Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

मोदी 2.O:दिग्गजों से जानें पोर्टफोलियो में कौन से शेयर करें शामिल

प्रकाशित Sat, 25, 2019 पर 17:45  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इतिहास दोहरा दिया है। इस बार 2014 से भी बड़ी जीत हासिल की है। मोदी सरकार की धमाकेदार वापसी से बाजार भी बल्लियों उछल गया है। बाजार को भी मोदी सरकार की जीत का मानो इंतजार ही था। नतीजों के दिन सेंसेक्स ने 40 हजार तो निफ्टी ने 12 हजार का शिखर छू लिया। CNBC-आवाज़ ने भी बाजार के इस माइलस्टोन को अपने अंदाज में सेलेब्रेट किया। बाजार की तेजी ने नतीजों के अगले दिन से और रफ्तार पकड़ ली है।


माना जा रहा है कि इस बार की तेजी बेहद टिकाऊ साबित होगी और अब मिडकैप, स्मॉलकैप शेयर भी चलेंगे। लेकिन सवाल ये है कि आम निवेशक अब करें क्या किन सेक्टर्स और शेयर्स में अब लगाए पैसा। वहीं दूसरी ओर बाजार की नई सरकार से उम्मीदें क्या हैं और नई सरकार के सामने चुनौतियां कौन-कौन सी हैं।


मोदी सरकार से क्या हैं बाजार की उम्मीदें? किन सेक्टर्स में बनी हुई हैं चुनौतियां? रिफॉर्म की रफ्तार होगी और तेज? लंबे समय के लिए पोर्टफोलियो बनाने का वक्त? कौन से शेयर करें शामिल, किनसे करें किनारा? इन सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए सीएनबीसी-आवाज़ के साथ हैं निर्मल बंग, इंस्टिट्यूशनल इक्विटीज के CEO राहुल अरोड़ा, IIFL के वाइस प्रेसिडेंट, रिसर्च अभिमन्यू सोफाट और मोतीलाल ओसवाल इंस्टिट्यूशनल इक्विटीज के रिसर्च हेड गौतम दुग्गड़।


मोदी सरकार दोबारा बनने से बाजार का भरोसा बढ़ा है। नई सरकार से बाजार की उम्मीदें भी बढ़ी हैं। कौन से सेक्टर्स पर एक्सपर्ट्स की नजर रहेगी। पोर्टफोलियो के 12 दमदार शेयर के साथ ही मिडकैप, लार्जकैप की जुगलबंदी भी बनानी होगी।


मोतीलाल ओसवाल इंस्टिट्यूशनल इक्विटीज के गौतम दुग्गड़ की पसंद


लार्जकैप शेयर- टाइटन, आईसीआईसीआई बैंक


मिडकैप शेयर- फेडरल बैंक, इंडियन हॉटेल्स


IIFL के अभिमन्यू सोफाट की पसंद


लार्जकैप शेयर- आटीसी, एसबीआई


मिडकैप शेयर- केईसी इंटरनेशनल, आईसीआईसीआई लोम्बार्ड


इंस्टिट्यूशनल इक्विटीज के राहुल अरोड़ा की पसंद


लार्जकैप शेयर- एचयूएल, ब्रिटानिया


मिडकैप शेयर- व्हर्लपूल, ज्युबिलेंट फूड