Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

मारुति ने रीकॉल की 1.35 लाख WagonRs और Balenos, जानिए क्यों

मारुति सुजुकी ने कहा है कि वह WagonRs की 56,663 यूनिट और Balenos 78,222 यूनिट की जांच करेगी। कोई भी पुर्जा खराब पाने पर मुफ्त में बदला जाएगा
अपडेटेड Jul 16, 2020 पर 08:56  |  स्रोत : Moneycontrol.com

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (Maruti Suzuki India Limited) ने अपनी मशहूर हैचबैक कार WagonR (1 Litre) और Baleno के रिकॉल (Recall) की घोषणा की है। जानकारी के अनुसार, कंपनी इन दोनों कारों के कुल 134,885 गाड़ियों को रिकॉल किया है। खबरों के मुताबिक, इन दोनों कारों के फ्यूल पंप में कुछ तकनीकी खराबी देखने को मिली है जिसके बाद कंपनी ने इन कारों को वापस मंगवाने का ऐलान किया है।


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, Maruti Suzuki ने इस रिकॉल में Maruti WagonR के 1 लीटर वाले मॉडल शामिल हैं जो 15 नवंबर 2018 से लेकर 15 अक्टूबर 2019 के बीच निर्मित (Manufactured)  है। वहीं, दूसरी तरफ Maruti Baleno (पेट्रोल) के वो मॉडल इस रिकॉल हुए हैं जो 8 जनवरी 2019 से लेकर 4 नवंबर 2019 के बीच मैन्युफैक्चर्ड किए गए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन दोनों कारों के फ्यूल पंप में कुछ खराबी सामने आई है।


मार्केट शेयर के आधार पर देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी ने एक बयान में कहा कि कंपनी ने Maruti WagonR के कुल 56,663 यूनिट्स और Baleno के 78,222 यूनिट्स को वापस मंगवाया है। Maruti Suzuki द्वारा जारी किए गए बयान में कहा गया है कि इन दोनों कारों की निशुल्क जांच की जाएगी और खराब पार्ट्स को बदला जाएगा। इसके लिए ग्राहकों से किसी भी तरह का पैसा नहीं लिया जाएगा। कंपनी ने कहा कि संदिग्ध कारों के मालिकों से अधिकृत डीलरों द्वारा संपर्क किया जाएगा।


इसके अलावा यदि आप भी WagonR और Baleno कार के मालिक हैं और आपकी कार इस रिकॉल का हिस्सा है तो आप भी अपने नजदीकी डीलरशिप से इस बारे में संपर्क कर उसे अवगत करा सकते हैं। इसके अलावा पर कंपनी के आधिकारिक बेवसाइट www.marutisuzuki.com पर भी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। कंपनी का यह रिकॉल प्रोसेस पूरी तरह से निशुल्क है और इसके लिए किसी भी तरह का चार्ज नहीं लिया जाएगा। कंपनी का कहना है कि कार ठीक होने के बाद ग्राहकों को जल्द ही वापस दे दिया जाएगा।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।