Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

माइक्रो इरीगेशन सेक्टर में अवसरों की भरमारः शाहिना मुकादम

पिछले साल मानसून काफी खराब था परंतु इस साल मानसून काफी अच्छा है। इसलिए इनके कारोबार में तेजी आने की संभावना है।
अपडेटेड Oct 14, 2019 पर 15:52  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

RM DRIP & SPRINKLERS System कंपनी माइक्रो इरीगेशन में कारोबार करती है। यह कंपनी माइक्रो इरीगेशन सिस्टम बनाती है। इस इरीगेशन सिस्टम में लगने वाले कंपोनेंट्स भी बनाती है। इसके साथ ही ड्रिप और स्प्रिंकल सिस्टम भी बनाती है। कंपनी का प्लांट नासिक के नजदीक सिन्नर में स्थित है। कंपनी महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटक और मध्यप्रदेश में कारोबार करती है।


RM DRIP & SPRINKLERS System के शेयर की लिस्टिंग 4 अक्टूबर 2017 को हुई थी। इसका इश्यू प्राइस 57 रुपये था जबकि वर्तमान मूल्य सिर्फ 17 रुपये है।


कंपनी की वित्तीय स्थिति पर बात करें तो कंपनी को वित्त वर्ष 2018 में 1.56 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था जबकि वित्त वर्ष 2019 में कंपनी को 5.4 करोड़ का घाटा हुआ है।


वित्त वर्ष 2018 में कंपनी की बिक्री 42.6 करोड़ रुपये थी जबकि वित्त वर्ष 2019 में कंपनी की बिक्री 22.3 करोड़ रुपये रही।


मार्केट एक्सपर्ट शाहिना मुकादम नें RM DRIP & SPRINKLERS System के बारे में अपनी राय देते हुए कहा कि इस शेयर में खरीदारी करनी चाहिए क्योंकि इस सेक्टर में काफी अवसर हैं। दूसरी बात इस सेक्टर में कारोबार करने वाली कंपनियों की संख्या काफी कम है।


पिछले साल मानसून काफी खराब था परंतु इस साल मानसून काफी अच्छा है। इसलिए इनके कारोबार में तेजी आने की संभावना है। उन्होंने आगे बताया कि माइक्रो इरीगेशन की यह टेक्नोलॉजी इज्राइल की टेक्नोलॉजी है जो कि काफी क्रिटिकल है जिससे इस सेक्टर में संभावनाएं बढ़ने की पूरी उम्मीद है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।