Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

हफ्ते के आखिरी दिन सीमित दायरे में रहा बाजार, Nifty 14600 के ऊपर हुआ बंद

कारोबार के अंत में सेसेंक्स 28.35 अंक यानी 0.06 फीसदी की बढ़त के साथ 48,832.03 के स्तर पर बंद हुआ है।
अपडेटेड Apr 16, 2021 पर 20:34  |  स्रोत : Moneycontrol.com

03:37 PM


हफ्ते के आखिरी दिन बाजार दायरे में कारोबार करता नजर आया। फार्मा, पावर, IT शेयरों में खरीदारी रही। ऑटो, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स शेयरों में भी बढ़त के साथ कारोबार रहा। मिडकैप, स्मालकैप शेयरों में तेजी कायम रही। हालांकि बैंकिंग, रियल्टी शेयरों पर दबाव देखने को मिला।


कारोबार के अंत में सेसेंक्स 28.35 अंक यानी 0.06 फीसदी की बढ़त के साथ 48,832.03 के स्तर पर बंद हुआ है। वहीं निफ्टी  36.40  अंक यानी 0.25 फीसदी की मजबूती के साथ 14617.85 के स्तर पर बंद हुआ।


03:27 PM


Techno Electric स्टॉक डीलिंग रूम में मिडकैप सेगमेंट का सबसे चर्चित स्टॉक रहा। यतिन ने कहा कि कंपनी की Order book 2000 करोड़ रुपये की है। कंपनी का वर्तमान Market cap 3400 करोड़ और बुक में 800 करोड़ रुपये cash है। सुनिधि रिसर्च के मुताबिक कंपनी जल्द ही Wind, Transmission assets बेच सकती है। इस समय Stock 10x FY22 earnings estimate पर कारोबार कर रहा है। कंपनी मं Promoter holding 60 प्रतिशत और FII एवं DII holding 28 प्रतिशत के ऊपर है।


03: 16 PM


बड़े ब्रोकरेज हाउसेज अपने ग्राहकों को आज APOLLO TYRES स्टॉक में positional खरीदारी की सलाह दे रहे हैं। Dealers को लगता है इस स्टॉक में 4-5 प्रतिशत का उछाल देखने को मिल सकता है। इसका Open interest 9 प्रतिशत रहा जबकि इसमें  fresh longs बनते दिखाई दिये हैं। कंपनी को उसके European operations से अच्छी ग्रोथ मिलने की उम्मीद है। European car की बिक्री में इजाफा हो सकता है।


 03:03 PM


Dealers  को NALCO में BTST strategy यानी कि आज खरीदें और कल बेचें वाली रणनीति अपनाने की सलाह दे रहे हैं।  Dealers को लगता है कि इसमें 62-63 रुपये का लक्ष्य देखने को मिल सकता है। आज दिन भर इस स्टॉक में खरीदारी नजर आई है।


02:58 PM


टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) के प्रमुख ने शुक्रवार को एक बार फिर साफ किया कि स्थगित किए गए खेल सिर्फ तीन महीनों में शुरू हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि जापान में कोरोना वायरस मामलों के बढ़ने के बावजूद खेलों का महाकुंभ यानी ओलंपिक रद्द नहीं किया जाएगा। आयोजन समिति के अध्यक्ष सेइको हाशिमोतो (Seiko Hashimoto) ने यह बयान तब दिया जब एक प्रेस कॉन्फेंस में उनसे पूछा गया कि क्या ऐसी कोई शर्तें हैं जिसके तहत ओलंपिक रद्द किया जाएगा।


02:46 PM


RITES को  बांग्लादेश में 63 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है। मौजूदा समय में ये शेयर एनएसई पर 1 रुपये यानी 0.42 फीसदी की 237.45 रुपये के स्तर पर नजर आ रहा है।


02:37 PM


GTPL HATHWAY। कंपनी घाटे से मुनाफे में आई है। कंपनी को  सालाना आधार पर  13.6 करोड़ रुपये घाटे के मुकाबले 56.9 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है जबकि सालाना आधार पर कंपनी की आय 635 करोड़ रुपये से बढ़कर 749 करोड़ रुपये रही है।


02:20 PM


केमिकल शेयरों में जोरदार तेजी देखने को मिल रहा है। navin flurine 5 फीसदी से ज्यादा की तेजी के साथ Life High के करीब पहुंचा है।  PI Industries भी 5% से ज्यादा दौड़ा है। Aarti Industries, UPL और Tata Chemicals में भी रौनक देखने को मिल रहा है। 


02:05 PM


बाजार में लगातार तीसरे दिन तेजी देखने को मिल रही है। निफ्टी 14650 के पार निकल गया है।  WIPRO, asian paints, HDFC और hindalco ने  जोश भरा है, लेकिन BANK NIFTY  UNDER PERFORM कर रहा है। वहीं मेटल शेयरों में जोरदार तेजी देखने को मिल रही है। अप्रैल सीरीज में अब तक TATA STEEL , SAIL, JSPL और JSW STEEL के शेयर 25 से 45% तक दौड़े हैं।


01:53 PM


INDIA CEMENTS ने  Q4 में Vanguard ने 1.01 फीसदी हिस्सा खरीदा है।  Q4 में LIC ने 0.28 फीसदी हिस्सा घटाया है। वहीं  ASHOK LEYLAND ने  IAF  (Indian Air Force) को लाइट बुलेटप्रूफ व्हीकल की डिलिवरी दी है।


01:42 PM


MARUTI SUZUKI ने  चुनिंदा मॉडल के दाम बढ़ाए है। आज से गाड़ियों के दाम 1.6 फीसदी  तक बढ़ाए गए है। कंपनी ने  कहा कि इनपुट लागत बढ़ने की वजह से दाम बढ़ाए गए है। कंपनी ने आज से गाड़ियों के दाम बढ़ाए गए है।


01:34 PM


उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए वीकेंड लॉकडाउन लागू कर दिया है। हालांकि, प्रतिबंधों के दौरान आवश्यक सेवाओं को अनुमति दी जाएगी। प्रतिबंध शनिवार रात 8 बजे से लागू होंगे और सोमवार 7 बजे तक लागू रहेंगे यानी रविवार को पूरा दिन लॉकडाउन रहेगा। रविवार को राज्य के शहरी और ग्रामीण दोनों इलाकों में पूरी तरह से लॉकडाउन होगा। इसके अलावा राज्य सरकार ने कहा कि सभी 75 जिलों में बड़े पैमाने पर सैनिटाइजेशन प्रोग्राम चलाया जाएगा।


01:27 PM


बाजार की बड़ी बातें


बाजार में बढ़त पर कारोबार हो रहा है। निफ्टी 14600 के पार निकला है। टेक्नोलॉजी, मेटल शेयरों में रौनक बढ़ी है। सामान्य मॉनसून की खबर पर ऑटो, फर्टिलाइजर, FMCG शेयर चढ़े है। मिडकैप में केमिकल, सीमेंट शेयरों में खरीदारी देखने को मिल रही है। निफ्टी बैंक 32100 पर अटका है।


01:16 PM


बाजार में लगातार तीसरे दिन तेजी देखने को मिल रही है।  निफ्टी 14650 के पार निकला है।  WIPRO, HDFC TWINS और ASIAN PAINTS ने बाजार में दम भरा है। मिडकैप में खरीदारी ज्यादा है। मिडकैप  इंडेक्स सवा एक परसेंट ऊपर कारोबार कररहा है।


01:05 PM


NALCO को Utkal-E Coal Block का माइनिंग लीज मिला है।  कंपनी को ओडिशा सरकार से Utkal-E ब्लॉक का माइनिंग लीज मिला है। इधर GMR INFRA ने GMR Aerocity प्रोजेक्ट लॉन्च की है। कंपनी ने  हैदराबाद में GMR Aerocity प्रोजेक्ट लॉन्च की है।  


12:50 PM


CADILA HEALTH। सूत्रों के मुताबिक 1500 बच्चों पर कोरोना वैक्सीन का ट्रायल पूरा हुआ है।  बच्चों पर कोरोना वैक्सीन फेज-3 का ट्रायल पूरा हुआ है। जून तक कोरोना वैक्सीन लॉन्च होने की उम्मीद  है।


12:40 PM


कैपिटल वाया के गौरव गर्ग का कहना है कि इस करेक्शन में ऑटो मोबाइल और ऑटो एनसिलरी (कलपुर्जो) सेक्टरों के क्वालिटी या लॉर्ज कैप शेयरों पर दांव लगाना चाहिए। इनमें Maruti Suzuki Ltd, Hero Moto Corp, M&M, Tata Motors, Exide Ltd में निवेश करने की सलाह है। वहीं बैंकिंग और NBFC से दूर रहने की सलाह है। इस सेक्टर में आगे आने वाले कुछ दिनों में और गिरावट देखने को मिल सकती है।


12:32 PM


सरकारी बैंकों के विनिवेश  की राह आसान होगी। सरकार 11 PSU बैंकों को कंपनी एक्ट के तहत लाने पर विचार कर रही है । इस खबर के बाद BANK OF MAHARASTRA, BANK OF INDIA और IOB 3 से 4 परसेंट तक उछले है।


12:20 PM


दुनिया की दिग्गज बैंकिंग कंपनी Citibank भारत में अपना रिटेल कारोबार समेटने की तैयारी में है। Citibank ने इसका  ऐलान किया है। बैंक के इस कदम से दूसरे बैंकों और SBI कार्ड जैसी कंपनियों को फायदा मिलने की उम्मीद है। मार्केट शेयर की बात करें तो कार्ड मार्केट में HDFC BANK की 31 फीसदी,   SBI CARD की 20 फीसदी, AXIS BANK की 14 फीसदी, CITI बैंक की 6 फीसदी, AMEX की 4 फीसदी, ICICI BANK  की 4 फीसदी और अन्य बैंकों की 21 फीसदी हिस्सेदारी है।


12:10 PM


IMD ने ज्यादातर हिस्सों में जताया सामान्य मॉनसून का अनुमान


भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने आज देश के लिए मानसून का पहला अनुमान जारी किया और इसमें उन्होंने कहा कि पूरे देश में मानसून सामान्य रहेगा।  इस साल एलनीनो के बढ़ने के आसार कम हैं। संस्थान इसके बाद अगला अपडेट मई में देगा। इतना ही नहीं संस्थान हर महीने के अंत में अनुमान जारी करेगा।


IMD ने कहा कि मॉनसून के दौरान La Nina की संभावना काफी कम है। देश में लंबी अवधि में 98 प्रतिशत बारिश का अनुमान है। देश के ज्यादातर हिस्सों में सामान्य मॉनसून का अनुमान जताया गया है। इसके बाद आईएमडी द्वारा मई में मॉनसून का दूसरा अनुमान जारी किया जायेगा।


12:00 PM 


सोना छोटे दायरे में


MCX पर सोना 47,000 रुपये प्रति 10 ग्राम के ऊपर निकला है। MCX पर सोना 2 महीने के ऊपरी स्तर के पास पहुंच गया है। कॉमेक्स पर सोना 7 हफ्ते के ऊपरी स्तर पर है। डॉलर में रिकवरी से ऊपरी स्तर पर दबाव देखने को मिल रहा है। US के अच्छे आर्थिक आंकड़ों से ऊपरी स्तर पर दबाव बना हुआ है। सोने में सेफ हेवन डिमांड से निचले स्तर पर सपोर्ट मिला है।


11:50 AM


चांदी पर दबाव


MCX पर चांदी 68,500 रुपये के स्तर के करीब है। डॉलर में रिकवरी से ऊपरी स्तर पर दबाव बना हुआ है।


11:40 AM

क्रूड में तेजी


ब्रेंट के दाम 67 डॉलर के स्तर के करीब हैऔर ये 1 महीने के ऊपरी स्तर पर नजर आ रहे है। डिमांड आउटलुक बेहतर होने से तेजी आई है। EIA, OPEC 2021 के लिए डिमांड अनुमान बढ़ाया है।
US में क्रूड की इंवेंट्री में 58 लाख बैरल की गिरावट हुई है।


11:32 AM


मेटल में ज्यादातर कमजोरी


कल की तेजी के बाद ऊपरी स्तर पर दबाव देखने को मिला है। डॉलर में रिकवरी से मेटल्स में कमजोरी देखने को मिल रही है। US और चीन के अच्छे आंकड़ों से सपोर्ट मिल रहा है।


11:27 AM


LIC के कर्मचारियों के लिए डबल बोनांजा, वेतन में 25% का इजाफा, सिर्फ 5 दिन करना होगा काम


वित्त वर्ष 2020-21 LIC के 1.14 लाख कर्मचारियों के लिए बड़ा तोहफा लेकर आया है। LIC के एक यूनियन लीडर के मुताबिक LIC के कर्मचारियों के वेतन में 25 फीसदी का इजाफा हुआ है। कर्मचारियों के इस संशोधित वेतन का ऐलान केंद्र सरकार ने गुरुवार को किया है। ये बढ़ोत्तरी 1 जनवरी 2017 से प्रभावी होगी। इस बढ़ोतरी से LIC के कुल वेतन बिल में 2,700 करोड़ रुपये का बोझ बढ़ जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि LIC के कर्मचारियों को हफ्ते में सिर्फ 5 दिन काम करना होगा।


11:15 AM


CNBC-TV18 की EXCLUSIVE खबर के मुताबिक पूरा  Sterling &Wilson, Inter-Corp Loan चुकाएगी । कंपनी S&W Solar को Inter-Corp Loan चुकाएगी । कंपनी ये लोन सितंबर तक चुकाएगी। Sterling & Wilson, S&W Solar को 790 करोड़ रुपये देगी ।


11:00 AM


सरकारी इंश्योरेंस कंपनियों के शेयरों में बढ़ा एक्शन देखने को मिल रहा है। NEW INDIA ASSURANCE और GENERAL INSURANCE CORPORATION के शेयर  5  से 8  परसेंट तक दौड़े है।


10:50 AM


मेटल शेयरों में जोरदार रैली देखने को मिल रही है।  लगातार तीसरे दिन  निफ्टी मेटल इंडेक्स चढ़ा है। अप्रैल सीरीज में अब तक 25 से 45 परसेंट तक TATA STEEL , SAIL, JSPL और JSW STEEL के शेयर दौड़े हैं


10:40 AM


पूरे IT SPACE में शानदार रौनक दिख रही है। Q4 में दमदार प्रदर्शन के बाद WIPRO 7 परसेंट उछलकर ALL TIME HIGH के करीब पहुंचा है।  निफ्टी IT इंडेक्स में एक परसेंट से  ज्यादा की तेजी देखने को मिल रही है।


10:32 AM


बाजार में लगातार तीसरे दिन तेजी देखने को मिल रही है।  निफ्टी 14600 के पार निकल गया है।  WIPRO, HDFC TWINS और ASIAN PAINTS ने बाजार में जोश भरा है  हालांकि निफ्टी बैंक ऊपरी स्तरों से 200 अंक हल्का हुआ है। वहीं मिडकैप में अच्छी मजबूती देखने को मिली है।


10:20 AM


सीएनबीसी- आवाज को सूत्रों से जानकारी मिली है कि 11 PSU बैंकों को कंपनी एक्ट के तहत लाने के प्रस्ताव पर विचार हो  रहा है। मौजूदा नियमों में बदलाव स्ट्रैटेजिक विनिवेश में आसानी होगी।  गवर्नेंस नियमों में बदलाव के लिए कैबिनेट की मंजूरी जरुरी है। अगले संसदीय सत्र में नियम बदलाव पर विचार संभव है। KKR, Blackstone जैसे फंड ने PSU बैंक खरीद में रुचि दिखाई है।


10:04 AM


रुपया 15 पैसे मजबूत होकर 74.92 के मुकाबले 74.77 के स्तर पर खुला है। वहीं दूसरी तरफ  IOC ने ATF के दाम घटाए है। दिल्ली में ATF के दाम  568.88 रुपये प्रति kl घटाए है। जिसके बाद दिल्ली में ATF का भाव अब  57,805 रुपये प्रति kl हो गया है।


10:01 AM


DoT के कारण बताओ नोटिस के बाद, Vodafone-Idea ने किया लाइसेंस शुल्क का पूरा भुगतान


वोडाफोन-आइडिया (VI) ने दूरसंचार विभाग (DoT) को सात सर्किलों के लिए लाइसेंस शुल्क का ब्याज सहित पूरा भुगतान कर दिया है। एक सूत्र ने ये जानकारी दी। DoT ने इन सर्किल्स के लाइसेंस फी का भुगतान नहीं करने पर कंपनी को कारण बताओ नोटिस (Showcause Notice) जारी किया था। दूरसंचार विभाग की तरफ से सात अप्रैल की तारीख का नोटिस मिलने के बाद वोडाफोन आइडिया ने कहा था कि 25 मार्च को जो भुगतान नहीं किया गया है, उसका भुगतान 15 अप्रैल को ब्याज के साथ कर दिया जाएगा।न्यूज एजेंसी PTI के मुताबिक, सूत्रों ने बताया कि DoT को ब्याज के साथ पूरा भुगतान कर दिया गया है। इस बारे में वोडाफोन-आइडिया को भेजे ई-मेल का जवाब नहीं मिला।


09:50 AM


CS ने Steel सेक्टर पर राय देते हुए कहा है कि स्टील की घरेलू कीमतों में बढ़ोतरी संभव है। स्टील कंपनियों का रियलाइजेशन बढ़ेगा। इसके साथ ही स्टील पर चीन में एक्सपोर्ट छूट से भी सपोर्ट मिलेगा। इस स्टील की डिमांड-सप्लाई बेहतर स्थिति में है। सीएस को स्टील सेक्टर में Tata Steel और JSPL के शेयर ज्यादा पसंद हैं।


09:40 AM


Credit Suisse ने INDIAN MARKET पर राय देते हुए कहा है कि कोरोना केस बढ़ने से मार्केट में तेज गिरावट संभव है। लेकिन गिरावट में भारतीय बाजार में खरीदारी जारी रखेंगे। कोरोना की दूसरी लहर में केस तेजी से बढ़े है और मौतें पहले से ज्यादा हो रही हैं। लेकिन वैक्सीनेशन से तेजी से बढ़ती लहर में कमी आने की संभावना है। वहीं कुछ इलाकों को छोड़ आर्थिक गतिविधि पर सख्ती नहीं बरती गई है। कोरोना के बढ़ते केसेस की वजह से होटल और ट्रैवल सेक्टर पर दबाव बढ़ेगा। लेकिन तेज गिरावट में हम खरीदारी करेंगे। इसके साथ ही Credit Suisse ने बाजार में गिरावट पर खरीदारी करने की सलाह दी है।


09:30 AM


सीबीआई के पूर्व चीफ रंजीत सिन्हा का दिल्ली में निधन


सीबीआई  के पूर्व चीफ रहे रंजीत सिन्हा का आज निधन हो गया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक उन्होंने दिल्ली में शुक्रवार यानी आज सुबह लगभग  4.30 बजे के आसपास देहांत हो गया।  वह 68 साल के थे. अपने करियर में सिन्हा ने सीबीआई डायरेक्टर, आईटीबीपी डीजी जैसे कई अहम पदों की जिम्मेदारी संभाली थी। रंजीत सिंह 1974 बैच के आईपीएस ऑफिसर थे।  सीबीआई के महानिदेशक का पद संभालने से पहले वह भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के निदशक के पद पर थे।


09:17 AM


बाजार की शुरुआत बढ़त के साथ हुई है। सेसेंक्स करीब 161.52 अंक यानी 0.33 फीसदी की बढ़त के साथ 48,965.20 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं निफ्टी 28.80 अंक यानी 0.20 फीसदी की मजबूती के साथ 14610.25 के स्तर पर नजर आ रहा है।


09:13 AM


JEFFERIES ने  WIPRO पर अंडरपरफॉर्म रेटिंग दी है और लक्ष्य को 380 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि नतीजे अनुमान के मुताबिक रहे हैं। इसकी मार्जिन में 90bps सुधार नजर आया जो कि अनुमान से बेहतर है। कंपनी की आय ग्रोथ गाइडेंस 2-4 प्रतिशत रही जो कि अनुमान 1-3 प्रतिशत से बेहतर रही है। कंपनी का लगातार दूसरी तिमाही में शानदार प्रदर्शन दिखाई दिया है। वहीं पिछले 2-3 तिमाही के कामकाज का नतीजों पर असर हुआ है। कंपनी का TCS, Infy के मुकाबले बेहतर डॉलर रेवेन्यू ग्रोथ का अनुमान जताया गया है।


09:11 AM


CITI ने  WIPRO पर खरीदारी की रेटिंग दी है और लक्ष्य को 510 रुपये तय किया है। UBS ने  WIPRO पर NEUTRAL रेटिंग दी है और लक्ष्य को 470 रुपये तय किया है। NOMURA ने  WIPRO पर NEUTRAL रेटिंग दी है और लक्ष्य को 425 रुपये तय किया है।


09:02 AM



प्री-ओपनिंग सेशन में बाजार बढ़त दिखा रहा है। सेसेंक्स 131.88 अंक यानी 0.27 फीसदी की बढ़त के साथ 48,935.56 के स्तर पर कारोबार कर रहा है. वहीं निफ्टी 16.60 अंक यानी 0.11 फीसदी की मजबूती के साथ 14,598.10 के स्तर पर नजर आ रहा है।


09:00 AM


जानिए अपने शहर में तेल के भाव


दिल्ली में आज 16 अप्रैल को पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। पेट्रोल 90.40 रुपये प्रति लीटर और डीजल 80.73 रुपये प्रति लीटर है। 


मुंबई में भी पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं है। पेट्रोल 96.82 रुपये प्रति लीटर और डीजल 87.81 रुपये प्रति लीटर है।


कोलकाता में भी आज पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर हैं। पेट्रोल के दाम 90.62 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 83.61 रुपये प्रति लीटर हैं।


चेन्नई में भी पेट्रोल-डीजल के दाम में गिरावट नहीं आई है। पेट्रोल के दाम 92.43 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 85.73 रुपये प्रति लीटर है।


इसी तरह बेंगलुरु में भी पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं आया है। पेट्रोल के दाम 93.43 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 85.60 रुपये प्रति लीटर है।         


08:50 AM


ASHOKA BUILDCON। Gujarat Rail Infra से करीब 334 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला। Bechraji-Ranuj लाइन के इलेक्ट्रिफिकेशन के लिए ऑर्डर मिले है।


08:40 AM


MARUTI/M&M/TATA MOTORS। FY22 में पैसेंजर व्हीकल बिक्री में 20 फीसदी बढ़त का अनुमान है जबकि FY22 में 31.5 से 32.9 लाख यूनिट बिक्री का अनुमान है। गाड़ियों की बुकिंग में लगातार मजबूती जारी है। कोरोना के बढ़ते मामले से सप्लाई की दिक्कते संभव है।


08:30 AM


ONGC/OIL/HOEC। इधर 1 महीने की ऊंचाई पर  कच्चा तेल पहुंचा  है। ब्रेंट क्रूड का भाव 67 रुपये डॉलर बैरल के करीब पहुंच गया है। HCL TECH ने डिजिटलाइजेशन को बढ़ावा देने के लिए Intel के साथ करार बढ़ाया है।


08:20 AM


निफ्टी बैंक पर रणनीति


सीएनबीसी-आवाज़ के वीरेंद्र कुमार का कहना है कि इसका रजिस्टेंस जोन 14629-14654 है। बड़ा रजिस्टेंस जोन 14719-14744 है। इसका बेस जोन 14427-14380 है। बड़ा बेस जोन 14336-14271है। 3 दिन बाद पहली बार 100 DEMA के ऊपर बंद हुआ है। HDFC BANK चार्ट पर अच्छा, इंडेक्स को सपोर्ट दे रहा है। लॉन्ग रहें, खरीदें और पहले बेस तक की गिरावट को भी खरीदें। पहले बेस के ऊपर ही लॉन्ग रहें।


08:10 AM


निफ्टी पर रणनीति


इसका रजिस्टेंस जोन 14636-14651 है। बड़ा रजिस्टेंस जोन14695-14710 है। बेस जोन  14490-14450 बड़ा बेस जोन 14416-14358 है। बड़ा बेस जोन  14416-14358 है। FIIs आंकड़े अच्छे, चार्ट पर भी अच्छी स्थिति में है।  भारत के कोरोना आंकड़ों के अलावा बाकी संकेत अच्छे है।  लॉन्ग रहें, खरीदें और पहले बेस तक की गिरावट को भी खरीदें । 14651-14710 के ऊपर अच्छी तेजी संभव, शॉर्ट कवरिंग भी मुमकिन है। 14800 कॉल 14450 के SL के साथ ले सकते हैं।  कोरोना के डर के साथ लॉन्ग ट्रेड, यही थीम है। पहले बेस के ऊपर ही लॉन्ग रहें।


07:59 AM


जानते हैं आज के ट्रेडिंग कॉल्स


Motilal Oswal Financial Services
Buy Tata Steel             SL-876              TGT-935


-Tradebulls
Buy Siemens               SL-1790            TGT-1880



--The Streets
Buy SBI                       SL-335              TGT-375          


07:49 AM


कल देश में 2.16 लाख नए कोरोना केस दर्ज


कोरोना से  हालात बिगड़े है। कल देश में सामने आए 2 लाख  16 हजार से  ज्यादा नए मामले सामन आए है।  महाराष्ट्र,  यूपी, दिल्ली, केरल, मध्यप्रदेश और कर्नाटक में  हालात ज्यादा खराब है।


07:42 AM


कोरोना से जंग में RIL की ऑक्सीजन


कोरोना से जंग में रिलायंस इंडस्ट्रीज़ ने महाराष्ट्र के लिए मदद का हाथ बढ़ाया . हैगुजरात की जामनगर रिफाइनरी से oxygen  की सप्लाई शुरू हुई है। अस्पतालों को मुफ्त100 टन oxygen  में मिलेगी।


07:36 AM


रिटेल बैंकिंग से  बाहर होगा City Bank


CITI GROUP ने बड़ा फैसला लिया है। CITI BANK भारत, चीन और ऑस्ट्रेलिया समेत 13 देशों में रिटेल बैंकिंग कारोबार बंद करेगा  लेकिन INVESTMENT BANKING का कारोबार  जारी रहेगा।



07:30 AM


WIPRO के शानदार नतीजे


Wipro ने  Q4 में शानदार नतीजे पेश किए है।  करीब 4 फीसदी  डॉलर रेवेन्यू बढ़ा है।  मार्जिन  अनुमान से बेहतर रहा है।  अगली तिमाही के लिए 2 से  फीसदी ग्रोथ का मजबूत गाइडेंस दिया। मैनेजमेंट ने कहा- 10 साल में सबसे बेहतरीन  चौथी तिमाही रहे।  Wipro का ADR 7 परसेंट उछला है।


07:20 AM


बॉन्ड यील्ड में गिरावट से सोने में तेजी


अमेरिकी बॉन्ड यील्ड में गिरावट से सोने की चमक बढ़ी है।  COMEX GOLD एक महीने की ऊंचाई पर पहुंचा है।  1760 डॉलर के पार  भाव निकला है।


07:10 AM


US मार्केट में तेजी, DOW 34000 के पार


मार्च रिटेल सेल्स में 10 परसेंट उछाल  और जॉबलेस क्लेम में कमी से अमेरिकी बाजारों का जोश हाई पर है। कल DOW ने  नया शिखर बनाया। इधर एशियाई बाजारों की भी मजबूत शुरुआत हुई लेकिन SGX NIFTY में फ्लैट कारोबार हो रहा है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें.