Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

Maruti ने कल पेश किये नतीजे, ब्रोकरेजेस से जानिये आज बाजार खुलने पर क्या हो निवेश रणनीति

MORGAN STANLEY ने MARUTI पर ओवरवेट रेटिंग देते हुए इसका लक्ष्य 8307 रुपये तय किया है
अपडेटेड Jul 29, 2021 पर 12:53  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

पहली तिमाही में Maruti के नतीजे  अनुमान से कमजोर रहे। मुनाफा 441 करोड़ और आय 4 गुना बढ़ी लेकिन MARGIN लगातार तीसरी तिमाही में लुढ़क गई। मैनेजमेंट ने कहा- जुलाई महीने से बिक्री से recovery के संकेत मिल सकते हैं।


सालाना आधार पर वित्त वर्ष 2021-22 की पहली तिमाही में कंपनी को 440.8 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है जबकि CNBC-TV18 poll के मुताबिक इसके 675.7 करोड़ रुपये रहने का अनुमान था। वहीं पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में कंपनी को 249.4 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था।


सालाना आधार पर वित्त वर्ष 2021-22 की पहली तिमाही में कंपनी की आय 4 गुना बढ़कर 17,770.7 करोड़ रुपये रही है जबकि CNBC-TV18 poll के मुताबिक इसके 17,929 करोड़ रुपये रहने का अनुमान था। वहीं पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में कंपनी को 4,106.5 करोड़ रुपये की आय हुई थी।


BROKERAGES ON MARUTI


MORGAN STANLEY की MARUTI पर राय


MORGAN STANLEY ने MARUTI पर ओवरवेट रेटिंग दी है और शेयर का लक्ष्य 8307 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि आगे वॉल्यूम और मार्जिन में रिकवरी की उम्मीद है। वहीं इसका PE रेश्यो वैल्युएशन आकर्षक है।


BERNSTEIN की MARUTI पर राय


BERNSTEIN ने MARUTI पर आउटपरफॉर्म रेटिंग दी है और शेयर का लक्ष्य 7850 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि कमोडिटी कीमतों में तेजी जारी रहेगी। मार्जिन पर असर हुआ है लेकिन मैनेजमेंट कमेंट्री से डिमांड में रिकवरी के संकेत नजर आ रहे हैं।


KOTAK INSTL EQ की MARUTI पर राय


KOTAK INSTL EQ ने MARUTI पर बिकवाली की रेटिंग दी है और शेयर का लक्ष्य 6000 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि कंपनी का Q1 EBITDA अनुमान से 5 प्रतिशत कम रहा है। वहीं कच्चे माल की लागत और कर्मचारी खर्च से EBITDA कम आया है। कंपनी के पुराने ऑर्डर की वजह से वॉल्यूम ग्रोथ आउटलुक मजबूत है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।