Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

निचले स्तरों से सुधरकर बंद हुआ बाजार, स्मॉल और मिडकैप शेयरों ने किया आउटपरफॉर्म

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक मॉनसून सत्र में बैंकिंग से जुड़े एक्ट में बदलाव संभव है
अपडेटेड Jun 21, 2021 पर 20:17  |  स्रोत : Moneycontrol.com

03:37 PM


बाजार की शुरुआत आज कमजोरी के साथ हुई लेकिन कारोबार के अंत तक में बाजार निचले स्तर से शानदार रिकवरी होकर हरे निशान में बंद होने में कामयाब रहा। वहीं PSU बैंक शेयरों में शानदार तेजी रही। रियल्टी, एनर्जी, मीडिया सेक्टर में खरीदारी देखने को मिली। IT, ऑटो शेयरों में हल्की मुनाफावसूली दिखी।  


कारोबार के अंत में  सेसेंक्स 230.01  अंक यानी 0.44 फीसदी की बढ़त के साथ 52,574.46 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं निफ्टी ने 63.15 अंक यानी 0.40 फीसदी की मजबूती के साथ 15,746.50 के स्तर पर बंद हुआ है।


03:24 PM


MOIL को Manganese Underground Mine के लिए पर्यावरण विभाग की मंजूरी मिली है। Gumgaon, Khodegaon माइन के लिए ये पर्यावरण मंजूरी मिली है।  




03:14 PM


Dealing Rooms में आज के Top Trading Ideas जहां कर सकते हैं पोजीशनल खरीदारी या बिकवाली


डीलिंग रूम्स के सूत्रों के हवाले से कहा कि डीलर्स ONGC के स्टॉक में positional buying की सलाह दे रहे हैं। डीलर्स को लगता है कि इसमें 125-128 का लक्ष्य देखने को मिल सकता है। आज इसमें फ्यूचर्स में फ्रेश खरीदारी देखने को मिली है।


डीलिंग रूम्स के सूत्र बता रहे हैं कि आज इन्होंने अपने क्लाइंट्स को BHARAT FORGE स्टॉक में BTST strategy की सलाह दी है। उनको लगता है कि इस स्टॉक में 15-25 रुपये का upside देखने को मिल सकता है। उन्होंने कहा कि Auto Ancillary stocks में lower levels से खरीदारी देखने को मिली है।


03:02 PM


तमिलनाडु की नई सरकार ने मुख्यमंत्री को सलाह देने के लिए इकोनॉमिक एडवाइजरी काउंसिल बनाई है। इसमें देश और विदेश के कुछ इकोनॉमिक एक्सपर्ट्स को शामिल किया जाएगा। इन एक्सपर्ट्स में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन, नोबल पुरस्कार विजेता एस्थर डुफ्लो, केंद्र सरकार के पूर्व इकोनॉमिक एडवाइजर अरविंद सुब्रमणियन और पूर्व केंद्रीय फाइनेंस सेक्रेटरी एस नारायण शामिल हैं।


02: 50 PM


RICO AUTO Q4। चौथी तिमाही में कंपनी  घाटे से मुनाफे में आई है। चौथी तिमाही में कंपनी 4.1 करोड़ रुपये घाटे के मुकाबले 10.5 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है। आय 330.7 करोड़ रुपये से बढ़कर 483.2 करोड़ रुपये रही है।


02: 40 PM


सीएनबीसी- आवाज को सूत्रों से मिलीEXCLUSIVE खबर के मुताबिक  INDIAN BANK इस हफ्ते QIP लॉन्च कर सकता है । QIP के जरिए 2500-3000 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है। घरेलू फंड से QIP को मजबूत डिमांड की उम्मीद है


02:30 PM


HBL POWER SYSTEMS Q4। चौथी तिमाही में कंपनी का मुनाफा सालाना आधार पर  9.3 करोड़ रुपये से बढ़कर 10.1 करोड़ रुपये पर रहा है जबकि आय 263करोड़ रुपये से बढ़कर 300  करोड़ रुपये पर रही है।


02:20 PM


Bharat Dynamics Q4। चौथी तिमाही में कंपनी का मुनाफा सालाना आधार पर  309.7 करोड़ रुपये से घटकर 260.4 करोड़ रुपये पर रहा है जबकि आय 1,439.4 करोड़ रुपये से घटकर 1,136.9 करोड़ रुपये पर रही है।


02:05 PM


बाजार में निचले स्तर से शानदार रिकवरी देखने को मिल रही है। सेसेंक्स 12.30 अंक यानी 0.02 फीसदी की बढ़त के साथ 52,356.75 के स्तर कारोबार कर रहा है। वहीं निफ्टी 3.45 अंक यानी 0.02 फीसदी की बढ़त के साथ 15,686.80 के स्तर पर नजर आ रहा है।


01:45 PM


सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक मॉनसून सत्र में बैंकिंग से जुड़े एक्ट में बदलाव संभव है। PSU बैंकों के निजीकरण के लिए ये बदलाव हो सकता है। बैंकों पर सरकारी नियंत्रण प्रावधान में बदलाव की तैयारी है। नीति आयोग ने IOB, Central Bk में हिस्सा बेचने की सिफारिश है। पहले चरण में 50 फीसदी हिस्से की बिक्री संभव है। 


01:26 PM


CII के नए प्रेसिडेंट TV Narendran के मुताबिक स्टील की कीमतों में तेजी का दौर लंबा चल सकता है। CNBC-आवाज़ के साथ Exclusive बातचीत में उन्होंनें कहा कि अगले 10 साल में स्टील की कीमतें ऊंची रह सकती हैं। शॉर्ट टर्म में स्टील की कीमतों का अनुमान लगाना मुश्किल है। कच्चे माल की बढ़ती कीमतें और बढ़ती मांग से स्टील महंगा हो रहा है। अगले 10 साल में स्टील की कीमतें ऊंची रह सकती हैं। पिछले 10 साल के मुकाबले भाव ज्यादा रहने वाले हैं।


01:18 PM


बाजार की बड़ी बातें


शुरुआती गिरावट से बाजार उबरा है। निफ्टी दिन के निचले स्तर से 150 अंक सुधरा है। वहीं निफ्टी बैंकमें 500 अंकों की रिकवरी आई है। ऑटो, तेल-गैस शेयरों में दबाव कायम है। रियल्टी, शुगर, खपत से जुड़े शेयर चमके है।


01:05 PM


Carlyle डील पर SEBI के निर्देश को PNB हाउसिंग फाइनेंस ने दी चुनौती


PNB हाउसिंग फाइनेंस ने प्राइवेट इक्विटी फर्म कार्लाइल की अगुवाई वाले कंसोर्शियम के साथ 4,000 करोड़ रुपये की डील के वैल्यूएशन पर SEBI के निर्देश को सिक्योरिटीज अपीलेट ट्राइब्यूनल (SAT) में चुनौती दी है। इस कंसोर्शियम में HDFC बैंक के पूर्व मैनेजिंग डायरेक्टर और CEO आदित्य पुरी और प्राइवेट इक्विटी फंड्स General Atlantic और Ares SSG शामिल हैं। PNB हाउसिंग फाइनेंस ने स्टॉक एक्सचेंजों को दिए एक डिस्क्लोजर में इस डील की घोषणा की थी।मनीकंट्रोल ने 20 जून को रिपोर्ट दी थी कि PNB हाउसिंग फाइनेंस की ओर से SEBI के निर्देश को SAT में चुनौती दी जा सकती है।


12:52 PM


मेटल- पीएसयू बैंक और फार्मा शेयरों पर बुलिश है दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला



राकेश झुनझुनवाला ने  CNBC-TV18  से हुई बातचीत में कहा कि देश में कमोडिटी सुपर साइकिल की जस्ट अभी-अभी शुरुआत हुई है। इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स की तरफ से बढ़ती मांगों की वजह से इसमें आगे भी हमें तेजी कायम दिखेगी। जिसको देखते हुए मैं मेटल स्टॉक्स को लेकर काफी बुलिश हूं। मेटल से जुड़ी कंपनियों में 200-30 रुपये प्रति शेयर अर्निंग देखने को मिल सकती है। इसके अलावा राकेश झुनझुनवाला पीएसयू सेक्टर को लेकर भी काफी बुलिश है। उन्होंने इस बातचीत मे कहा कि पीएसयू सेक्टर में मैं सामान्य तौर पर पीएसयू बैंकों पर दांव लगाता है लेकिन अभी मुझे य लग रहा है कि पूरा पीएसयू सेक्टर की काफी अच्छा प्रदर्शन करेगा।


बैंकिंग सेक्टर पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि बैंकिंग सेक्टर पर बुलिश नजरिाया रखता है। यहां तक की मैं तथाकथित अच्छम बैंकों पर भी बुलिश हूं। राकेश झुनझुनवाला का कहना है कि वह फार्मा सेक्टर पर भी बुलिश है। फार्मा सेक्टर के लिए घरेलू और अंतराष्ट्रीय दोनों बाजार से मांग बढ़ती नजर आ रही है जिसका फायदा फार्मा सेक्टर को मिलेगा। झुनझुनवाला ने इस बातचीत में आगे कहा कि इकोनॉमी में ग्रोथ के साथ ही रियल्टी सेक्टर भी उसके साथ कदम बढ़ाकर आगे चलेगे और आगे हमें रियल्टी स्टॉक्स अच्छा रिटर्न देगे।


12:45 PM


ROUTE MOBILE। Route Mobile ने Truecaller के साथ करार किया है। कॉलर आइडेंटिफिकेशन सर्विस के लिए करार किया है।  


12:32 PM


 REUTERS के खबर के मुताबिक चीन में Iron Ore स्पॉट मार्केट पर जांच शुरू  की है। चीन ने Iron Ore स्पॉट मार्केट में जमाखोरी की जांच शुरू की है। वहीं दूसरी और खबर है कि CADILA HEALTH ने Bayer के साथ JV करार 3 साल बढ़ाया है।


12:16 PM


Centrum Capital के शेयर 7% भागे


21 जून यानी आज के कारोबार में इंट्राडे में Centrum Capital के शेयरों में 7 फीसदी से ज्यादा की उछाल देखने को मिली। बता दें कि आरबीआई ने 18 जून को  Centrum Financial Services को एक स्मॉल फाइनेशिंयल बैंक बनाने के सैद्दांतिक मंजूरी दे दी है। इससे  Centrum Capital के लिए संकट से दौर से गूजर रहे पंजाब और महाराष्ट्र को-ऑपरेटिंव बैंक (PMC) को अधिग्रहित करने का रास्ता साफ हो गया है।


इस खबर के चलते आज यह शेयर इंट्राडे में 7 फीसदी तक भागा। फिलहाल अभी यह स्टॉक एनएसई पर 4 रुपये यानी 7.95 फीसदी की बढ़त के साथ 54.30 के स्तर पर नजर आ रहा है। कंपनी ने आज इंट्राडे में आज  58.50 का 52 वीक हाई छूआ। आज का इसका इंट्राडे हाई  58.50 और इंट्राडे लो 51.05 रहा है।


12:03 PM


COVID- 19 की तीसरी लहर से ना डरें, बाजार में तेजी रहेगी जारी: राकेश झुनझुनवाला 


मार्केट में आई हालिया गिरावट और महंगाई से जुड़ी चिंता को दरकिनार करते हुए भारत के जाने-माने दिग्गज निवेशक  राकेश झुनझुनवाला का कहना है कि भारत का बुल मार्केट जारी रहेगा और महंगाई से जुड़ी चिंता अस्थाई है।


CNBC-TV18 को दिए गए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि निवेशकों को सिर्फ हाल में आए छोटे-करेक्शन को लेकर नहीं डरना चाहिए।पिछले हफ्ते 15900 से ऊपर का हाई छूने के बाद निफ्टी 15600 के आसपास ट्रेड कर रहा है जो लगभग 2 फीसदी की गिरावट दर्शाता है। आज की स्थिति की तुलना 2004-2008 के बुल मार्केट से करते हुए राकेश झुनझुनवाला ने कहा कि उनके अंदर 2002-2003 वाली फीलिंग आ रही है। बाजार की यह मजबूती सिर्फ 6 साल तक नहीं बल्कि पूरे 1 दशक कायम रहेगी।


11:54 AM


क्रूड में मजबूती


ब्रेंट के दाम फिर 74 डॉलर के ऊपर निकले है। Iran Nuclear डील बेनतीजा रहने से क्रूड में तेजी आई है। बेहतर डिमांड की उम्मीद से कच्चे तेल में बढ़त देखने को मिल रही है।



11:45 AM


मेटल्स में मिलाजुला रुख


कॉपर में पिछले हफ्ते 7 फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है। चीन रिजर्व से कॉपर, जिंक, एल्युमिनियम बेचेगा। एक्सचेंजों पर कॉपर की इंवेंट्री में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। डॉलर में मजबूती के कारण कीमतों पर दबाव देखने को मिल रही है। बड़े राहत पैकेज के कारण कीमतों को सपोर्ट मिल रहा है।


11:36 AM


सोने में रिकवरी


सोने में 5 हफ्ते के निचले स्तर से सुधार देखने को मिल रही है। निचले स्तर पर खरीदारी से सपोर्ट देखने को मिल रही है। सोने में पिछले हफ्ते 6 फीसदी की गिरावट दिखी है। फेड की कमेंट्री से सोने पर दबाव बना था । फेड ने 2023 में 2 बार दरें बढ़ाने के संकेत दिए है। डॉलर में मजबूती से सोने में कमजोरी आई थी।


11:27 AM


चांदी में कमजोरी कायम


MCX पर चांदी करीब 2 महीने के निचले स्तर पर कारोबार कर रहा है। डॉलर में मजबूती से चांदी में कमजोरी आई है।


11:18 AM


MARUTI SUZUKI।  कंपनी जुलाई-सितंबर में वाहनों के दाम बढ़ाएगी। इनपुट कॉस्ट बढ़ने के कारण वाहन महंगे होंगे। लागत खर्च में बढ़ोतरी पर कारों के दाम बढ़ाएगी।


11:04 AM


टेलीकॉम इक्विपमेंट PLI स्कीम को भारी रिस्पांस


सरकार की टेलीकॉम इक्विपमेंट प्रोडक्शन लिंक इंसेंटिव स्कीम को भारी रिस्पांस मिल रहा है।  सूत्रों के मुताबिक अब तक 20 कंपनियों ने दूरसंचार विभाग के पास अपना रजिस्ट्रेशन कराया है । इनमें HFCL, Dixon, ITI, Tejas,  Coral Telecom जैसी कंपनियां शामिल है। 


10:58 AM


मेहुल कोठारी की शॉर्ट टर्म के लिए निवेश सलाह


Aurobindo Pharma: इस शेयर ने 915 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 1020 रुपये के टारगेट के लिए खरीद की सलाह है। 3-4 हफ्ते में इस शेयर में 7 फीसदी का अपसाइड देखने को मिल सकता है। कोठारी का कहना है कि बाजार में भारी उतार-चढ़ाव को देखते हुए इस समय डिफेंसिवऔर खपत से जुड़े शेयरों में निवेश की सलाह है। जिसको देखेत हुए शॉर्ट टर्म के लिए अरविंदो फार्मा एक बेहतर विकल्प नजर आ रहा है।


सन फार्मा- इस शेयर में 645 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 705 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की सलाह है। जल्द ही इसमें 5 फीसदी का अपसाइड देखने को मिल सकता है। मेहुल का कहना है कि मई 2021 में सन फार्मा ने 650 रुपये के ऊपर एक मेजर ब्रेक आउट दिया है और यह एक बार फिर अपने इस लेवल के आसपास नजर आ रहा है। शॉर्ट टर्म की खरीदारी के लिए इस स्टॉक का risk-to-reward ratio भी काफी अच्छा नजर आ रहा है।


UBL-इस स्टॉक में मेहुल की 300 रुपये स्टॉपलॉस के साथ 1480 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की सलाह है। 2-3 हफ्ते में इस शेयर में 8.42 फीसदी तक का अपसाइड देखने को मिल सकता है।


10:50 AM


संजीव भसीन ने निवेशकों को IDFC First Bank में खरीदारी की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि ये बैंक भी बड़ा लेंडर है। उन्होंने कहा कि इस स्टॉक को 56.5 से 56.5 के स्तर पर खरीदना चाहिए। इसमें 63 का लक्ष्य देखने को मिलेगा। इसके साथ ही सुरक्षित निवेश के लिहाज से इसमें 53.5 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए।


10:46 AM


संजीव भसीन ने निवेशकों के लिए  Bank Of Baroda में खरीदारी की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि ये देश का बहुत बड़ा बैंक है जो कि आईडिया के क्यूआईपी का लेंडर प्लेयर है। उन्होंने कहा कि इस स्टॉक को 79 के स्तर पर खरीदना चाहिए। इसमें 85 का लक्ष्य देखने को मिलेगा। इसके साथ ही सुरक्षित निवेश के लिहाज से इसमें 76 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए।


10:40 AM


IIFL सिक्योरिटीज के डायरेक्टर संजीव भसीन की बाजार पर राय


संजीव भसीन ने बाजार पर राय देते कहा कि ये वोल्टैलिटी बाजार के लिए अच्छी है। इसमें निवेशकों और ट्रेडर्स को अंडरलाइंग मिस नहीं करनी चाहिए। ये वोल्टैलिटी अमेरिका में ऑप्शन कॉन्ट्रैक्ट के कल्मीनेशन के कारण आई है। डॉलर में स्ट्रेंथ आ चुकी है। उन्होंने कहा कि मैंने पहले ही कहा था का बाजार में मंगलवार तक वोल्टैलिटी रहेगी उसके बाद बाजार में रौनक आयेगी।


भसीन ने जोर देकर कहा कि अगले महीने 7 से 10 जुलाई तक निफ्टी 16000 का आंकड़ा छुएगा। बाजार में मोमेंटम नजर आयेगा। इसके अलावा मिडकैप में जो अंडरपरफॉर्म कर रहे हैं वहां पर भी तेजी देखने को मिलेगी। बाजार में न्यूज फ्लो अच्छा आता दिखाई दे रहा है। आईडिया क्यूआईपी ला रहा है। इसलिए फिलहाल बाजार में अच्छे स्टॉक्स खरीदने चाहिए।


10:33 AM


Info Edge Q4।  चौथी तिमाही में कंपनी का मुनाफा तिमाही दर तिमाही आधार पर 69.8 करोड़ रुपये  से घटकर 66.6 करोड़ रुपये रहा है जबकि आय 270 करोड़ रुपये   से बढ़कर 290 करोड़ रुपये  रही है। Q4 में  कंपनी को 3.22 करोड़ रुपये का एकमुश्त घाटा हुआ है।


10:26 AM


कमजोर शुरुआत के बाद बाजार में निचले स्तरों से अच्छी रिकवरी देखने को मिल रही है। निफ्टी में 100 अंक तो निफ्टी बैंक में 350 का सुधार है।  HUL, NTPC, ITC और ADANI PORTS ने निफ्टी को संभाला है।  IT, AUTO, METAL शेयरों पर दबाव दिख रहा है।


10:16 AM

शुगर शेयरों में अच्छी रौनक देखने को मिल रही है।   MAWANA, SAKTHI,  और TRIVENI ENGG 5 परसेंट तक दौड़े है।  एक महीने में SHREE RENUKA, SIMBHAOLI जैसे शेयर  70 से 80 परसेंट तक भागे ।


10:02 AM


Rupee Opening:इक्विटी मार्केट की तरह ही रुपये में भी गिरावट देखने को मिल रही है। डॉलर के मुकाबले रुपया आज 39 पैसे कमजोर होकर खुला है। डॉलर के मुकाबले रुपया आज 74.25 के स्तर पर खुला है। बीते हफ्ते यानी शुक्रवार के कारोबार में  डॉलर के मुकाबले रुपये में शानदार मजबूती दिखी थी और रुपया डॉलर के मुकाबले 22 पैसे मजबूत होकर 73.86 के स्तर पर बंद हुआ था।


09:50 AM


SAMEET CHAVAN की शॉर्ट टर्म के लिए 2 दमदार कॉल


HDFC Life Insurance Company |LTP: Rs 709.20 | इस स्टॉक में 746 रुपए के लक्ष्य के लिए 681 रुपए के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी की सलाह है। इस शेयर में 2-3 हफ्ते में 5 फीसदी का अपसाइड मुमकिन है।


UPL |LTP: Rs 808 | इस स्टॉक में 765 रुपए के लक्ष्य के लिए 849 रुपए के स्टॉपलॉस के साथ बिकवाली की सलाह है। इस शेयर में 2-3 हफ्ते में 5 फीसदी की गिरावट मुमकिन है।


 


09:42 AM


BROKERAGES ON BANDHAN BANK


ब्रोकरेज हाउसेज ने बंधन बैंक पर राय देते हुए कहा है कि असम में MFI राहत पैकेज से इस बैंक को रिकवरी में मदद मिलेगी। MFI लोन का 12 प्रतिशत हिस्सा असम से आयेगा। वहीं कोविड की दूसरी लहर से Slippages में बढ़ोतरी की आशंका भी बनी हुई है। लेकिन FY22 में क्रेडिट कॉस्ट 6 प्रतिशत से घटकर 3 प्रतिशत संभव है। हालांकि इसके शेयर का मौजूदा स्तरों पर वैल्युएशन आकर्षक है।


09:36AM


PNB HSG में 5% का लोअर सर्किट लगा


CARLYLE GROUP के 4000 करोड़ की डील पर SEBI की रोक से PNB HSG में 5 परसेंट का लोअर सर्किट लगा है। ये शेयर 52 हफ्ते की ऊंचाई से करीब 25 परसेंट टूट चुका है। सौदे को मंजूरी के लिए अब कल EGM की बैठक नहीं होगी।  Regulator ने कहा कि  Articles Of Association के तहत Valuation नहीं हैं।


09:30 AM


Petrol-Diesel Price Today : दिल्ली में आज 21 जून को पेट्रोल-डीजल के दाम में इजाफा नहीं हुआ है। पेट्रोल के दाम कल 29 पैसे बढ़कर 97.22 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 28 पैसे बढ़कर 87.97 रुपये प्रति लीटर के भाव पर पहुंच गया था। आज कल के भाव से बिक रहा है। मुंबई में पेट्रोल के दाम 103.36 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 30 पैसे बढ़कर 95.44 रुपये प्रति लीटर हैं।   कोलकाता में पेट्रोल 97.12 रुपये प्रति लीटर और डीजल 28 पैसे महंगा होकर 90.82 रुपये प्रति लीटर है।चेन्नई में पेट्रोल के दाम 98.40 रुपये प्रति लीटर और डीजल के 92.58 रुपये प्रति लीटर है।


09:23 AM


CLSA की NTPC पर राय


CLSA ने NTPC पर  खरीदारी की रेटिंग दी है और शेयर का लक्ष्य 150 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि बेहतर स्थिति में FY21 का अंत हुआ और सालाना आधार पर  Q4 मुनाफा 16 प्रतिशत बढ़ा है। ये कंपनी सोलर बिडिंग में मार्केट लीडर के तौर पर उभरी है और इसका मार्केट शेयर 43 प्रतिशत है। इसके साथ ही ऑपरेशन से कैश फ्लो में 25 प्रतिशत का सुधार नजर आया है।


09:17 AM


बाजार की शुरुआत आज गिरावट के साथ हुई है। सेसेंक्स करीब 524.97 अंक यानी 1.00 फीसदी टूटकर 51819.482 के स्तर पर नजर आ रहा है। वहीं निफ्टी 164.90 अंक यानी 1.05 फीसदी टूटकर 15518.50 के स्तर पर नजर आ रहा है।


09: 09 AM


GOLDMAN SACHS की RIL पर राय


GOLDMAN SACHS ने RIL पर खरीदारी की रेटिंग दी है और शेयर का लक्ष्य 2425 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि कंपनी के रिटेल बिजनेस में ग्रोथ की काफी संभावना है। उन्होंने कहा कि कंपनी के लिए रिटेल बिजनेस ग्रोथ का नया इंजन है। कंपनी की रिटेल EBITDA 10 गुना तक करने की क्षमता है। अगले 4 साल में कंपनी की रिटेल रेवेन्यू में 36 प्रतिशत CAGR ग्रोथ संभव है।


GOLDMAN SACHS का कहना है कि FY22 में कोर EBITDA ग्रोथ 59 प्रतिशत संभव है। इस शेयर का मौजूदा माहौल में रिस्क-रिवॉर्ड बेहतर है। इसके बुल केस में 40 प्रतिशत तेजी की संभावना है।


09:03 AM


कमजोर ग्लोबल संकेतों के बीच प्री-ओपनिंग में भारतीय बाजारों की शुरुआत कमजोरी के साथ हुई है औऱ निफ्टी 15600 के नीचे फिसल गया


सेसेंक्स करीब 246.83 अंक यानी 0.47 फीसदी टूटकर 52097.62 केस्तर पर नजर आ रहा है। वहीं निफ्टी 104.10 अंक यानी 0.66 फीसदी टूटकर 15,579.30 के स्तर पर नजर आ रहा है।


08:56 AM


CENTRUM CAPITAL। Small Finance Bank के जरिए PMC Bank के टेकओवर को मंजूरी मिली है। Centrum Financial Services को SFB के लिए मंजूरी मिली है। SFB में फिनटेक कंपनी BharatPe बराबर की हिस्सेदार होगी।


08:43 AM


ALKEM LABS। US FDA से St Louis प्लांट के लिए 2 आपत्ति मिलीं है। US FDA ने प्लांट की 14-18 जून को जांच की थी।


08:37 AM


WIPRO। सितंबर में 80 फीसदी कर्मचारियों की सैलरी बढ़ाने का एलान किया है। साल 2021 में कंपनी दूसरी बार सैलरी बढ़ाएगी। ऑफशोर कर्मचारियों के लिए High Single Digit बढ़ोतरी की है। ऑनसाइट कर्मचारियों के लिए Mid-Single Digit बढ़ोतरी की है।


08:30 AM


Vedanta। ओडिसा में कुरलोई (A) नॉर्थ के लिए सबसे ज्यादा बोली लगाई है। कमर्शियल कोल ऑक्शन में सबसे ज्यादा बोली लगाई।



08:22 AM


HINDALCO। एल्युमीनियम फॉइल के इंपोर्ट पर एंटी डंपिंग ड्यूटी लगेगी। DGTR ने 1 साल की जांच के बाद ड्यूटी की सिफारिश की है।  93.53-976.99 डॉलर प्रति टन की दर से ड्यूटी की सिफारिश  की है। Hindalco, Raviraj Foils और Jindal India ने  शिकायत की थी।


08:16 AM



ICICI Bank। S&P ने ICICI Bank की रेटिंग BBB- पर कायम रखी है। S&P ने बैंक का आउटलुक निगेटिव से स्टेबल किया है।


08:10 AM


निफ्टी पर रणनीति


सीएनबीसी-आवाज़ के वीरेंद्र कुमार का कहना है कि इसका रजिस्टेंस जोन 15709-15743 और बड़ा रजिस्टेंस जोन 15778-15808 है।  बेस जोन 15539-15496 और बड़ा बेस जोन 115476-15440 है। आज के लिए कोई ट्रेड नहीं लेने को कहा था। US बाजार भारी वॉल्यूम के साथ अहम एवरेज के नीचे बंद हुआ है। FIIs की 15500-400 पर पुट राइटिंग, 15800 पर कॉल राइटिंग हुई है। Sell On Rise का बाजार लेकिन बिकवाली का जोन 15720-800 है। 15800 के ऊपर बड़ी शॉर्ट कवरिंग होगी। वहीं नीचे 15539-500/ 15476-440 दो जोन जहां से पुलबैक आ सकता है। पहला ऑप्शन राइटर्स का जोन, दूसरा शुक्रवार का निचला स्तर होगा। इसके नीचे 50 DEMA (15232) का जोन, 15440 के नीचे down swing पक्का हो जाएगा।


08:00 AM


निफ्टी बैंक पर रणनीति


वीरेंद्र कुमार का कहना है कि इसका रजिस्टेंस जोन 34764-34843 है। बड़ा रजिस्टेंस जोन  35050-35240 है। बेस जोन 34340-34191और बड़ा बेस जोन 34040-33940 है।इस गिरावट में अब 34230 सबसे अहम है।34000-33940 ऑप्शन सेलर का जोन, इसके नीचे काफी गिरावट होगी।ओपनिंग के बाद ट्रेड लेंगे।


07:50 AM


आज के ट्रेडिंग कॉल्स


LearnMarketsOnline.com
Buy Reliance @ 2225 SL 2190 TGT 2300


Prudent Broking Services
BUY HUL AT 2490 SL 2436 TGT 2570



IDBI Capital
Buy BAJAJAUTO Stop Rs.4060 Target 4350



07:42 AM


7वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस आज


आज दुनिया सातवां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मना रही है ।  कोरोना संकट के बीच सेहतमंद रहने के लिए दुनियाभर में लोग योग कर रहे हैं।  PM मोदी ने कहा- कोरोना काल में योग का महत्व बढ़ा है।


07:36 AM


कमजोर रहे NTPC के नतीजे


NTPC के नतीजे चौथी तिमाही में अनुमान से कमजोर रहे।  REVENUE में 2.5% की गिरावट आई है। EBITDA और MARGIN भी नीचे आई है।  तकनीकी कारणों से मुनाफे में बढ़ोतरी हुई है।  आज  INFOEDGE के नतीजे आएंगे। अनुमान है कि कंपनी का मुनाफा FLAT रह सकता है।


07:30 AM


SAIL, RINL का विनिवेश संभव: CII प्रेसिडेंट


SAIL, RINL जैसी PSUs में  Divestment का पूरा potential है। सीएनबीसी-आवाज के साथ EXCLUSIVE बातचीत में CII के नए President और टाटा स्टील के MD & CEO TV Narendra ने कहा कि अगले 10 सालों तक steel की कीमतों में तेजी दिख सकती है । पूरा INTERVIEW  आज शाम 7 बजकर 27 मिनट पर सीएनबीसी-आवाज पर देखिए।


07:22 AM


डॉलर में मजबूती से सोना फिसला


डॉलर में मजबूती और FED के HAWKISH रुख के बाद सोने में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। COMEX GOLD का भाव 1775 डॉलर  के नीचे फिसला है।


07:16 AM


PNB HSG -CARLYLE GROUP के डील पर रोक


PNB HSG -CARLYLE GROUP के 4000 करोड़ के डील पर SEBI ने रोक लगाई  है। सौदे को मंजूरी के लिए अब  EGM की बैठक कल नहीं होगी।  रेगुलेटर ने कहा कि  Articles Of Association के तहत वैल्युएशन नहीं हैं।



07:10 AM


संकेत कमजोर, SGX NIFTY 150 अंक नीचे


हफ्ते के पहले दिन ग्लोबल संकेत कमजोर नजर आ रहे है।  SGX NIFTY 150 अंक फिसलकर 15600 के नीचे आया है। एशिया और DOW FUTURES पर भी खासा दबाव देखने को मिल रहा है। DOW JONES शुक्रवार को 500 प्वाइंट  से ज्यादा टूटा था।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें.