Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

भारत नेपाल में कर रहा सरकार गिराने की कोशिश: प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली

केपी शर्मा ओली ने 28 जून को कहा कि मीडिया से पता चलता है कि नेपाल में तख्ता पलट को लिए भारत में बैठकें चल रही हैं।
अपडेटेड Jun 29, 2020 पर 14:54  |  स्रोत : Moneycontrol.com

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने 28 जून को कहा कि मीडिया में आई खबरों से पता चलता है कि नेपाल में तख्ता पलट को लिए भारत में बैठकें चल रही हैं। उन्होंने अपने इस बयान के पक्ष में द हिन्दू समाचार पत्र का हवाला देते हुए कहा कि उनकी सरकार को सदन में बहुमत प्राप्त है और उनको सत्ता से हटाने के सारे प्रयास फेल हो जाएंगे। उन्होंने ये बयान अपने सरकारी आवास में कम्युनिस्ट लीडर मदन भंडारी के 69 जन्म दिन के अवसर पर कही है।


उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली से इस तरह की खबरें आ रही है। भारत में हो रही उन बैठकों पर नजर डालिए जो नेपाल के उस निर्णय के खिलाफ हो रहीं हैं जिसमें नेपाल ने देश के संशोधित नक्शे को मंजूरी देने के लिए संविधान में संशोधन को मंजूरी दी है।


केपी शर्मा ओली ने यह भी कहा कि पिछली बार जब वह प्रधानमंत्री थे तो चीन के साथ व्यापार और पारगमन समझौते पर हस्ताक्षर के बाद उन्हें पद से हटा दिया गया था. इस बार जब वह अपनी जमीन वापस लेने की कोशिश कर रहे हैं, तो उन्हें फिर से हटाने की कोशिशें शुरू हो गई हैं।


ओली ने कहा कि भारतीय जमीन को नेपाली नक्शे में दिखने को बाद से उनके खिलाफ साजिशें रची जा रही हैं। उन्होंने कहा कि नेपाल की राष्ट्रीयता कमजोर नहीं है। किसी ने ये नहीं सोचा था कि नक्शे को छापने के लिए किसी प्रधानमंत्री को हटाने की कोशिश की जाएंगी। उन्होनें आगे कहा कि मैं प्रधानमंत्री पद पर बैठे रहना नहीं चाहता, लेकिन अगर मैं इस समय हटता हूं या मेरी सरकार गिरा दी जाती है तो नेपाल के पक्ष में बोलने के लिए फिर कोई व्यक्ति हिम्मत नहीं करेगा। आज के लिए नहीं बल्कि कल के लिए, अपने लिए नहीं बल्कि देश के लिए भी इस सरकार का टिके रहना जरूरी है।




सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।