Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

जानिए कैसे 24 साल का एक युवा रातोंरात अरबपति बन गया!

चीन के सबसे अमीर परिवारों में से एक अपने 24 साल के बेटे को 3.8 अरब डॉलर का गिफ्ट दिया है।
अपडेटेड Oct 30, 2019 पर 15:15  |  स्रोत : Moneycontrol.com

गिफ्ट किसी भी प्रकार का हो, उसकी कीमत हमेशा अनमोल रहती है, लेकिन ये गिफ्ट अगर पैरेंट्स की तरफ से मिले तो फिर ये सोने पे सुहागा हो जाता है। कुछ ऐसा ही गिफ्ट मिला चीन के रहने वाले 24 साल के युवा एरिक त्से (Eric Tse) को। जिसे उसके माता-पिता ने अपनी कंपनी के पांचवें हिस्से के शेयर बेटे को दे दिए। जिससे बेटा एरिक त्से रातोंरात दुनिया के अरबपति लोगों में शामिल हो गया। 


चीन के सबसे अमीर परिवारों में से एक अपने 24 साल के बेटे को 3.8 अरब डॉलर का गिफ्ट दिया है।


दरअसल चीनी कंपनी Sino Biopharmaceutical Ltd के संस्थापक त्से पिंग (Tse ping) और उनकी पत्नी ने कंपनी के 2.7 अरब शेयर अपने बेटे एरिक त्से (Eric Tse) को बतौर गिफ्ट दिया है। हांगकांग एक्सेचेंज फाइलिंग में ये जानकारी दी गई है। हांगकांग की सबसे बड़ी खास बात ये है कि यहां गिफ्ट या विरासत में मिली संपत्ति पर कोई टैक्स नहीं लगता है। इन शेयरों की कीमत 3.8 अरब डॉलर है।


बता दें कि शेयर हिस्सेदारी देने के बाद भी त्से पिंग (Tse ping) कंपनी में प्रेसीडेंट की पोस्ट पर बने रहेंगे। एरिक हांगकांग (Hong Kong) में कम से कम पांच अन्‍य कंपनियों के डायरेक्टर हैं। त्से पिंग (Tse Ping) राजनीति से भी जुड़े हुए हैं।


हालांकि Sino Biopharmaceutical और त्से (Tse) से जब इस पर टिप्पणी मांगी गई, तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।


बिजनेस स्कूल की वेबसाइट के मुताबिक, ऐरिक का जन्‍म सिएटल में हुआ और उन्‍होंने बीजिंग से स्कूली शिक्षा पाई और सेकेंड्री स्कूल हांगकांग से किया। उन्‍होंने पेंसिल्वेनया (Pennsylvania) यूनिवर्सिटी के व्हार्टन (Wharton) स्कूल ऑफ फाइनेंस से स्नातक किया है। उन्होंने चाइना समिट फाउंडेशन (China Summit Foundation) की स्थापना की, जो एक charitable संस्था है। ये संस्था शिक्षा और सांस्कृतिक पहलुओं का समर्थन करती है।


त्से (Tse) हमेशा Instagram में एक्टिव रहते हैं। उनकी सबसे हालिया पोस्ट बीजिंग से है, जहां उन्होंने People’s Republic of China की 70वीं वर्षगांठ में हिस्सा लिया।


हालांकि उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि लो प्रोफाइल रखने की कोशिश करेंगे।
बुधवार को एक अलग बयान में Sino Biopharmaceutical ने एरिक त्से (Eric Tse) को एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर और कंपनी के एग्जूक्यूटिव बोर्ड में शामिल कर लिया गया।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।