रदर्शन करने के लिए प्रस्ताव मंगाए थे।


11:45 AM


सोने में गिरावट


MCX पर सोने के दाम 44,500 रुपये के करीब कारोबार कर रहा है। US में ट्रेजरी यील्ड बढ़ने से कमजोरी देखने को मिल रही है। डॉलर में मजबूती से सोने पर दबाव बना हुआ है। डॉलर 4 महीने के ऊपरी स्तर पर कारोबार कर रहा है। US के अच्छे GDP आंकड़ों से कमजोरी देखने को मिल रही है। US के रोजगार आंकड़े उम्मीद से बेहतर देखने को मिल रही है।


11:40 AM


चांदी में सुस्ती


MCX पर चांदी 65,000 रुपये के नीचे कारोबार कर रहा है। US में ट्रेजरी यील्ड बढ़ने से कमजोरी देखने को मिल रही है। डॉलर में मजबूती से चांदी पर दबाव देखने को मिल रही है। डॉलर 4 महीने के ऊपरी स्तर पर कारोबार कर रहा है।


11:30 AM
 
क्रूड में रिकवरी


कल की 4% की गिरावट के बाद सुधार देखने को मिल रहा है। Suez Canal में ट्रैफिक रुकने से सपोर्ट मिल रहा है। वहीं Suez Canal में जहाज अभी भी फंसा हुआ है। कई जहाज Suez Canal से निकलने के इंतजार में है। डिमांड को लेकर चिंता से ऊपरी स्तर पर दबाव देखने को मिल रही है। एशिया की मांग में सुस्ती के संकेत नजर आ रहा है। अप्रैल-मई के कार्गो डिस्काउंट पर कारोबार कर रहा है।


11:20 AM


BAJAJ AUTO।  PIERER Mobility के साथ स्ट्रैटेजिक करार किया है। कंपनी ने  हल्के इलेक्ट्रिक वाहन बनाने के लिए करार किया है। इलेक्ट्रिक 2-व्हीलर के लिए PIERER Mobility के साथ करार किया है। इधर NATCO PHARMA कनाडा में अतिरिक्त 0.96% हिस्सेदारी खरीदेगी ।


11:07AM


सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक BPCL, Air India के लिए RFP, SPA जल्द आ सकता है। SPA को अंतिम रूप देने पर कल  बैठक हुई है। इसके लिए कैबिनेट सचिव की अगुवाई में CGD (Core group of Secretaries on Divestment) की अहम बैठक हुई है। बैठक में बोली के लिए SPA मसौदे को अंतिम रूप दिया गया है।


10:50 AM


होली के मूड में बाजार नजर आ रहा है। अप्रैल सीरीज के पहले दिन बाजार में हरियालीछाई है।  निफ्टी 14500 के पार निकला है। HDFC TWINS, ICICI BANK और RIL ने जोश भरा है। निफ्टी बैंक में 400 अंकों का शानदार उछाल देखने को मिल रहा है। मिडकैप में भी जोरदार पार्टी देखने को मिल रही है। मिडकैप इंडेक्स एक परसेंट से ज्यादा चढ़ा है।


10:42 AM


फार्मा को छोड़ सभी सेक्टर्स में हरे रंग की धूम दिखाई दे रही है। मेटल इंडेक्स में दूसरे दिन उछाल देखने को मिल रही है।  निफ्टी ऑटो और रियल्टी इंडेक्स भी 1 फीसदी से ज्यादा चढ़े है।


10:35 AM


Suryoday SFB listing: शेयर बाजार में आज एक और शेयर की लिस्टिंग हुई है। एनएसई पर Suryoday SFB की लिस्टिंग करीब 3.93 फीसदी डिस्काउंट पर हुई है। एनएसई पर ये शेयर 292 रुपए पर लिस्ट हुआ है। वहीं, BSE पर  ये शेयर 293 प्रति शेयर के भाव पर लिस्ट हुआ है। जबकि इसका इश्यू प्राइस 305 रुपए प्रति शेयर था।17 मार्च को सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक (Suryoday Small Finance Bank ) का 582.33 करोड़ रुपये का IPO खुला था। इस IPO के लिए प्राइस बैंड 303-305 रुपये प्रति शेयर तय किया गया था। ये आईपीओ 19 मार्च 2021 तक खुला था।


10:25 AM


सरकारी कंपनियों ने दम दिखाया।  4 चार दिनों की गिरावट से  NIFTY CPSE INDEX उबरा है। CONCOR, BPCL, HIND ZINC  और GAIL 2 से 3 फीसदी तक दौड़े है।


10:15 AM


Kalyan Jewellers listing: शेयर बाजार में आज एक और शेयर की लिस्टिंग हुई है। एनएसई पर Kalyan Jewellerslisting की लिस्टिंग करीब 15 फीसदी डिस्काउंट पर हुई है। एनएसई पर ये शेयर 73.95 रुपए पर लिस्ट हुआ है। वहीं, BSE पर  ये शेयर 73.90 प्रति शेयर के भाव पर लिस्ट हुआ है। जबकि इसका इश्यू प्राइस 87 रुपए प्रति शेयर था। कल्याण ज्वैलर्स का IPO 2.61 गुना सब्सक्राइब हुआ था। कंपनी का इश्यू 16 मार्च को खुला था और 18 मार्च को बंद हुआ था। अपने इश्यू के जरिए कंपनी ने 1175 करोड़ रुपए जुटाए हैं। इश्यू खुलने से पहले ही कंपनी ने 15 मार्च को एंकर इनवेस्टर्स से 351.89 करोड़ रुपए जुटा लिए थे।


10:07 AM


सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले एक्शन में टाटा ग्रुप के शेयर नजर आ रहे है। TATA POWER और TATA MOTOR 3 फीसदी से ज्यादा भागे है। TATA CHEM, TATA METALIK में भी अच्छी खरीदारी देखने को मिल रही है।  Cyrus Mistry को Tata Sons से हटाए जाने के मामले में  कोर्ट JUDGEMENT देगा।


10:02 AM


किसान आंदोलने की वजह से कई ट्रेनें रद्द हुई है। किसान आंदोलन के कारण रेल यातायात प्रभावित हुई है। पंजाब, हरियाण के 31 जगहों पर किसान बैठे है। आंदोलन की वजह से 4 शताब्दी ट्रेनें रद्द हुई है।  


09:54 AM


लिस्टिंग के बाद LAXMI ORGANICS ने  रफ्तार पकड़ी है। शेयर 11 फीसदी उछला है। Craftsman Automation भी 5 फीसदी  ऊपर कारोबार हो रहा है। कल एक्सचेंज पर  दोनों शेयर लिस्ट हुए थे। 


09:45 AM


CLSA की TECH MAHINDRA पर राय


CLSA ने TECH MAHINDRA पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 1180 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि डील मोमेंटम में सुधार जारी है। कंपनी की ऑर्डरबुक की स्थिति में सुधार संभव है। वित्त वर्ष 2022 मार्जिन 15 प्रतिशत पर बरकरार रह सकती है। इसके साथ ही Attrition लागत में कमी से 15 प्रतिशत मार्जिन बरकरार रह सकती है। वहीं 5G कारोबार में रिस्क रिवॉर्ड बेहतर हुआ है।


09:35 AM


CLSA की GODREJ CONS पर राय


CLSA ने GODREJ CONS पर आउटपरफॉर्म रेटिंग दी है और लक्ष्य को 800 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि नए मैनेजमेंट का ग्रोथ पर फोकस है। मौजूदा स्तरों पर रिस्क रिवॉर्ड बेहतर है। इसके अलावा कोर कारोबार का प्रदर्शन बेहतर जारी रहने का अनुमान है। वहीं Diversification, Innovation कंपनी के लिए अहम हैं।


09:22 AM


CREDIT SUISSE की CHOLA INVEST AND FIN पर राय


CREDIT SUISSE ने CHOLA INVEST AND FIN पर Outperform रेटिंग दी है और ल्य को बढ़ाकर 630 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि उन्होंने वित्त वर्ष 2022-23 के लिए अनुमान 4 प्रतिशत बढ़ाया है। ये अनुमान बेहतर क्रेडिट लागत के चलते बढ़ाया है। इसके साथ ही डिस्बर्समेंट ग्रोथ 30 प्रतिशत रहने का अनुमान है और मार्जिन में 50 bps का सुधार संभव है।


09:16 AM


बाजार की शुरुआत अच्छी बढ़त के साथ हुई है। निफ्टी 181.40 अंक की मजबूती के साथ 14,506.30 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं सेसेंक्स 514.93 अंक यानी 1.06 फीसदी की बढ़त के साथ 48,955.05 के स्तर पर नजर आ रहा है।


09:08 AM


जानिए अपने शहर में तेल के भाव


दिल्ली में आज 26 मार्च को पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। पेट्रोल 90.78 रुपये प्रति लीटर और डीजल 81.10 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है।       


मुंबई में भी पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर हैं। पेट्रोल के दाम 97.19 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 88.20 रुपये प्रति लीटर हैं।


कोलकाता में भी आज पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है। पेट्रोल के दाम 90.98 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 83.98 रुपये प्रति लीटर हैं।


चेन्नई में भी पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर हैं। पेट्रोल के दाम 92.77 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 86.10 रुपये प्रति लीटर हैं।     


09:02 AM


pre-open सेशन। अच्छे ग्लोबल संकेतों से भारतीय बाजारों की शुरुआत भी मजबूती के साथ होती नजर आ रही है। निफ्टी  83.80 अंक यानी 0.58 फीसदी की बढ़त के साथ 14408.70 के स्तर पर नजर आ रही है। वहीं सेसेंक्स 294.51 अंक यानी 0.61 फीसदी की मजबूती के साथ  48734.63 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।


08:55 AM


VARROC ENGINEERING। 389 रुपये प्रति शेयर के भाव पर 1.79 करोड़ शेयर जारी किए है। शेयर मौजूदा भाव से 1.62% डिस्काउंट पर जारी किए है।


08:50 AM


JSW Steel। BHUSHAN POWER & STEEL सौदे का एलान कर सकती है। JSW Steel क्रेडिटर्स को   19,350 करोड़ ट्रांसफर कर सकती है। JSW Steel कर्ज और अपने फंड से सौदा करेगी । SBI, PNB, Canara Bk, Allahabad Bk, OBC, BoB, Union Bk को पैसे मिलने हैं।


08:45 AM


PRESTIGE ESTATES। कंपनी सब्सिडियरी के जरिए Turf Estates में 50% हिस्सा खरीदेगी। मुंबई के महालक्ष्मी में 26 लाख sqft कमर्शियल प्रोजेक्ट डेवलप करेगी।


08:40 AM


WELSPUN INDIA। India Ratings ने लंबी अवधि की क्रेडिट रेटिंग अपग्रेड की है। रेटिंग AA- से AA अपग्रेड की, आउटलुक स्टेबल रखा है।


08:36 AM


MAHINDRA LIFESPACE। मुंबई के पास कल्याण में 10.3 एकड़ जमीन खरीदी है। FY22 तक दूसरा बड़ा रेजिडेंशियल प्रोजेक्ट लॉन्च होगा।  कंपनी का पहला रेजिडेंशियल प्रोजेक्ट Happinest Kalyan है।


08:26 AM


ABCD Technologies में 4 फार्मा कंपनियां हिस्सा खरीदेंगी। Sun Pharma, Lupin, Cadia और Torrent Pharma हिस्सा खरीदेंगी। चारों कंपनियां 40-40 करोड़ रुपये का निवेश करेंगी। चारों कंपनियों की 20-20 फीसदी  हिस्सेदारी होगी। ABCD Tech का नाम बदलकर IndoHealth Services LLP होगा। नई कंपनी हेल्थ इंफ्रा के विकास के लिए काम करेगी।


08:15 AM


बैंक निफ्टी पर रणनीति


सीएनबीसी-आवाज़ के वीरेंद्र कुमार का कहना है कि इसका रजिस्टेंस जोन 33281-33365, बड़ा रजिस्टेंस जोन  33484-33555, बेस जोन 32673-32538 और बड़ा बेस जोन  32374-32200 है। Oversold Zone में है लिहाजा बाजार खुलने के बाद ट्रेड लेंगे।


08:03 AM


निफ्टी पर रणनीति


वीरेंद्र कुमार का कहना है कि इसका रजिस्टेंस जोन 14433-14459, बड़ा रजिस्टेंस जोन 14500-14537, बेस जोन 14282-14234 और बड़ा बेस जोन  14152-14103  है। Gap Up Opening, Friday Factor के चलते मुश्किल सत्र होगा।बेलगाम कोरोना और डॉलर इंडेक्स बड़ी दिक्कत है।  FIIs की भी भारी बिकवाली हुई है। Up के बाद 14500-537 टिका तो शॉर्ट कवरिंग संभव है। शॉर्ट कवरिंग में 14600-660 के स्तर भी संभव है। 14500-14537 का स्तर नहीं टिका तो कमजोरी गहराएगी। सत्र के दूसरे भाग में ट्रेड निकलेगा। 14280 और 14537 के ऊपर ही शॉर्ट कवरिंग संभव है।


07:57 AM


जोरदार कमाई वाली ट्रेडिंग कॉल्स


LKP Securities


Maruti- Sell below 6750, SL-6850, TGT-6450


Angel Broking


Bajaj Finance -Sell, SL-5250 , TGT-5000          


PEL - Sell, SL-1865, TGT-1660          


The Streets


BHEL - Buy ,SL-47, TGT-52


I-bull HSG Fin - Buy SL-194 ,TGT- 210


07:41 AM


1 दिन में कोरोना के 60000 नए केस


देश में कोरोना की दूसरी लहर ने चिंता  बढ़ाई  है।  1 दिन में  करीब 60 हजार नए मामले आए है।  महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा केस है।  वर्धा, सोलापुर जैसे जिलों में सख्ती बढ़ी है।


07:36 AM


KALYAN JEWELLERS की लिस्टिंग आज


प्राइमरी मार्केट में  हलचल रहेगी। आज  Kalyan Jewellers की लिस्टिंग होगी। इश्यू प्राइस 87 रुपए है।   Suryoday SFB भी आज एक्सचेंज पर  लिस्ट होगा।  वहीं आज  BARBEQUE NATION का इश्यू बंद होगा।  BARBEQUE NATION का इश्यू अब तक 2 गुना भरा है।


07:26 AM


SC सुनाएगा टाटा-मिस्त्री केस में फैसला


Tata Sons और Cyrus Mistry केस में Supreme Court आज फैसला सुनाएगा।  कोर्ट Cyrus Mistry के Tata Sons से हटाए जाने के मामले में JUDGEMENT देगा।


07:20 AM


आज खुलेंगे Hathway, DEN के OFS


आज Hathway Cable का OFFER FOR SALE खुलेगा।  प्रोमोटर OFS के जरिए 19% हिस्सेदारी बेचेंगे। फ्लोर प्राइस करीब 12% डिस्काउंट पर 25 रुपए 25 पैसे तय हुआ। DEN Networks के प्रोमोटर भी OFS में करीब 12% हिस्सेदारी बेचेंगे।



07:15 AM


US और एशिया से संकेत पॉजिटिव


अप्रैल सीरीज के पहले दिन ग्लोबल मार्केट  अच्छे संकेत दे रहे है। अमेरिका में DOW कल 200 अंक चढ़कर बंद हुआ।  एशिया की मजबूत शुरुआत हुई है।  SGX NIFTY भी चौथाई परसेंट से ज्यादा ऊपर नजर आ रहे है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें.